March 29, 2024

खबर देख कर व्यापारी से लाखो लूटे, लाईफ स्टाईल बदलने से आए गिरफ्त में

रतलाम,08 जुलाई(इ खबरटुडे)। जिले के जावरा में दो माह पूर्व मंडी व्यापारी से बड़ी लूट करने वाले बदमाशों को आज पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 5 लाख रुपए नगद तथा लूट के रुपयों से खरीदे गए सामान भी जप्त किए हैं। लूट के आठ में से चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए है जबकि चार अभी भी फरार है। मजेदार बात यह है कि फरियादी ने अपनी शिकायत में 10 लाख रुपए लूट की बात ही बताई थी, जबकि लूट के बाद आरोपियों ने बीस लाख का बंटवारा किया । ऐसे में फरियादी से भी लूट की राशि के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी अमित सिंह ने पुरे मामले की विस्तार से जानकारी दी । प्रेसवार्ता में एएसपी गोपाल खांडेल, सीएसपी दीपक ्रशुक्ला एवं सीएसपी विवेक सिंह चौहान भी उपस्थित थे।  एसपी श्री सिंह ने बताया कि करीब दस माह पूर्व जावरा निवासी सैफुद्दीन पिता फकरुद्दीन बोहरा का एक्सीडेंट हुआ था जिसमें करीब 11 लाख रुपए गिर गए थे। पुलिस द्वारा रुपए लौटाने पर अखबारों में खबरें प्रकाशित हुई थी। इन्हीं खबरों को पढ़कर आरोपी भय्यु लंगड़ा, दीपक वर्मा, राजू ने सैफुद्दीन बोहरा से लूट की प्लानिंग बना ली। इसके तहत 20 दिनों तक उसकी रैकी की और उसके रोज मंडी आने-जाने वाले दोनों रास्तों पर बदमाश खड़े कर दिए। लूट के लिए दो टीमें बनाई गई और एक टीम ने स्पलेंडर बाइक से लूटा और रुपए लेकर चले गए। सैफुद्दीन ने 10 अप्रैल को जावरा आईए थाने पर प्रकरण दर्ज करवाया और 10 लाख रुपए लूटने की बात कही थी। आरोपी सलीम ने नासिर शेख, शाहरुख, अरबाज, मो.हुसैन उर्फ भय्यु, दीपक वर्मा, राजू निवासी देवास व एजाज के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। इसके बाद रैकी की और फिर शाजापुर जिले के बड़ौद मेले से बाइक चुराई।

हैसियत से ज्यादा खर्च करने से आए पकड़ में

एसपी ने बताया कि मामले की जांच के दौरान उन्हें सूचना मिली कि आलोट का सलीम उर्फ बिल्ला निवासी अंजुमन कॉलोनी अचानक अपनी हैसियत से बढ़कर खर्च कर रहा है। उनसे एलईडी, महंगा फ्रिज, मोबाइल, बाईक आदि खरीदी है। शंका होने पर सीएसपी शुक्ला के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इसने बिल्ला से पूछताछ की तो उसने बताया कि एजाज उर्फ एजुलाला ने जानकारी दी थी कि सैफुद्दीन रोज रुपए लेकर मंडी आता है। घटना वाले दिन ईदगाह वाले रास्ते पर नासिर, सलीम, भय्यू तथा फोरलेन से मंडी वाले रास्ते पर दीपक, राजू लूट के लिए तैयार खड़े थे। ईदगाह रोड रास्ते पर सलीम, भय्यु लंगड़ा ने चलती बाईक से बोहरा का पीछा किया और उसके साले के बेटे मुतर्जा के हाथों से नोटों से भरी थैली छीन ली। ग्राम रोजाना, हाटपीपलिया होते हुए आलोट पहुंच गए।

बदमाशों ने बांटे 25 लाख से ज्यादा

एसपी श्री सिंह ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ पर उन्होंने बताया कि लूट के रुपयों से भय्यु लंगड़ा को 5 लाख, दीपक वर्मा को 5 लाख, राजू को 5 लाख, नासिर को 1 लाख, एजाज, शाहरुख अरबाज को 50-50 हजार दिए तथा खुद के लिए 10 लाख रुपए रख लिए। कुल करीब 25 लाख रुपए से ज्यादा का बंटवारा किया जबकि फरियादी ने 10 लाख रुपए लूटे जाने की बात कही थी। मामले में पुलिस ने एलईडी, फ्रिज, चोरी की मोटर साईकिल जिसके पार्ट्स  भी खोलकर बेचे गए थे को भी बरामद की है।

टीम को एसपी और आईजी से मिलेगा ईनाम

मामले में सराहनीय काम करने पर एसपी ने पूरी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। टीम में दीपक शुक्ला सीएसपी जावरा, एम.पी.सिंह परिहार थाना प्रभारी औ.क्षैत्र जावरा, टी.आई अजय सारवान स्टेशन रोड, एसआई अनिल जाधव, एएसआई, ईशाखान,हेड कांस्टेबल दिनेश सिंह भदोरिया, कांस्टेबल दिनेश जाट,  युसुफ मंसुरी,हर्षवर्धन,  घनश्याम नागर,  मनोज पाण्डे,  संदीप का शामिल है। टीम को एसपी ने दस हजार के पुरूस्कार एवं आईजी से पुरूस्कृत कराने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds