अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: September 2017

जिम्मेदार अधिकारी किसानों का कराये पंजीयन – कलेक्टर

रतलाम,21सितम्बर(इ खबर टुडे)। सोयाबीन, मक्का, उड़द और मुंग की फसल का उत्पादन करने वाले सभी किसानों का पंजीयन किया जाये और पंजीयन कराकर किसानों केा लाभान्वित किया जाये। इसके लिये सभी सहकारिता निरीक्षक किसानों को फोन लगाकर बुलाये। किसी भी किसान के फसल संबंधी सत्यापन के लिये उसका पंजीयन होना आवष्यक है। यह बात कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने जिला सहकारी केन्द्रिय बैंक अध्यक्ष अशोक चोटाला की उपस्थिति में सहकारिता के जिम्मेदार अधिकारी एवं सोसायटियों के सचिवों के सामने कही।

राजस्व विभाग की संभाग स्तरीय समीक्षा पुन: प्रारंभ होगी

मुख्य सचिव श्री सिंह द्वारा “परख” वीडियो कान्फ्रेंस में
संभागायुक्तों एवं कलेक्टरों को निर्देश

भोपाल,21सितम्बर(इ खबर टुडे)। मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह ने ‘परख’ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से संभागायुक्तों एवं कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि भावांतर भुगतान योजना का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्‍चित करें। जिलों में सूखे की स्थिति को ध्यान में रखकर समय से रिपोर्ट भेजें। शिक्षकों को ऐसे कार्य ना सौंपें, जिससे पठन-पाठन के मुख्य कार्य में बाधा उत्पन्न हो।

3 करोड़ रुपए की नागकन्या और गणेश की 400 साल पुरानी मूर्तियां बरामद

इंदौर,21सितम्बर(इ खबर टुडे)। क्राइम ब्रांच ने सैकड़ों वर्ष पुरानी नागकन्या और दो गणेश प्रतिमाओं को 3 करोड़ रुपए में बेचने की कोशिश करने के मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। नागकन्या और एक गणेश की मूर्ति 400 साल पुरानी और 16 सेमी लंबी दूसरी गणेश मूर्ति 100 वर्ष पुरानी बताई जा रही है।

भ्रष्टाचार और सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ कमल-केजरीवाल आए साथ

चेन्नई,21सितम्बर(इ खबर टुडे)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को चेन्नई में दक्षिण के सुपरस्टार कमल हसन से मुलाकात की। मुलाकात के बाद केजरीवाल ने कहा मैं कमल हासन का बड़ा फैन हूं। यह अहम है कि इस वक्त देश में जब भ्रष्टाचार, सांप्रदायिक चीजें उभरी हैं। हमें एक-दूसरे के साथ काम करने की जरूरत है। हम आगे भी मिलते रहेंगे।

कोलकाता HC ने मूर्ति विसर्जन से रोक हटाई, ममता का फैसला पलटा

कोलकात,21सितम्बर(इ खबर टुडे)।कोलकाता हाईकोर्ट ने गुरुवार को ममता बनर्जी को बड़ा झटका देते हुए दुर्गा प्रतिमा, विसर्जन पर राज्य सरकार द्वारा लगाई गई रोक हटा दी। कोर्ट ने कहा कि मोहर्रम के दिन लोग रात 12 बजे तक मूर्ति विसर्जन कर सकेंगे। अदालत ने इसके लिए पुलिस को पूरी व्यवस्था करने के लिए भी कहा है, इसके लिए वो अलग-अलग रूट तैयार करे। इससे पहले कोर्ट ने सुनवाई शुरू होते ही सरकार को आइना दिखा दिया।

त्रिपुरा में आंदोलन को कवर करने गये टीवी पत्रकार की चाकू घोंपकर हत्या

अगरतला,21सितम्बर(इ खबर टुडे)।त्रिपुरा में इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट आफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के आंदोलन को कवर करने गये टीवी पत्रकार की हत्या कर दी गयी. जानकारी के अनुसार एहतियात के तौर पर त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में इंटरनेट सेवा पर बैन लगा दिया गया है. बताया जा रहा है कि हत्या से पहले पत्रकार का अपहरण कर लिया गया था.

एमआईसी ने निगमायुक्त के खिलाफ पारित किया अविश्वास प्रस्ताव

रतलाम,20सितम्बर(इ खबर टुडे)। महापौर परिषद(एमआईसी) ने बुधवार दोपहर नगर निगम आयुक्त एस.के. सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया है। यह प्रस्ताव भोपाल भेजा जाएगा। प्रस्ताव पारित करने से पूर्व एमआईसी की बैठक में सभी सदस्यों ने आयुक्त की कार्यप्रणाली पर तीखी नाराजी जताई। महापौर डा. सुनीता यार्दे ने भी सचिव से कहा आप प्रस्ताव तैयार कर लो, मैं साइन कर दूंगी।

मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में दस नए तीर्थ-स्थल शामिल

भोपाल,20सितम्बर(इ खबर टुडे)।मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना के पाँच वर्ष पूर्ण हो गए हैं। अब तक 5 लाख 3 हजार बुजुर्गों ने तीर्थ-दर्शन किए हैं। तीर्थ-दर्शन के लिए 503 रेल यात्राओं का आयोजन किया गया। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा की है कि 5 वर्ष पूरे करने वाले तीर्थ-यात्रियों को पुन: तीर्थ-दर्शन का अवसर मिलेगा और साथ ही वर्तमान में इस योजना में नये 10तीर्थ-स्थल शामिल किए हैं।

बकाया राजस्व वसूली हेतु देनदारों की सम्पत्ति कुर्क किये जाने के जिला कलेक्टर ने दिये निर्देश

बड़े बकायादारों के विरूद्ध सख्त हुआ प्रशासन

रतलाम,20सितम्बर(इ खबर टुडे)।शासन की राजस्व वसूली के प्रकरणों में जिला प्रषासन अब सख्त रूख अपनाने जा रहा है। आज अपरान्ह जिला कलेक्टोरेट के सभागार में जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने निर्देश दिये कि राजस्व वसूली हेतु बड़े बकायादारों के विरूद्ध अभियान चलाकर डायवर्सन शुल्क वसूल किया जाये।

दुर्गा विसर्जन पर ममता सरकार को हाईकोर्ट की फटकार,कहा- पैदा न करें हिन्दू-मुस्लिम में दरार

नई दिल्ली,20सितम्बर(इ खबर टुडे)। पश्चिम बंगाल में विसर्जन को लेकर चल रहे विवाद के बीच कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को कड़ी फटकार लगाईं. बुधवार को कोर्ट ने सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि, “आप दो समुदायों के बीच दरार पैदा क्यों कर रहे हैं. दुर्गा पूजन और मुहर्रम को लेकर राज्य में कभी ऐसे स्थिति नहीं बनी है. उन्‍हें साथ रहने दीजिए.” अब इस मामले में कोर्ट कल फैसला सुनाएगा.

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo