April 25, 2024

कांग्रेस अब तक की सबसे निम्न स्तर की राजनीति पर आ चुकी है – नंदकुमार सिंह चौहान

26 जून से प्रारंभ होने वाली किसान सन्देश यात्रा की तैयारिया को लेकर बैठक सम्पन्न

उज्जैन 22 जून (इ खबरटुडे)। भारतीय जनता पार्टी द्वारा पुरे प्रदेश में 26 जून से किसान सन्देश यात्रा निकाली जा रही है जिसके अंतर्गत सरकार की किसान हितेषी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाया जायेगा जिससे की ज्यादा से ज्यादा किसान इन योजनाओं का लाभ ले सके , इसी सन्दर्भ में गुरूवार को संभागीय बैठक आयोजित की गयी जिसमे मुख्यातिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशअध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान शामिल हुए एवं संसद राज्यसभा डॉ सत्यनारायण जटिया, महामंत्री मनोहर ऊंटवाल , बंशीलाल गुर्जर , उज्जैन संभाग के संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी संभाग प्रभारी सुश्री उषा जी ठाकुर प्रदेश मंत्री सुश्री कविता पाटीदार जिलाध्यक्ष इक़बाल सिंह गाँधी श्याम बंसल मंचासिन रहे !

मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना के अनुसार आयोजित संभागीय बैठक में संभाग के अंतर्गत आने वाले प्रदेश पदाधिकारी , प्रदेश कार्यसमिति सदस्य , सभी जिलो के अध्यक्ष विधायक सांसद मंडी अध्यक्ष निगम मंडल प्राधिकरण के अध्यक्ष , नगर पदाधिकारी आपेक्षित रहे ! बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा की शांति के इस टापू पर चंद अराजकता फ़ैलाने वाले असामजिक तत्वों ने कांग्रेस के नेतृत्व में भोले भले किसानो के शांतिपूर्ण प्रदर्शन की आड़ में अपनी राजनैतिक रोटियां सेंकने में कोई कसर नहीं छोड़ी ! जिसमे पूर्ण रूप से कांग्रेस के घोषित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए.

श्री चौहान ने कांग्रेस को आड़े हाथो लेते हुए कहा की कांग्रेस का राजनैतिक स्तर निम्न तो था ही परन्तु इस आन्दोलन के माध्यम से सत्ता पाने को लालायित कांग्रेस अबतक के अपने सर्वाधिक निम्न स्तर को प्राप्त कर चुकी है ! विडिओ क्लिपिंग के माध्यम से जिसमे कांग्रेस विधायकों एवं पदाधिकारियों हिंसात्मक एवं भड़काऊ बयान दिए है ये सिद्ध हो चुका है की सत्ता पाने की मीमांसा में कांग्रेस किसी भी हद तक जा सकती है फिर चाहे उसके लिए उसे लाश पर ही राजनीती क्यों न करनी पड़े , कांग्रेस उज्जैन संभाग में उसी दिन से तिलमिला रही है जब से उसे संभाग की 29 में से 28 सीटों पर हार का मुंह देखन पड़ा ! किसानो के शांति पूर्ण आन्दोलन को हिंसात्मक आंदोंलन में बदलने के जो घृणित पाप कांग्रेस ने किया है शायद वो नक्सलवादी भी नहीं करते होंगे , लेकिन उन गुनाहगारों को बक्शा नहीं जाएगा जिन्होंने इस शांतिपूर्ण आन्दोलन को हिंसात्मक रूप दिया सरकार उनके खिलाफ कड़ी करवाई करेगी !
श्री चौहान ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को चिन्हित करते हुए कहा की आजादी के बाद पिछले 60 बनाम 13 वर्ष जनता समझती है , इन 13 वर्षों में हमने मध्य्प्रद्देश को एक बीमारू राज्य से विकसित श्रेणी में खड़ा किया है ! प्रदेश सरकार ने किसानो के लिए विभिन लाभकारी योजनाए बनायीं एवं उन्हें धरातल पर निष्पादित भी किया , वन्ही 3000 मेगावाट बिजली की उत्पादन क्षमता को 15000 तक पहुचाया , किसानो को 0 % ब्याज पर कर्ज उपलब्ध करवाने के साथ मूल में भी 10% की छुट प्रदान करी ये पुरे विश्व में सिर्फ और सिर्फ मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ही कर सकती है ! प्रदेश में सरकार ने किसानो की आर्थिक उन्नति पर कार्य किया है कदम कदम पर सरकार किसानो के साथ कड़ी है ! प्रदेश में खेती का रकबा 7.5 लाख हेक्टयर से बड़ा कर 40 लाख् हेक्टयेर करने का कार्य मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सरकार ने किया है !
श्री चौहान ने कहा की सतयुग में एक भागीरथ थे जो गंगा को उपर से निचे लाये थे और आज के युग में भागीरथ के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान है जिन्होंने माँ नर्मदा को नीचे से ऊपर लाकर अन्य नदियों में मिलाने का कार्य किया है !हितेषी नयी नीतियों के अंतर्गत 1000 करोड़ रुपये का सहायता कोष बनाया गया है जिसका उपयोग फसलों के कम भाव के समय किया जायेगा ! किसान बाज़ार के रूप में सरकार छोटे छोटे खरीदी बिक्री केंद्र बनाएगी जिसमे छोटा किसान सीधे अपनी फसल बेच सकेगा इससे आढ़त काटने की बचत किसान को होगी एवं उसकी फसल के उचित मूल्य सीधा किसान को मिलेगा !
इस अवसर पर श्री चौहान ने कहा की ये पहला ऐसा प्रदेश है जिसमे 1 वर्ष में किसानो को सहयता राशी एवं बिमा राशि के रूप में 8500 करोड़ की राशि वितरित की गयी हो ! प्रदेश सरकार की किसान किसान सन्देश यात्रा के माध्यम से हमारा कार्यकर्त्ता लोगों के बिच पहुचेगा और प्रदेश के संवेदनशील सरकार के संवेदनशील मुखिया द्वारा किसानो के हित में चलाये जा रही योजनाओं को प्रसारित करेगा ! ये यात्रा 27 जून से प्रारंभ होकर 6 जुलाई डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के ज्नाम्दिवास पर मंडल स्तर पर समाप्त होगी !

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds