April 20, 2024

मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजनान्तर्गत एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता राषि स्वीकृत

रतलाम 30 सितम्बर(इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजनान्तर्गत सेमलिया (रतलाम) निवासी श्रीमती संगीता को एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता राषि कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर द्वारा स्वीकृत की गई है। उक्त राषि श्रीमती संगीता को उनके पति ललीताषंकर के खेत में काम करते हुए करंट लग जाने के कारण आकस्मिक मृत्यु हो जाने पर स्वीकृत की गई है। कलेक्टर ने स्वीकृत राषि वैध वारिसकर्ता को उपलब्ध कराने के निर्देष दिये है।
इसी प्रकार माण्डवी (जावरा) निवासी श्रीमती राधीबाई को भी एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता राषि उक्त योजना में ही कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर द्वारा स्वीकृत की गई है। उक्त राषि श्रीमती राधीबाई को उनके पति श्री मोहनलाल के दिनांक 15 जुलाई 2016 को दोपहर 12 बजे बापुलाल पाटीदार ग्राम गोन्दीधर्मसी के खेत में कुंए खोदने का कार्य करने में आई आकस्मिक चोट के कारण मृत्यु होने से स्वीकृत की गई है। कलेक्टर ने स्वीकृत राषि वैध वारिसकर्ता को उपलब्ध कराने के निर्देष दिये है।

 

नवरात्री पर मिट्टी की मूर्तियों के निर्माण से पर्यावरण संरक्षण
मध्यप्रदेष शासन द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु अनेक प्रयास किये जा रहे है। इस तारतम्य में आगामी नवरात्री पर्व पर मूर्ति निर्माताओं से आग्रह किया गया हैं कि वे प्लास्टर आॅफ पेरिस की मूर्तियों के स्थान पर मिट्टी की मूर्तियों का निर्माण करें एवं धर्मावंलबी नागरिक बंधुओं से भी आग्रह किया गया हैं कि वे मिट्टी की मूर्तियों का प्रयोग कर पुजा अर्चना की जाये ताकि पर्यावरण का संरक्षण भी किया जा सकें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds