April 25, 2024

कलेक्टर के निर्देश पर पीएचई ने खुले पड़े बोरवेल को बंद कराने हेतु चलाया अभियान

रतलाम 30 नवम्बर(इ खबरटुडे)।विगत दिवस कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर द्वारा दिये गये निर्देषांे के अनुरूप आपदा क्षैत्रों की पहचान करने हेतु निर्देषित किया था जिसे ध्यान में रखते हुऐ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री के.पी. वर्मा के मार्गदर्षन में कार्ययोजना बनाकर शहरी एवं ग्रामीण क्षैत्रों में खुले पडे अनुपयोगी नलकूप जिनमें से केसिंग निकाल कर गड्ढों का खुले छोड दिये गये निजी एवं शासकीय नलकूपों को चिन्हित किया जा रहा है ताकि भविष्य में होने वाली दुर्घटना को रोका जा सके।
पीएचई के जिला सलाहकार आनंद व्यास द्वारा रतलाम विकासखण्ड के ग्राम पिपलखुंटा व घटला में इस तरह के बोरवेल चिन्हित किये गये है। सरपंच पिपलखुंटा प्रतिनिधि योगेन्द्र सिंह सोनगरा ने कृषक शिवनारायण कुमावत को गुलाब का फुल देकर व गांधीगीरी के माध्यम से समझाया गया और तुरंत खुले बोरवेल को ढका गया।

श्री सोनगरा ने कहा हमारी ग्राम पंचायत में इस तरह के किसी भी बोरवेल को तुरंत बंद करवाने की कार्यवाही करेगें। इसी तरह ग्राम घटला में भी सत्यनाराण पाटीदार को पुष्प् देकर अनुपयोगी बिना केंसिंग के बोरवेल बंद करवाकर उस पर पोधारोपण किया गया। इस कार्य के लिये जन अभियान परिषद कृषि विभाग के ग्राम सेवक, सरपंच, सचिव एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी सम्मिलित किया जा रहा है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds