April 24, 2024

कचरा बिनने के बहाने घरो के ताले चटकाने वाले गिरोह का रतलाम पुलिस ने किया पर्दाफार्श

आरोपियों से करीब आठ लाख रुपए का चोरी का माल भी बरामद

रतलाम,25 अप्रैल (इ खबरटुडे)।शहर में गत दिनों दिनदहाड़े हुई चोरियों का पर्दाफार्श करते हुए रतलाम पुलिस को आज बड़ी सफलता,मिली। इस गिरोह के दवरा शहर में ताबडतोड़ कई घटनाओ को आजम देकर शहर की पुलिस को कड़घरे में खड़ा कर दिया था.चोरी की घटना से आमजनता सम्पति की सुरक्षा को लेकर काफी चिन्ति थी.इन घटनाओ को चुनौती के रूप में स्वीकार कर रतलाम पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने टीम का घठन कर इस गिरोह को गिरफ्तार कर चोरी किया हुआ माल जप्त किया। पुलिस ने गिरोह से नगदी व सोने-चांदी के जेवरात सहित आठ लाख रूपये का माल बरामत किया।

गुरुवार को एसपी अमित सिंह ने कंट्रोल रुम पर शहर में हुई चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए बताया कि शहर की विभिन्न कालोनियों में दिनदहाड़े सूने घरों का चोरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा था। बदमाश खिड़की की ग्रील तोड़कर या पीछे के रास्ते घरों में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे, वहीं दुकानों में भी बदमाश चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे। चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने अधिकारियों को आरोपियों को जल्द से जल्द पकडऩे के निर्देश दिए थे।
ऐसे पकड़ाया गिरोह
एसपी अमितसिंह ने बताया कि जिन स्थानों पर चोरी की वारदातें हुई थी, उन क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों से पुलिस को कुछ फुटेज मिले थे, जिनमें कुछ संदिग्ध महिलाएं चोरी वाले घरों के आसपास घुमते नजर आ रही थी। पुलिस ने टीन बनाकर इन संदिग्धों की तलाश शुरु की। इसी दौरान पुलिस ने सूचना के आधार पर तीन महिलाओं और एक युवक को गिरफ्तार किया, जिन्होने शहर में चोरी की आठ वारदात करना कबुल की। पुलिस ने गिरोह में शामिल अल्पना उर्फ अलफाना पति रामपाल पारदी 20 वर्ष निवासी डोडी थाना जावर जिला सिहोर, हाल मुकाम कमला नगर भोपाल, पूनम उर्फ पूजा पति बुनकेश सिंह पारदी 19 वर्ष निवासी सिहोर , सोईल उर्फ सोहेल हाल मुकाम मुदीखेडी़ थाना जावर जिला सिहोर और इलिसना पति जिनेश पारदी 30 वर्ष निवासी जावर जिला सिहोर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी डेरे में रहते है और आपस में रिश्तेदार भी है। गिरोह में शामिल महिलाएं एवं सदस्य शहर की कालोनियों में पन्नी बिनने के बहाने पहले चोरी के लिए रैकी करते थे। जिन घरों में ताला लगा दिखता वहां ये चोरी की वारदात को अंजाम देते थे।

आठ चोरियां कबुली, आठ लाख का माल बरामद
एसपी अमित सिंह ने बताया कि आरोपियों ने स्टेशन रोड थाना क्षैत्र अंतर्गत प्रताप नगर स्थित सुने मकान में, जावरा रोड क्षैत्र में, गायत्री टाकीज स्थित एक कृषि दवाई की दुकान में और एक मेडिकल की दुकान पर चोरी की वारदात कबुली है। वहीं ओद्योगीक थाना क्षैत्रंतर्गत कस्तुरबा नगर , काटजू नगर स्थित जैन मंदिर के सामने, अलकापुरी क्षैत्र और इन्द्रा नगर क्षैत्र में हुई चोरी की वारदाते कबुली है। आरोपियों से सोने-चांदी के आभूषण,मोबाइल, नगद राशी, चांदी के सिक्के, ब्रेसलेट सहित करीब आठ लाख रुपए का माल बरामद किया गया है। अमित सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य नागदा व धार के समीप डेरो में रहने वाले है जो रतलाम बस से आकर कागज पन्नी बिनने के बहाने घरो में चोरी के घटना को अंजाम देती थी.अमित सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सबंध में भी तलाश जारी है ताकि जिससे शहर में अन्य चोरियों के सबंध में भी खुलासे की संभावना पर कार्य किया जा सके.

टीम को पांच हजार का पुरस्कार
चोरी की वारदातों के खुलासे और आरोपियों को गिरफ्तार करने में स्टेशन रोड थाना प्रभारी अजय सारवान, औद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी राजेशसिंह चौहान, उपनिरीक्षक रामसिंह खपेड़, एएसआर्ई ईशाक मो. खान, आर.सी.लक्षकार, प्रधान आरक्षक प्रदीप शर्मा, आरक्षक युसुफ मंसूरी,संदीपसिंह चौहान, मनोज पांडे, अमित त्यागी, मुकेश शर्मा. दिलीप रावत, माया चौहान की भूमिका सराहनीय रही। एसपी अमितसिंह ने टीम को पांच हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds