April 20, 2024

राजमार्ग के लिये बनेगी विज्ञापन नीति

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में राज्य सड़क विकास प्राधिकरण की बैठक
भोपाल,30 मार्च(इ खबरटुडे)। प्रदेश में राजमार्ग पर सड़क किनारे विज्ञापन के लिये विज्ञापन नीति बनाई जायेगी। इस नीति में सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये राजमार्गों पर लगने वाले होर्डिंग्स, साइन बोर्ड आदि के लिये गाइड लाइन बनायी जायेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहाँ सम्पन्न मध्यप्रदेश सड़क विकास प्राधिकरण के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में इस नीति के प्रारूप का अनुमोदन किया गया। बैठक में लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह और मुख्य सचिव अंटोनी डि सा भी उपस्थित थे।
टोल बूथ पर शुल्क संग्रहण की बेहतर और आधुनिक व्यवस्था
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बैठक में निर्देश दिये कि सड़कों के रखरखाव की सतत मॉनीटरिंग की जाये। टोल बूथ पर शुल्क संग्रहण की बेहतर और आधुनिक व्यवस्था की जाये। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा बनाये जा रहे 26 बार्डर चेक पोस्ट में से 21 पूर्ण हो गये हैं। प्रदेश में रतलाम, शहडोल और विदिशा में मेडिकल कॉलेज भवनों के निर्माण के टेंडर हो गये हैं। सीधी-सिंगरौली तक फोरलेन निर्माण का काम प्रगति पर है।
बैठक में अपर मुख्य सचिव वित्त  ए.पी.श्रीवास्तव, अपर मुख्य सचिव वन दीपक खांडेकर, प्रमुख सचिव लोक निर्माण प्रमोद अग्रवाल, प्रमुख सचिव नगरीय विकास और पर्यावरण मलय श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के सचिव हरिरंजन राव और सड़क विकास प्राधिकरण के प्रबंध संचालक मनीष रस्तोगी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds