April 16, 2024

लक्ष्मी की स्भापना भारतीय घरों में होना चाहिए चीन के बाजारों में नही

रतलाम 31 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।अंधेरे से उजाले की और हर्षोल्लास के पर्व दिपावली पर भारत में निर्मित वस्तुओं का उपयोग भारतवासियों को करना चाहिए स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने से भारतवासियों को रोजगार प्राप्त होगा। हमें प्रकाश के पर्व दिपावली पर मिट्टी से बने दिपक, कागज के लेम्पों,भारतीय पटाखो,घरों की दिवारो को चमकाने के लिए स्वदेशी कलर का उपयोग करना चाहिए। त्यौहारो पर बाजार में बिकने वाली चायना की वस्तुओं का उपयोग बन्द करें एवं पूर्णतः स्वदेशी बने उक्त विचार सामाजिक सद्भाव बैठक में सभी समाज के प्रतीनिधियों ने एक सुर में रखे।

भारत के लघु उघोग व गृह उधोग को बल
राजस्व कालोनी स्थित तपस्या भवन पर आयोजित सामाजिक सद्भाव बैठक को सम्बोधित करते हुए आशुतोष शर्मा ने कहा कि स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने से भारत के लघु उघोग व गृह उधोग को बल मिलेगा एवं इससे भारत में बेरोजगारी कम होगी चायना में बनी वस्तुओं का उपयोग करने से हम आज समाज में बाहरी क्षेत्रों को बढ़ावा देते हुए भारतीय संस्कृति व परम्परा से दुर होते जा रहे है ।

लक्ष्मी की स्भापना भारतीय घरों में होना चाहिए चीन के बाजारों में नही
दिपावली पर्व पर घरों की दिवारों को चमकाने के लिए चायना में बने कलर का उपयोग करके हम प्राकृतिक एवं शारीरिक रूप से हमारे घरों की दिवारो एवं स्वयं के स्वास्थ को हानी पहुचाॅ रहे है चायना में बने कलर में रसायन केमिकल की मात्रा अधिक होती है। पूर्णतः स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने व समाज में जागरूकता लाने के लिए प्रजापति समाज शहर के विभिन्न हिस्सों में मिटृटी से बने दिपक सस्ती दरों में उपलब्ध कराएगें। उपस्थित सभी समाज के प्रतीनिधियों ने सर्वसम्मती से आव्हना किया कि भारत की लक्ष्मी की स्भापना भारतीय घरों में होना चाहिए चीन के बाजारों में नही अर्थात भारत निर्मित वस्तुओ के खरीदने से भारत में समद्धि आएगी और भरतीयों को रोजगार प्राप्त होगा।

सभी समाज के प्रतीतिधियो ने इस विशय का प्रचार समाज में करने का निर्णय भी लिया। बैठक में मुख्य अतिथि माधव काकानी सहित पोरवाल समाज,सिक्ख समाज,सिंधी समाज,जैन समाज, माहेष्वरी समाज,कुमावत समाज,राजपूत समाज,बैरवा समाज,प्रजापति समाज,श्री मेवाडा सैन समाज,अखिल भारतीय क्षत्रिय समाज,महाराश्ट्रीयन समाज,बरगुंडा समाज,गुर्जर गौड ब्राहम्ण समाज,जाट समाज,सिखवाल ब्राहम्ण समाज के प्रतीनिधि उपस्थित हुए।बैठक की जानकारी सामाजिक सद्भाव प्रमुख षैलेन्द्र सिंह राठौर ने दि।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds