अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: June 2017

प्रदेश के लॉजिस्टिक हब बनने की अपार संभावनाएँ

मुख्यमंत्री श्री चौहान से चीनी प्रतिनिधि-मंडल मिला

भोपाल ,30 जून (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चीनी प्रतिनिधि-मंडल ने आज निवास पर भेंट की। इस अवसर पर गुआंग्शी विकास और सुधार आयोग के महानिदेशक फांगकांग हुआंग और प्रमुख सचिव उद्योग-वाणिज्य मोहम्मद सुलेमान मौजूद थे।

पाक में जितने आतंकी नहीं उससे ज्यादा भारत में गद्दारः मुनि तरुण सागर

सीकर ,30 जून (इ खबरटुडे)। कश्मीर में पत्थरबाजी और अलग-अलग मौकों पर पाकिस्तान के समर्थन में हुई नारेबाजी को लेकर देशभर में प्रतिक्रियाएं आती रहती हैं। ताजा मामले में अपने कड़वे प्रवचनों के लिए पहचाने जाने वाले जैन मुनि तरूण सागर जी का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में जितने आतंकवादी नहीं हैं उससे ज्यादा हमारे देश में गद्दार हैं।

जज्बा, कठोर परिश्रम, एक जुटता और लीडरशीप से रतलाम जिला होगा खुले में शौच मुक्त – कलेक्टर

खुले में शौच से मुक्ति हेतु कार्यशाला आयोजित

रतलाम ,30 जून (इ खबरटुडे)। रतलाम जिले को खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिये समस्त नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों को एक जुट होकर पूरे जज्बे के साथ कठोर परिश्रम कर स्वयं नेतृत्व करते हुए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करना होगा। तभी जिले को सफलतापूर्वक खुले में शौच से मुक्त बना पायेगें। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने आज स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत डिस्ट्रीक लेवल मिशन एवं एक्सन प्लानिंग वर्कशाप में उक्त विचार व्यक्त किये।

धूमधाम से मनाया गया श्री लक्षकार समाज सेवा समिति का ३५ वा वार्षिक सामूहिक महोत्सव

रतलाम,30 जून (इ खबरटुडे)।आषाढ़ शुक्ल सप्तमी को नगर में लखेरा समाज का वार्षिक महोत्सव अत्यत उत्साह के साथ मनाया गया.इस अवसर पर वरिष्ठ समाजजनों का सम्मान एवं उदभोदन एवं बोली कार्यक्रम के पश्चात अच्छी बारीश हेतु व देश – प्रदेश में अमन – चैन शांति बनी रहे इस हेतु हवन पुजन एवं मातेश्वरी की महाआरती कि जावेगी तत्पश्चात महाप्रसादी होगी। महोत्सव के चलते भव्य शोभायात्रा निकाली गई जिस में लखेरा समाज के कई राज्यों से आये समाजजनों ने भाग लिया।

नरोत्तम मिश्रा को हाईकोर्ट से नहीं मिला स्टे, अगली सुनवाई 5 जुलाई को

भोपाल ,30 जून (इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की याचिका पर शुक्रवार सुबह न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल की एकल पीठ में सुनवाई हुई। इसमें चुनाव आयोग के वकील द्वारा जवाब पेश करने के लिए समय मांगा गया, जिस पर 5 जुलाई की तारीख निर्धारित की गई। मंत्री मिश्रा के वकील ने चुनाव आयोग के आदेश को स्टे करने के लिए निवेदन किया, जिस पर कोर्ट ने साफ इंकार कर दिया। जिससे मामले में चुनाव आयोग का फैसला लागू रहेगा।

जीएसटी नियमों में विसंगतियों के खिलाफ रतलाम में दिखा बंद का असर

रतलाम,30 जून (इ खबरटुडे)। जीएसटी नियमों में विसंगतियों के खिलाफ शुक्रवार को रतलाम समेत पुरे मध्य प्रदेश में व्यापारीयो ने बंद रखा। वहीं कई व्यापारीयो के मुताबिक उनकी मांग जीएसटी के सरलीकरण, विसंगतियां दूर करने व रिटर्न भरने की प्रक्रिया पहले जैसी करने की है। वे चाहते हैं तीन महीने में एक बार रिटर्न भरने की व्यवस्था हो, ई-बिल व्यवस्था समाप्त हो और अनाज व कपड़े जीएसटी मुक्त हों।

जीएसटी के नाम पर ट्रक वालों से अवैध वसूली

इंदौर,30 जून (इ खबरटुडे)। जीएसटी की शुरुआत 1 जुलाई से शुरू होने वाली है। उधर बुधवार रात से बदमाश जीएसटी का डर दिखाकर ट्रक वालों से लूटपाट करने लगे। तेजाजी नगर पुलिस ने ऐसे तीन बदमाशों को पकड़ा है जो नकली अधिकारी बनकर जीएसटी के नाम पर ट्रक वालों से वसूली कर रहे थे।

प्रेमजाल में फंसाकर ब्लेकमेल करने वाले सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश

रतलाम,29 जून (इ खबरटुडे)/ शहर के ओद्योगीक थाना क्षैत्र अंतर्गत हनीट्रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश कर एक युवती सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरोह द्वारा हाल ही में युवती के माध्यम से एक युवक को प्रेमजाल में फंसाकर ब्लेकमेल किया गया। आरोपियों ने युवक से एक लाख रुपए भी ठग लिए एवं दो लाख रुपए और देने के लिए उस पर लगातार दबाव बना रहे थे। युवक को जब गिरोह के चक्कर में फंसकर ठगी का शिकार होने का अहसास हुआ तो उसने पुलिस को शिकायत की। पुछताछ में गिरोह ने इस तरह की एक और ठगी की वारदात करना स्वीकार की है।

लक्ष्य पूर्ति पर आरसेटी रतलाम राष्ट्रीय स्तर पर पुरूस्कृत

तलाम,29 जून (इ खबरटुडे)/ भारत सरकार ग्रामीण विकास मंत्रालय एवं नेशनल संेटर फॉर एक्स्लेन्स ऑफ आरसेटी(एनएसीआर) द्वारा आरसेटी रतलाम को नई दिल्ली के विज्ञान भवन में गत दिनों उत्कृष्ट कार्य कर लक्ष्य पूर्ति के लिये सम्मानित किया गया। आरसेटी रतलाम ने वर्ष 2015-16 में प्रशिक्षण व सेटलमेंट व अनुवृर्ती कार्यवाही कर लक्ष्यों से अधिक कार्य कर उक्त पुरूस्कार प्राप्त किया है।

लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ देना आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की जिम्मेदारी – कलेक्टर

रतलाम,29 जून (इ खबरटुडे)/कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी को प्रत्येक पात्र हितग्राही बालिका को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo