April 20, 2024

फोटो युक्त मतदाता सूची तैयार एवं पुनरीक्षित करे – कलेक्टर

रतलाम 30 सितम्बर (इ खबरटुडे)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी.चन्द्रशेखर ने त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम/उप निर्वाचन 2015 (उत्तरार्ध) हेतु फोटो युक्त मतदाता सूची तैयार करने एवं उसे पुनरीक्षित करने के लिये चार विकासखण्डों के लिये रजिस्ट्रीकरण एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किये है।उन्होने बताया हैं कि उक्त कार्य रतलाम, जावरा, आलोट एवं बाजना विकासखण्डों में किया जायेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने रतलाम विकासखण्ड के लिये एसडीएम रतलाम ग्रामीण को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार रतलाम को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होने जावरा के लिये एसडीएम जावरा को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार जावरा को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, आलोट के लिये एसडीएम आलोट को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार आलोट को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं बाजना के लिये एसडीएम सैलाना को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं तहसीलदार बाजना को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी नियुक्त किया है।

रतलाम, जावरा, बाजना एवं आलोट के लिये अपीलीय अधिकारी अपर कलेक्टर रतलाम रहेगें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को संबंधित रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के पर्यवेक्षण एव मार्गदर्शन में कार्य करने के निर्देश दिये। सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के मध्य ग्राम पंचायतों का वितरण रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा किया जायेगा।

 

30 सितम्बर 15 की स्थिति में रिक्त स्थानों के निर्वाचन दिसम्बर 2015 में

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी.चन्द्रशेखर ने म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश में विभिन्न स्तरों की पंचायतों में 30 सितम्बर 2015 की स्थिति में रिक्त स्थानों के लिये उप चुनाव माह दिसम्बर 2015 में कराये जाने के लिये आयोग के निर्णयानुसार मतदाता सूचियों को फोटोयुक्त करने एवं पुनरीक्षित करने के लिये निर्देश जारी किये है। उन्होनें बताया हैं कि दिसम्बर माह में उन ग्राम पंचायतों में भी निर्वाचन कराये जायेगें जो नवगठित हैं या जिनका निर्वाचन 2010 उत्तरार्ध में कराया गया था और उनका पॉच वर्ष का कार्यकाल दिसम्बर 2015 में समाप्त हो रहा है। साथ ही उन ग्राम पंचायतों का निर्वाचन भी कराया जाना है। जिन्हें आरक्षण वर्ग से अपवर्जित किया गया है।

 

बीएलओ बूथ पर नियमित एवं निरंतर रहना सुनिश्चित करें

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी बी.चन्द्रशेखर ने 2 नवम्बर से 30 नवम्बर 2015 तक सभी बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलओ) को नियमित रूप से अपने बूथों पर निरंतर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है। उल्लेखनीय हैं कि मतदाता सूचियों के प्रारूप का प्रकाशन अब 2 नवम्बर 2015 सोमवार को किया जायेगा। पूर्व में यह 15 सितम्बर 2015 को किया जाना था। 2 नवम्बर से 30 नवम्बर 2015 के मध्य मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने, हटाने एवं सुधार करने के कार्य किये जायेगें।

 

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds