March 28, 2024

कुएं में मिली लाश का मामला हत्या का निकला

पारिवारिक विवाद के चलते बेटो और भाई ने ही की थी हत्या

रतलाम,26 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। जिले के बिलंपाक थाना क्षैत्र अंतर्गत आठ दिन पूर्व एक कुएं में मिली लाश का मामला हत्या का निकला। पुलिस के अनुसार पारिवारिक विवाद में मृतक के दो बेटों और भाई ने मिलकर हत्या को अंजाम  दिया और साक्ष्य छुपाने के लिए मृतक को कुएं में डाल दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
एएसपी डां. प्रशांत चौबे ने बुधवार को पुलिस नियंत्रण कक्ष में इस हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इसी माह की 19 अक्टूबर को बिलंपाक थाना क्षैत्र के ग्राम भाटीबड़ौदिया निवासी भरतलाल पिता सोमाजी ने थाने पर आकर सूचना दी थी कि ग्राम में नहर के पास जानकीलाल के कुएं में उसके पिता सोमा पिता शंभू की लाश पड़ी हुई है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जिस कुएं में मृतक की लाश पड़ी थी, वह घनी झाडिय़ों से घिरा हुआ स्थान था। पुलिस ने कुएं से शव निकलवाया तो शव दो-तीन पूराना होकर क्षत-विक्षप्त हो चुका था। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजकर मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु की।

मृतक द्वारा विवाद करने पर की हत्या

एएसपी डां. प्रशांत चौबे ने बताया कि मर्ग की जांच में पुलिस ने पाया कि मृतक 16 अक्तूबर से ही लापता था, इसके बावजूद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी थाने में दर्ज नहीं कराई, वहीं मृतक ने अपनी पत्नी गुलबबाई के हाथ पर चोंट पहुंचाई थी और लडक़े गणेश पर भी चाकू से हमला किया था, जिसकी रिपोर्ट भी थाने पर नहीं की गई। पुलिस ने जब मृतक के बेटों गणेश, भरत  को बयान के लिए बुलाया तो दोनों के बयानों में भी विरोधाभास नजर आया। जिसके बाद पुलिस ने शंका होने पर प्रकरण में बारिकी से जांच शुरु की। गांव के कुछ लोगों के भी बयान लिए गए । पुलिस  जाचं में हत्याकांड का खुलासा हुआ। पुलिस के अनुसार 16 अक्टूबर रविवार को मृतक सोमाजी का  पत्नी और बेटों से विवाद हुआ था। उसने पत्नी गुलाबबाई के हाथ पर चोंट पहुंचाई थी और लडक़े पर भी चाकू से हमला किया था। इसके बाद मृतक का बेटा गणेश, भरत और भाई मोहनलाल द्वारा सोमा के साथ मारपीट की गई, जिससे वह बेहोश हो गया। बाद में आरोपियों ने मृतक को कुएं में डाल दिया। तीन दिन बाद  घटना को छुपाने के लिए मृतक के बेटे ने थाने जाकर उसके पिता की लाश कुएं में मिलने की सूचना दी। मृतक के बेटे ने यह बताया कि उसके पतिा लापता थे और उसने उनकी तलाश शुरु की। आसपास संभावित एवं अन्य स्थानों पर तलाश करने पर लाश कुएं में तैरती मिली। जांच में हत्या का खुलासा होने पर पुलिस ने मृतक के बेटे आरोपी भरत पिता सोमाजी, गणेश पिता सोमाजी और भाई मोहन पिता शंभू के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत हत्या और साक्ष्य छुपाने का प्रकरण दर्ज किया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इनका रहा योगदान

एएसपी डां. प्रशांत चौबे ने बताया कि इस अंधेकत्ल को सुलझाने में बिलंपाक थाना प्रभारी उपनिरीक्षक वरुण तिवारी, एएसआई मुकेश यादव, एम.ए.खान, प्रधान आरक्षक मुकटसिंह, आरक्षक कृपाशंकर, अमीचंद, प्रतिभा का सराहनीय योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने टीम को पांच हजार का पुरस्कार देने के आदेश दिए है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds