March 29, 2024

PM मोदी, अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर लालू यादव पर केस

पटना 31 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है.
पटना शहर के सचिवालय थाना और मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना में अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं.

अपर निर्वाचन अधिकारी आर लक्ष्मणन ने बताया कि अमित शाह को कथित तौर पर ‘नरभक्षी’ और ‘पागल’ कहने पर पटना सदर अनुमंडल अधिकारी राजीव रंजन की शिकायत पर लालू प्रसाद के खिलाफ सचिवालय थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

अमित शाह की टिप्पणी पर दी थी प्रतिक्रिया
अमित शाह ने बीते गुरुवार को पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान कहा था कि अगर बीजेपी गलती से बिहार विधानसभा चुनाव में हार जाती है, तो पाकिस्तान में पटाखे चलाए जाएंगे. इस पर लालू ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास 10, सकुर्लर रोड में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्हें ‘नरभक्षी’ और ‘पागल’ कहा था.

दंडाधिकारी की शिकायत पर प्राथमिकी
मुजफ्फरपुर के कांटी थाना अध्यक्ष गणपति ठाकुर ने बताया कि एक चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के ख‍िलाफ कथित ‘नरभक्षी’ और ‘पागल’ वाली टिप्पणी करने पर दंडाधिकारी सुजीत कुमार सिन्हा की शिकायत पर लालू प्रसाद के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई.गौरतलब है कि इससे पहले भी अमित शाह को ‘नरभक्षी’ बताने पर लालू प्रसाद के खिलाफ गत 6 अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds