अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: September 2017

सैलाना के सदर बाजार में आगजनी,लाखों के नुकसान की आशंका,जनहानि नहीं

सैलाना(रतलाम),30 सितम्बर (इ खबरटुडे)। सैलाना के सदर बाजार में बांठिया सेठ की दुकान में शाम करीब साढे आढ बजे अचानक आग लग गई। आग तेजी से भभकी और आसपास की कुछ दुकानों को भी इस आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग पर काबू पाने के लिए रतलाम,नामली,धामनोद आदि स्थानों से अग्रिशामक वाहन बुलाए गए है। समाचार लिखे जाने तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका था। आगजनी के कारण स्पष्ट नहीं हुए है। अनुमान है कि आग शार्टसर्किट के कारण लगी है।

सातरुंडा फंटा-रुनिजा मार्ग पर दुर्घटना,वृद्ध की मौत

रतलाम,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। बिलपांक थाना क्षेत्र के सातरुंडा फंटा-रुनिजा मार्ग पर भूरा मगरा के पास जीप की टक्कर से वृद्ध की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद चालक जीप लेकर भाग गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

हैम्बर्ग में मोदी और शी की बैठक से निकली थी डोकलाम समाधान की राह

नई दिल्ली,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। हैम्बर्ग में जी-20 सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात में डोकलाम विवाद का हल निकालने की आधारशिला रखी गई थी। एक नई किताब में यह खुलासा हुआ है। रणनीतिक मामलों के विशेषज्ञ नितिन ए. गोखले ने ‘सिक्यॉरिंग इंडिया द मोदी वे’ नाम की किताब में खुलासा किया है कि यह बैठक जी-20 सम्मेलन में मोदी के शी के पास चले जाने के बाद हुई थी। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को इस किताब का विमोचन किया था।

पीएम मोदी ने किया रावण दहन, कहा- भगवान राम की तरह लें संकल्प

नई दिल्ली,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। रावण दहन कार्यक्रम में पहुंच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे उत्सव खेत से लेकर प्रकृति और सांस्कृतिक परंपरा से जुड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि विजयादशमी पर भगवान राम की तरह संकल्प लेकर साल 2022 तक देश को सकारात्मक सहयोग दें।

आतंकवादियों की जरूरत नहीं रेलवे ही लोगों को मारने के लिए काफी-राज ठाकरे

मुंबई,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। मुंबई में परेल-एलफिंस्टन स्टेशन के पास बने पुल पर भगदड़ के चलते 22 लोगों की मौत और 30 लोगों के घायल होने के एक दिन बाद एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने सरकार को चेताया है कि यदि लोकल रेलवे का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर नहीं किया गया तो मुंबई में बुलेट ट्रेन के लिए एक ईंट तक नहीं रखने देंगे.

RSS का विजयादशमी उत्सव,घोष की धुन पर निकले पथ संचलन का स्थान-स्थान पर स्वागत

रतलाम,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। शुक्रवार को विजयादशमी के अवसर पर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ द्वारा शहर में पथ संचलन निकाला गया। सर्व प्रथम शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय ग्राउण्ड में स्वंयसेवक पहुंचे,जहां  बौद्धिक हुआ। बौद्धिक के पश्चात  पथ संचलन निकाला।  शहर के प्रमुख मार्गो से निकले पथ संचलन का कई स्थानों पर पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया।

विजयदशमी पर बोले भागवत- गाय के लिए मुस्लिमों ने भी दी जान, गोरक्षकों पर हो रहे हैं हमले

नागपुर,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। विजय दशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आरएसएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि रोहिंग्या अपने ही देश के लिए खतरा हैं, तो हमारे देश में खतरे की चिंता क्यों नहीं चाहिए. संघ प्रमुख ने सवाल किया कि रोहिंग्या यहां क्यों हैं? उन्हें अपना देश क्यों छोड़ना पड़ा. म्यांमार ने रोहिंग्या पर कड़ा कदम उठाया है.

सर्जिकल स्ट्राइक पर पूर्व आर्मी चीफ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सैनिकों की शहादत का बदला लेना था मुझे

नई दिल्ली,30 सितंबर(ई ख़बर टुडे)। 18 सितंबर 2016 की शाम तत्कालीन सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग उरी में थे, इसी दिन सुबह के समय आतंकियों ने आर्मी ब्रिगेड हेडक्वार्टर पर हमला किया था, जिसमें 19 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे.  

रेलवे स्टेशन पर हाईटेंशन लाइन पर गिरी केबल, धमाके से अफरातफरी

नागदा,29 सितम्बर(ई ख़बर टुडे)। अभी मुंबई रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ को कुछ घंटे ही बीते थे कि रेलवे की लापरवाही की वजह से शुक्रवार दोपहर नागदा रेलवे स्टेशन पर भी अफरा तफरी मच गई। स्टेशन पर बने पुराने ब्रिज को बिना ब्रेक डाउन लिए तोड़ने के दौरान एक केबल रेलवे की मुख्य लाइन पर जा गिरी।

अपने दिल का रखें ख्‍याल- डॉ. प्रभाकर ननावरें

तम्‍बाकू का प्रयोग दिल की बिमारी में चारगुना ख़तरा बढ़ाता है,

रतलाम,29 सितम्बर(ई ख़बर टुडे)।सीएमएचओ कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में सीएमएचओं डॉ प्रभाकर ननावरें ने कहा कि प्राचीन काल से भारतीय संस्‍कृति में आश्रम व्‍यवस्‍था का उल्‍लेंख मिलता है जिससे मनुष्‍य की जीवन प्रत्‍याशा 100 वर्ष मानी गई हैं आज भी नियमित खान-पान और व्‍यायाम के साथ दुव्‍यसनों को छोड़कर व्‍यक्ति 100 वर्ष की उम्र तक स्‍वस्‍थ्‍य रह सकता है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo