April 20, 2024

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मंदिर के नियमों साथ किए उज्जैन महाकाल के दर्शन

उज्जैन,22 जुलाई (इ खबर टुडे )। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने शनिवार को श्री महाकालेश्वर मंदिर में मध्यप्रदेश के जनप्रतिनिधियों के लिए दर्शन के दौरान मिसाल पेश की है। प्रोटोकॉल होने के बावजूद भीड़ को देखते हुए और गर्भगृह में प्रवेश निषेध की स्थिति के चलते उन्होंने मंदिर के नियमों का पालन किया। उन्होंने गर्भगृह के बाहर नंदी गृह से ही भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन पूजन किया। बाद में उन्होंने हाल में बैठकर सामान्य पूजा की।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शनिवार को दोपहर में दताना हवाई पट्टी पर आए। यहाँ से वे श्री महाकालेश्वर मंदिर दर्शनों के लिए पहुँचे थे। शनिवार को उनका जन्मदिन था और भगवान आशुतोष श्री महाकालेश्वर के दर्शन कर उन्होंने भगवान से आशीर्वाद लिया। मंदिर के बाहर प्रवचन हॉल के समक्ष वृहद महाराष्ट्र मंडल पदेन अध्यक्ष होने के चलते उनका स्थानीय महाराष्ट्र समाज की ओर से पार्षद राजश्री जोशी, महाकाल पीआरओ गोरी जोशी, संजय दिवटे, बसंत आपटे, संजय विपट, पंकज चांदोरकर सहित वरिष्ठ लोगों ने स्वागत किया। खास बात यह थी कि स्वागत के लिए समाजजन विलंभ हो गए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनका इंतजार किया।

पूजन-अर्चन पं. रमण त्रिवेदी, पं. प्रदीप पुजारी, पं. सत्यनारायण जोशी , पं. विनोद शर्मा पं. दिनेष पुजारी, पं. संजय शर्मा आदि ने संपन्न करवाई। इस अवसर पर श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर संकेत भोंडवे द्वारा मुख्यमंत्री का जन्म दिन होने से उन्हें पुष्पगुच्छ भंेट कर जन्मदिवस की शुभकामनाएॅ दी एवं भगवान महाकाल का दुपट्टा तथा महाकाल का प्रसाद भेंट की। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सचिन अतुलकर, प्रषासक क्षितिज शर्मा आदि उपस्थित थे।

बाद में उन्होंने आजाद नगर में नारदीय ब्राह्मण ज्योतिष गुरु शंकर गायकर उर्फ प्रमोद शर्मा के निवास पर पहुँचकर उनसे करीब 25 मिनट तक पारिवारिक मुलाकात की। तत्पश्चात श्री फड़नवीस दताना हवाई पट्टी के लिए प्रस्थान कर गए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds