April 16, 2024

मंदसौर के धमनार में कुएं के अंदर उतरे 7 लोग बेहोश

मंदसौर 14 जुलाई(इ खबरटुडे)।ग्राम धमनार में घर में स्थित कुएं में गिरे एक अधेड़ को निकालने के लिए उतरे बेटे सहित सात लोग कुएं में ही बेहोश हो गए। बताया जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस होने से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जो भी कुएं में उतरा वह बेहोश हो गया।

बाद में ग्रामीणों ने बोरिंग मशीन के पाइप से कुएं में हवा पहंुचाई और फिर सभी को बांधकर बाहर निकाला। गनीमत यह भी रही कि कुएं में पानी कम होने से बेहोश होने के बाद भी कोई डूबा नहीं। सभी का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

शुक्रवार सुबह 8.30 बजे ग्र्राम धमनार में दाउद खां पिता रसूल खां(55) अपनेे घर में कुएं पर रखे पटिये पर खड़े थे तभी पटिया टूटने से वह सीधे कुएं में जा गिरे। उनकी आवाज सुनकर पुत्र आजाद (30) रस्सी बांधकर पिता को कुएं से बाहर निकालने उतरा पर काफी देर तक कुएं से उसकी भी आवाज नहीं आई। तो परिजन ने पड़ोसी गोपाल पिता नानुराम बलाई (30) को बुलाया। कुएं में उतरने के बाद उसकी भी कोई आवाज नहीं आई। इस तरह एक-एक कर पड़ोसी रशीद हुसैन (25), रमजानी पिता इब्राहिम (27), सद्दाम पिता हकीम (28) एवं कारू पिता ओंकारलाल (30) उतरे। पर सभी अंदर ही बेहोश हो गए।

हादसे की जानकारी मिलते ही भीड़ एकत्र हो गई। इस दौरान गांव का ही मुकेश पिता अंबालाल भी कुएं में कुछ दूर तक उतरा और जब उसे भी सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो वह वापस बाहर आ गया। तब उसने बताया कि कुएं में जहरीली गैस होने से सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

पश्चात ग्रामीणों ने बोरिंग मशीन के पाइप से कुएं में हवा पहंुचाई। फिर कुछ युवक मुंह पर कपड़ा बांधकर कुएं में उतरे और सभी बेहोश लोगों को रस्सी से बांधकर बाहर निकाला। सभी को बेहोशी की हालत में धुंधड़का अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल मे सभी का उपचार चल रहा है। घायल आजाद ने बताया कि कुएं में घुटने तक पानी भरा हुआ था। पूरा घटनाक्रम कैसे हुआ पता ही नहीं चला।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds