April 26, 2024

कब्रस्तान की जमीन पर से हटाया अतिक्रमण

उज्जैन27 अगस्त(इ खबरटुडे)।जूना सोमवारिया स्थित बड़े कब्रस्तान पर भूमाफियाओं द्वारा प्लाट काटने के उद्देश्य से किये गये अतिक्रमण को जिला प्रशासन ने दल बल के साथ पहुंचकर हटा दिया तथा अतिक्रमण में उपयोग में लाई गई सामग्री को जब्त कर लिया। अतिक्रमण हटाने के दौरान कोई अतिक्रमणकर्ता भी विरोध करने के लिए सामने नहीं आया।
कब्रस्तान व मुस्लिम ग्यारहवी जमात के अध्यक्ष मुमताज मोहम्मद चैधरी के अनुसार स्थानीय जूना सोमवारिया में जमात के अंडर टेकिंग तीन बड़े कदीम कब्रस्तान हैं जो म.प्र. वक्फ बोर्ड भोपाल में रजिस्टर्ड हैं। उक्त कब्रस्तानों में से कब्रस्तान बागे सकीना पर विगत दिनों में कुछ तथाकथित भूमाफियाओं ने कब्जा कर कब्रो की तोड़फोड़ कर उस पर प्लाट काटकर विक्रय करने का मन बना लिया था। जिसकी भनक लगने पर जमात तथा कब्रस्तान में विभिन्न समाजनों के दफन किये जाने वाले हड़वाइदारों की ओर से एक शिकायत जिला वक्फ बोर्ड अध्यक्ष हाजी शेख न्याज मोहम्मद व म.प्र. वक्फ बोर्ड में की गई। जिस पर म.प्र. वक्फ बोर्ड के चेयरमेन शौकत मोहम्मद खान ने स्थानीय प्रशासन व नगर निगम के आलाअधिकारियों से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

स्थानीय मस्जिदों के उलमा इकराम ने भी शिकायत का समर्थन करते हुए मस्जिदों से ऐलान किया और शहरकाजी खलीकुर्रेहमान ने भी मामले की गंभीरता देखते हुए अधिकारियों के समक्ष अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाई। मामले की जांच के बाद सहायक उपायुक्त सुबोध जेन, एसडीएम क्षितिज शर्मा, हल्का पटवारी कमलेश शर्मा, रिकार्ड अधिकारी, जीवाजीगंज थाना प्रभारी आदि दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और मात्र 30 मिनिट में ही अवैध अतिक्रमण को हटाकर सामग्री जब्त कर ली। अधिकारियों ने मुमताज मोहम्मद चैधरी को निर्देश दिये कि वे कब्रस्तान की सुरक्षा हेतु तार फैंसिंग करवा लें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds