अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: October 2017

जमीन की हेराफेरी में राजेन्द्र पितलिया एवं तत्कालीन महापौर ,आयुक्त पर ईओडब्लू में प्रकरण दर्ज

फर्जी स्कूल के नाम पर हुआ था करोड़ो की जमीन का आंवटन

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)।करोड़ो की सरकारी जमीन औने पौने दाम पर फर्जी स्कूल के नाम से आंवटित करने के एवं व्यवसायिक उपयोग करने के मामले में थाना आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ मध्य प्रदेश ने मंगलवार को रतलाम के पूर्व महापौर , पूर्व आयुक्त सहित कॉलोनाईजर राजेन्द्र पितलिया के खिलाफ अपराध प्रकोष्ठ भोपाल ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग का लेखापाल लापता,जिला कार्यक्रम अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। महिला एवं बाल विकास विभाग के लेखापाल सुनील रायकवार के अचानक से लापता हो जाने का मामला गरमा गया है। इस प्रकरण में महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगने के बाद कर्मचारियों के संगठन ने विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है। बुधवार दोपहर 1.30 बजे तृतीय वर्ग कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

स्व.जगदीश पाटीदार की स्मृति में आयोजित रक्तदान शिविर और कबड्डी प्रतियोगिता संपन्न

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नगरा में स्व.जगदीश पाटीदार की पुण्यतिथी के अवसर पर रक्तदान शिविर और कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में बडी संख्या में युवाओं ने रक्तदान किया,वहीं विभिन्न गांवों की सत्रह टीमों ने कबड्डी प्रतियोगिता में हिस्सेदारी की।

जिले में फर्जी तरीको से किया जा रहा है निजी महाविद्यालय का संचालन

नकल करो डिग्री लो-रॉयल महाविद्यालय

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। आज जिले में निजी महाविद्यालय केवल पैसा कमाने टैक्स बचाने का साधन बन चुके है। ये निजी कॉलेज शहर व ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले भोले-भाले विद्यार्थीयो को बड़ी-बड़ी डिग्रियों के नाम पर लुभावने विज्ञापनों से आकर्षित कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है। इन महाविद्यालय के संचालक अपने धन के बल पर राजनैतिक पद हासिल कर अपनी दुकानदारी चला रहे है। वास्तिविकता में ये उच्च शिक्षा विभाग के नियमो को ताक पर रख कर इन महाविद्यालयो का संचालन कर रहे है। जिले में इन जैसे संचानलको के चलते दिन पर दिन शिक्षा का स्तर घटता जा रहा है। इस प्रकार के महाविद्यालय से डिग्री लेकर निकल ने वाले छात्रों को उस डिग्री के स्तर की नौकरी तक नहीं मिलती है जिसके के कारण उन्हें अपने भविष्य के साथ समझौता करना पड़ता है और छोटी नौकरी करनी पड़ती है।

बदला लेने के लिए दुल्हन ने दूध में मिलाया जहर,13 लोगों की मौत

इस्लामाबाद,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जबरन शादी कराने का बदला लेने के लिए दुल्हन ने दूध में जहर मिलाकर पति की हत्या की साजिश रची। लेकिन परिणाम में परिवार के 13 लोगों की मौत हो गई। 14 लोग अब भी अस्पताल में हैं।

पीएम मोदी ने रन फॉर यूनिटी को दिखाई झंडी, कहा- युवा करते हैं पटेल का सम्मान

नई दिल्ली,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। केंद्र सरकार देश के पहले गृहमंत्री और लौह पुरुष के नाम से मशहूर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती (31 अक्टूबर) को देशभर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रही है। देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले सरदार पटेल की जयंती पर दिल्ली के पटेल चौक पर पीएम नरेंद्र मोदी उन्हें श्रद्धांजिल दी। इस मौके पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज सरदार पटेल की जयंती है तो वहीं, आज ही पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी है।

नगर में चोर हुए बेखौफ,पुलिस लाइन में ही दिया चोरी की वारदात को अंजाम

रतलाम,30 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। नगर में चोरों को पुलिस का रत्ती भर डर नहीं बेखौफ होकर वे पुलिस लाइन में भी वारदात से नहीं चुक रहे है। बिती रात बदमाशों ने बंजली में स्थित एसएएफ पुलिस लाइन में बदमाशों ने चार क्वाटरो पर धावा बोला और एक स्थान से नगदी और आभूषण पर हाथ साफ कर गए। ओद्योगीक थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

छात्र संघ चुनाव :छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) का परचम लहराया

रतलाम,30 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। भाजपा के परंपरागत गढ़ रतलाम शहर में छात्र संघ चुनाव में भी भाजपा समर्थित छात्र संगठन को ही बढ़त मिली है। शहर के सभी शासकीय कॉलेजों में भाजपा के अनुषांगिक छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) का परचम लहराया है।

शहर के नागरिकों के लिए राहत:सिवरेज शुल्क को लेकर कोई निर्णय नहीं होगा

रतलाम,30 अक्टूबर (इ खबरटुडे)।सोमवार को आयोजित निगम के साधारण सम्मेलन के एजेन्डे में शुल्क निर्धारण को लेकर शामिल प्रस्ताव पर सम्मेलन के दौरान आज किसी तरह की चर्चा नहीं की गई। इस बीच शहर के नागरिकों के लिए एक राहत भरी खबर है कि नगर में चल रहे सीवरेज सीस्टम के प्रबंधन, संधारण और संचालन के लिए फिलहाल याने वर्तमान में किसी तरह के शुल्क को बढाने का निर्णय नहीं होगा। सिवरेज सीस्टम का कार्य पूरा होने में अभी काफी समय है, इसे देखते हुए निगम परिषद ने अभी से शुल्क को लेकर किसी तरह का विचार नहीं करने करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार केंद्र के खिलाफ नहीं जा सकती-सुप्रीम कोर्ट

केंद्र सरकार और मोबाइल कंपनियों से चार हफ्तों में जवाब मांगा

नई दिल्ली,30 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करवाने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी कर चार हफ्तों में

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo