April 26, 2024

कमिश्नर ने मंदिर जीर्णोद्धार कार्य का जायजा लिया

रतलाम 22मार्च (इ खबरटुडे)। कमिश्नर अरूण पाण्डेय ने आज ग्राम रत्तागढ़खेड़ा में चल रहे मंदिर जीर्णोद्धार कार्य का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ कलेक्टर राजीव दुबे भी मौजूद थे।
 कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा ए.के.संतोषी ने प्रस्तावित मंदिर की डिजाईन कमिश्नर को दिखाई। उन्होंने बताया कि 9 लाख 80 हजार रूपए लागत से जीर्णोद्धार कार्य किया जाएगा।कमिश्नर को अवगत कराया गया कि जीर्णोद्धार कार्य के लिए ग्रामीणों की एक कमेटी भी गठित की गई है और ग्रामीण स्वयं भी इस कार्य में जन सहयोग से जुटाई जाने वाली राशि लगाएंगे। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने ग्रामीणों से कहा कि वे भव्य स्वरूप में मंदिर का निर्माण करें।ग्रामीणों ने एक स्वर में इस बात पर सहमति जताई। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कहा कि मंदिर जीर्णोद्धार कार्य में भरपूर सहयोग देने के लिए ग्रामीणजन बधाई के पात्र हैंै। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में बेहतर से बेहतर गुणवत्ता रखी जाए। किसी भी स्थिति में गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता न किया जाए। आवश्यकता होने पर और अधिक राशि मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए ग्रामीणों की एकजुटता की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि ग्रामवासी अपनी आस्था के केन्द्र मंदिर को बेहद सुन्दर बनाएं ताकि आसपास के ग्रामों तक इसकी ख्याति फैले और लोग अनुकरण के लिए प्रेरित हों। उन्होंने मंदिर निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश भी दिए।
इसके पूर्व कमिश्नर श्री पाण्डेय और कलेक्टर श्री दुबे के आगमन पर ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। अतिथियों को साफा पहनाकर उनका परम्परागत रीति से स्वागत किया गया। सरपंच श्रीमती श्यामा देवी ने भी अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर गांव में सीसी रोड़ व नाली निर्माण जैसे कार्यों के लिए ग्रामीणों ने कमिश्नर के समक्ष अपनी मांगें रखीं। कमिश्नर श्री पाण्डेय ने इन मांगों का परीक्षण कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एसडीएम दिनेशचन्द्र सिंघी,तहसीलदार  वीरेन्द्र कटारे,सीईओ जनपद पाटीदार, एसएलआर महेश कुमार बमनहा एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds