April 20, 2024

दर्दनाक हादसा: बस में 5 बच्चों और 7 औरतों सहित 20 यात्री जिंदा जले

नालंदा ,25 अप्रैल (इ खबरटुडे)। बिहार के नालंदा में गुरुवार को अचानक एक बस में आग लग गई, जिसमें 5 बच्चों और 7 औरतों सहित 20 यात्री जिंदा जल गए। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाडि़यां विलंब से पहुंची। बाबा रथ नाम की यह बस पटना से शेखपुरा जा रही थी। घटना का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं।

बताया जा रहा है कि बस के हरनौत पहुचंते ही उसमें अचानक आग लग गई। कहा जा रहा है कि बस के इंजन पर रखे ज्वलनशील पदार्थ में इंजन की गर्मी से आग लग गई। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। कुछ लोग आग का कारण शॉर्ट सर्किट भी बता रहे हैं। इस बाबत पुलिस कुछ भी बताने से फिलहाल इन्कार कर रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, सबसे पहले बस के बोनट में आग लगी। उसके बाद अचानक यह आग पूरे बस में फैल गई। जब तक लोगों को संभलने का मौका मिलता, आग पूरी तरह बस में फैल गई थी। कहा जा रहा है कि 30 सेकेंड से 1 मिनट के अंदर बस पूरी तरह आग का गोला बन गई। स्थानीय लोगों ने ईंट और अन्य चीजों से बस के खिड़की तोड़ने की कोशिश की, लेकिन तब तक आग की लपटे इतनी तेज हो गई थी‍ कि उसके नजदीक जाने की हिम्मत किसी को नहीं हुई।

आग लगने से करीब घंटे बाद दमकल की गाड़ी पहुंची और तब तक बस धू-धू कर जलती रही। स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से आगे पर काबू पाने की कोशिश की। घटना को लेकर इलाके में जबरदस्त तनाव है। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। दमकल विभाग की गाड़ी एक घंटा लेट पहुंचने की बात पर एसपी ने बताया कि यदि ऐसा हुआ है तो यह एक गंभीर मामला है। इस बात की बाद में जांच की जायेगी। पहले इस दुर्घटना के अन्य पहलुओं पर जांच की जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds