अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: November 2017

भौमिक,पाण्डेय और बाबा मौर्य छ: दिसम्बर को करेंगे कारसेवा आंखोदेखी का विमोचन

रतलाम,30 नवंबर (इ खबरटुडे)। पच्चीस वर्ष पूर्व अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण के लिए हुई कारसेवा का आंखोदेखा विवरण बताने वाली पुस्तक कारसेवा आंखोदेखी का विमोचन म.प्र.पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक,जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष प्रदीप पाण्डेय तथा अन्तर्राष्ट्रिय कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य करेंगे। विमोचन समारोह छ: दिसम्बर को आयोजित किया गया है।

तूफानी बारिश से तमिलनाडु में 4 की मौत, राहुल गांधी का केरल दौरा रद्द

त्रिवेंद्रम/ चेन्नई,30 नवंबर(इ खबरटुडे)।केरल और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हो रही तेज बारिश ने अपना तांडव दिखाया है। तेज बारिश औऱ तूफानी हवाओं के चलते तमिलनाडु के कन्याकुमारी में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं तूफानी बारिश की वजह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक और दो दिसंबर को होने वाला केरल का प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है।

तीन शिक्षकों पर 88 स्कूली छात्राओं के कपड़े उतरवाने का आरोप

अरुणाचल प्रदेश\पापुम पारे,30 नवंबर(इ खबरटुडे)। पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश के एक स्कूल की तीन महिला शिक्षकों पर छात्राओं से जबरन कपड़े उतरवाने का एक मामला पुलिस में दर्ज करवाया गया है. आरोप है कि इन शिक्षकों ने सज़ा के तौर पर सबके सामने 88 छात्राओं के कपड़े उतरवाए. घटना पापुम पारे जिले के न्यू सागली स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की है.

वैनगंगा नदी पर बनेगा 325 मीटर लम्बा उच्च स्तरीय पुल

मुख्यमंत्री विवेकाधीन निधि से 19 करोड़ 50 लाख 58 हजार रुपये स्वीकृत

भोपाल,30 नवंबर(इ खबरटुडे)। बालाघाट जिले में ग्राम धपेरा से कुम्हारी के बीच वैनगंगा नदी पर 325 मीटर लम्बे उच्च स्तरीय पुल का निर्माण करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विवेकाधीन निधि से इस पुल के निर्माण के लिए 19 करोड़ 50 लाख 58 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की है। पुल का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग के सेतु संभाग द्वारा शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।

जन अभियान परिषद् द्वारा ‘‘आर्मी वेलफेयर फंड बेटल केजुअल्टी’’ फंड हेतु एकत्रित‘‘एक लाख एक हजार’’ का डी.डी मुख्यमंत्री को भेंट

रतलाम,30 नवंबर(इ खबरटुडे)।   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के आव्हान पर ‘‘आर्मी वेलफेयर फंड बेटल केजुअल्टी’’ खाते में देशवासियों से 01 रूपया प्रति व्यक्ति अंशदान देने हेतु आग्रह किया गया था। प्रधानमंत्री जी की अपील से प्रेरित होकर म.प्र. जन अभियान परिषद् जिला रतलाम के द्वारा अभियान चलाकर राशि एकत्रित कि गयी। परिषद् द्वारा प्राप्त राशि का डी.डी,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को  मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया।

जिला और विकासखंड स्तर पर बेहतर कार्य करने वाले स्वैच्छिक संगठन पुरस्कृत

रतलाम,30 नवंबर(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री जिला एवं विकासखण्ड स्तरीय स्वैच्छिक संगठन पुरूस्कार का आयोजन मुख्यमंत्री निवास स्थान भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश और देश के नव-निर्माण में समाज को सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर सहयोग करना होगा। जब सारे स्वैच्छिक संगठन एकजुट होकर यह प्रयास करेंगे तो प्रदेश और देश निश्चित ही तेजी से बदलेगा।

एग्जिट पोल: यूपी निकाय चुनाव में खिलेगा कमल, 16 में से 15 शहरों पर बीजेपी की जीत

नई दिल्ली,30 नवंबर(इ खबरटुडे)।  मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ अपनी पहली परीक्षा में पास होते दिख रहे हैं. नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर बीजेपी को घेरने वाली कोई भी पार्टी यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी के सामने कोई भी पार्टी टिक नहीं पाई है.

कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर राहुल की ताजपोशी से पहले विरोध, शहजाद पूनावाला ने पूछा- क्या यह ‘फैमिली बिजनेस’ है

नई दिल्ली,30 नवंबर(इ खबरटुडे)।  राहुल गांधीके कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में ताजपोशी की चर्चा के बीच पार्टी के अंदर से ही सवाल उठने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस के सचिव और न्यूज चैनलों की डिबेट में अक्सर दिखने वाले शहजाद पूनावाला ने इसे ‘धोखा’ और ‘ढकोसला’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं.

उज्जैन की प्रिया तिवारी ने जीता मिस भारत अर्थ 2017 का खिताब,गलोरी आफ यूनीवर्स 2018 के लिए चयनित

रतलाम,29 नवंबर(इ खबरटुडे)। टीवी अभिनेत्री प्रिया तिवारी वर्ष 2017 की मिस भारत अर्थ चुनी गई है। उन्हें मिस मध्य प्रदेश और मिस सेन्ट्रल इंडिया के खिताबों से भी नवाजा गया है। उनका चयन अगले साल होने वाली गलोरी आफ यूनीवर्स 2018 के लिए हुआ है, जिसमें वे विदेशी प्रतियोगियों के साथ मुकाबला करेगी।

भावांतर भुगतान योजना दुनिया की अद्भुत एवं अनोखी योजना है इस योजना को पूरा हिंदुस्तान अपनाएगा- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहानने जावरा में किया 332 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन, विकास यात्रा में हुए शामिल

रतलाम 29 नवंबर (इ खबरटुडे)। । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भावांतर भुगतान योजना किसानों को न्याय देने की योजना है पूरा हिंदुस्तान मध्यप्रदेश की इस योजना को अपनाएगा! इस योजना के तहत 1.35 लाख किसानों के खाते में भावांतर की राशि जमा कराई जा चुकी है । शेष बचे किसानों को भी 15 दिसंबर तक उनके खाते में राशि जमा करा दी जाएगी ।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo