April 20, 2024

प्रस्फुटन समितियों का दो दिवसीय समृध्दि प्रशिक्षण सम्पन्न

रतलाम,12 सितम्बर (इ खबरटुडे)। म.प्र.जन अभियान परिषद् की ब्लाक रतलाम की प्रथम वर्ष 2012-13 की प्रस्फुटन समितियों का दो दिवसीय समृध्दि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन प्रथम दिवस पाटीदार मांगलिक भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि म.प्र.जन अभियान परिषद् के संभाग उज्जैन के अशासकीय सदस्य तुषार कोठारी व अतिथि चिकित्सक बालश्रम परियोजना के डॉ. प्रीतम कटारा व अन्य अतिथियो ने मॉ सरस्वती के चित्र पर मार्ल्यापण्ा व द्विप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर मुख्यअतिथि श्री कोठारी ने अपने उद्बोधन मे म.प्र.जन अभियान परिषद् की प्रस्फुटन समितियों को प्रशिक्षण के माध्यम से जागरूक कराकर जन अभियान से मध्य प्रदेश को स्वर्णिम मध्य प्रदेश बनाया जायेगा। यह प्रशिक्षण आने वाले समय में ओर अच्छि समितियॉ निर्मित करेंगी। अतिथि श्री कटारे ने कहा कि प्रशिक्षणो के माध्यम से हर कार्य में गति आती है। और प्रशिक्षण में आये अतिथियो द्वारा दिये मार्गदर्शन से कार्यो को ओर बेहतर किया जा सकता है।

द्वितीय दिवस समितियों का म.प्र.जन अभियान परिषद् की समिति बांगरोद में द्वारा किये गये कार्यो का अन्य समिति के सदस्यों को अवलोकन कराया गया व समिति के सदस्यों से मार्गदर्शन लिया समिति के समिति के प्रमोद शर्मा , प्रकाशचंद्र धाकड़, कैलाश ठेकेदार बाल कृष्ण व्यास आदि ने ग्राम का भ्रमण कराया एवं समाधि खाद , वृक्षारोपण , मुक्तिधाम , जैविक कृषि , गौ संवर्धन पर मार्ग दर्शन प्रदान किया। कार्यक्रम में प्रस्फुटन समिति करमदी , कलमोड़ा, पलसोड़ा , रावदिया, बड़छापरा , बम्बोरी , लूनेरा, घटला, सेजावता समिति सदस्य व अन्य स्पंदन गॉव के सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत रतलाम ब्लाक समन्वयक  श्रीमती नम्रता तिवारी ने किया। कार्यक्रम का संचालन समरथ पटेल तितरी व अंत में आभार कन्हैयालाल पाटीदार सरवनी जागीर ने माना।
 

 

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds