April 26, 2024

आयुक्त की रिपोर्ट पर पार्षद के खिलाफ प्रकरण दर्ज

विशेष सम्मेलन में अपशब्दों का प्रयोग किया था कांग्रेस पार्षद शान्तिलाल वर्मा ने
रतलाम,१५ सितम्बर (इ खबरटुडे)। नगर निगम के विशेष सम्मेलन में कांग्रेस और भाजपा पार्षदों के बीच तकरार इतनी बढी कि एक कांग्रेस पार्षद ने नेताओं के साथ साथ आयुक्त पर भी तीखे आरोप लगाए। बात इतनी बढी कि निगम के कर्मचारियों के विरोध स्वरुप काम बन्द कर कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा और आयुक्त ने कांग्रेस पार्षद के खिलाफ पुलिस मे  एफआइआर भी दर्ज करवा दी।

कांग्रेस पार्षदों की मांग पर नगर निगम का विशेष सम्मेलन आहूत किया गया था। १३ सितम्बर को आहूत इस सम्मेलन में कांग्रेस पार्षदों ने सत्तापक्ष भाजपा और निगम अधिकारियों पर तीखे आरोप लगाए। विशेष सम्मेलन १३ सितम्बर को पूरा नहीं हो पाया इसलिए इसे १४ सितम्बर तक के लिए आगे बढाया गया था। १४ सितम्बर को सम्मेलन के दूसरे दिन कांग्रेस पार्षद शांतिलाल वर्मा ने भाजपा महापौर,पार्षदों के साथ साथ निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया पर निशाना साधा। कांग्रेस पार्षद श्री वर्मा तैश में आ गए और उन्होने अभद्र भाषा का उपयोग करना प्रारंभ कर दिया।
कांग्रेस पार्षद द्वारा किए गए अपशब्दों के प्रयोग से निगमकर्मी आक्रोशित हो उठे और उन्होने विरोध स्वरुप काम बन्द कर दिया। निगम के अधिकारी व कर्मचारी रैली के रुप में कलेक्टोरेट पंहुचे जहां पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होने कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा। निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया अपने उपर लगाए गए आरोपों और अपशब्दों के उपयोग से इतने आक्रोशित थे कि उन्होने कांग्रेस पार्षद शांतिलाल वर्मा के विरुध्द पुलिस थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करवा दी। पुलिस थाना स्टेशन रोड पर आयुक्त श्री झारिया की रिपोर्ट पर पार्षद शान्तिलाल वर्मा के विरुध्द शासकीय कार्य में बाधा डालने तथा गाली गलौज करने का आपराधिक प्रकरण भादवि की धारा १८६,२९४ के तहत पंजीबध्द किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds