March 29, 2024

कोस्ट गार्ड ने 3500 करोड़ की हेरोइन पकड़ी, अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी

अहमदाबाद,30 जुलाई (इ खबरटुडे)। गुजरात के समुद्री इलाके में चलाए गए एक स्पेशल ऑपरेशन के बाद इंडियन कोस्ट गार्ड ने 1500 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत 3500 करोड़ रुपए है। देश में एक बार में इतनी हेरोइन पकड़े जाने का यह पहला मामला है। जानकारी के मुताबिक, तीन दिन तक कोस्ट गार्ड और कमांडो टीम इस इस जहाज का पीछा करते रहे, जिससे ये हेरोइन बरामद की गई है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन दिन पहले कोस्ट गार्ड को इन्फॉर्मेशन मिली थी थी कि गहरे समुद्र में घूम रहे एक जहाज पर कुछ संदिग्ध लोग हैं। इनके पास कुछ गैरकानूनी सामान हो सकता है। इसके बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो, पुलिस, कस्टम और नेवी ने कोस्ट गार्ड के साथ मिलकर ऑपरेशन की तैयारी की। इंडियन कोस्ट गार्ड के शिप ‘समुद्र पावक’ को इस जहाज के पीछे लगाया गया। जहाज के करीब पहुंचकर कमांडो एक बोट से इसके पास पहुंचे और जहाज पर चढ़ गए। इन कमांडोज ने जहाज को अपने कब्जे में ले लिया।

पेटियों में बंद थी हेरोइन
कमांडोज ने जब जहाज की तलाशी लेना शुरू किया तो वो हैरान रह गए। जहाज पर अलग-अलग पेटियों में करीब 1500 किलोग्राम हेरोइन मिली। ये हेरोइन अलग-अलग कलर के पैकेट्स में मौजूद थी। जहाज पर 8 लोग थे और ये सभी भारतीय हैं। इन सभी को हिरासत में ले लिया गया। पांच एजेंसियां मिलकर इनसे पूछताछ कर रही हैं। ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतना बड़ा ड्रग कन्साइनमेंट आखिर कहां से लाया जा रहा था और इसे किसको सौंपा जाना था।
डिफेंस पीआरओ अभिषेक मैटिमन ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में माना कि इससे पहले इतना बड़ा कन्साइनमेंट पहले कभी नहीं पकड़ा गया। अभिषेक ने कहा कि इस जहाज को किनारे लाकर उसकी नए सिरे से तलाशी ली जाएगी। जांच एजेंसियों ने अभी तक गिरफ्तार लोगों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds