April 17, 2024

एमआईसी विवाद के चलते स्वास्थ्य समिति की बैठक का बहिष्कार

समिति सदस्य पार्षदों ने पूछा कौन है स्वास्थ्य समिति प्रभारी
रतलाम,22 जनवरी(इ खबरटुडे)। आयुक्त के एक पत्र में भाजपा महिला पार्षद सीमा टांक को स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग का प्रभारी बताए जाने का मामला तूल पकडता जा रहा है। नगर निगम में आज आयोजित स्वास्थ्य समिति की बैठक का समिति सदस्यों ने इसी आधार पर बहिष्कार कर दिया कि स्वास्थ्य समिति का प्रभारी स्पष्ट नहीं है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निगम परिसर में आज स्वास्थ्य समिति की बैठक होना थी। बैठक में भाग लेने आए समिति सदस्यों ने स्वास्थ्य समिति प्रभारी गोविन्द काकानी से यह स्पष्ट करने को कहा कि स्वास्थ्य समिति का वास्तविक प्रभारी कौन है? श्री काकानी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी वे स्वयं है,इस पर पार्षदों ने आयुक्त द्वारा जिला प्रशासन को भेजे पत्र की प्रतियां दिखाई,जिसमें सीमा टांक को स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास समिति का प्रभारी दर्शाया गया है। इस पत्र के बारे में कोई स्पष्टीकरण देने के लिए आयुक्त सोमनाथ झारिया रतलाम में उपलब्ध नहीं थे। समिति सदस्यों का कहना था कि जब तक वस्तुस्थिति स्पष्ट नहीं होती,वे बैठक में भाग नहीं लेंगे। पार्षदों के विरोध पर स्वास्थ्य समिति प्रभारी गोविन्द काकानी ने समिति की बैठक को स्थगित कर दिया।
स्वास्थ्य समिति प्रभारी गोविन्द काकानी ने इ खबर टुडे से चर्चा में बताया कि समिति सदस्य मोहनलाल(मनसुख)माली और राजीव रावत ने स्वास्थ्य प्रभारी के रुप में सीमा टांक को दर्शाए जाने सम्बन्धी पत्र का हवाला देते हुए बैठक पर आपत्ति ली थी। चूंकि इस पत्र पर स्पष्टीकरण देने के लिए आयुक्त उपलब्ध नहीं थे,इसलिए बैठक स्थगित कर दी गई। यह बैठक अब आगामी तिथियों में की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds