April 25, 2024

50 पैसा सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं

 

दिल्ली 31 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।पेट्रोल के दाम में शनिवार को 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई जबकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया। प्रमुख सार्वजनिक तेल कंपनी इंडियल ऑयल कारपोरेशन के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल के दाम शनिवार को मध्यरात्रि से 60.70 रुपये प्रति लीटर होंगे जो इस समय 61.20 रुपये प्रति लीटर हैं।

एक सितंबर के बाद से पेट्रोल की कीमत में यह पहला बदलाव है जब उसके दाम दो रुपये प्रति लीटर कम किये गये थे। उसके बाद के पखवाड़ों में पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया। हालांकि, सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं किया। इससे पहले डीजल 16 अक्तूबर को 95 पैसे व एक अक्तूबर को 50 पैसे महंगा हुआ था। एक सितंबर को डीजल के दाम 50 पैसे प्रति लीटर घटे थे।

इंडियन ऑयल ने एक बयान में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों व रुपया-अमेरिकी डॉलर विनियम दर को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल के दाम में यह कटौती की गई है। उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र की खुदरा तेल कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, भारत पेट्रोलियम व हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर महीने पहली व 16वीं तारीख को पेट्रोल डीजल के दाम में संशोधन करतीं हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds