अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: May 2017

जिन्दगी चुनो तम्बाकु नहीं – डॉ. प्रभाकर ननावरे

रतलाम,31मई (इ खबरटुडे)।आज विश्व तम्बाकु निषेध दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जन जागृति रैली का केंसर सोसायटी ऑफ मध्यप्रदेश की जिला ईकाई रतलाम, जिला पुलिस प्रशासन, लायन्स क्लब, महिला नशा मुक्ति समिति, आरेन्ज विन्डस पावर सहित नगर की अनेक सामाजिक संस्थाआंे एवं स्वयं सेवी संगठनों के अविस्मरणीय सहयोग से प्रातः 8 बजे आयोजन किया गया।

केरल में गौ हत्या से रतलाम युवा मोर्चा में आक्रोश

गौमाता की आरती कर लिया गौ रक्षण एवं संवर्धन का संकल्प

रतलाम,31मई (इ खबरटुडे)। केरल में बीफ़ बंदी के विरोध में यूथ कोंग्रेस द्वारा सार्वजनिक रूप से गो हत्या करने पर पूरा देश आक्रोशित है। रतलाम इस जघन्य कृत्य के विरोध में भाजयुमो ने कालिका माता मंदिर पर गौमाता पूजन किया। गौमाता की आरती कर गौ रक्षण एवं संवर्धन का संकल्प लिया ।

नींव की खुदाई में ढहा पड़ोसी का मकान, दो बच्चों सहित तीन की मौत

जयपुर,31मई (इ खबरटुडे)।राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं में बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में दो बच्चों सहित तीन की मौत हो गई। बेगूं में एक मकान के नींव की खुदाई चल रही थी। जिस मकान की खुदाई चल रही थी उसके पास वाला मकान इस खुदाई से ढह गया।

प्रदेश में सभी को मिलेगा अपना घर-शिवराज सिंह चौहान

सीहोर,31मई (इ खबरटुडे)।अहमदपुर में ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोई भी भूखा नहीं रहेगा। सभी गरीबों को सब्सिडी से अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ गरीबों को मकान बनाने के लिए पैसा दिया जाएगा, प्रदेश की धरती पर कोई बिना मकान के नहीं रहेगा। इसका पैसा सीधे खाते में डाला जाएगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है।

CM बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे योगी, रामलला के किए दर्शन

अयोध्या ,31मई (इ खबरटुडे)।उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या दौरे पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां रामलला के दर्शन किए. सीएम योगी ने इससे पहले हनुमान गढ़ी भी गए, वहां सरयू तट पर पूजा अर्चना भी की. इससे पहले साल 2002 में राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए रामलला के दर्शन किए थे. ऐसे में पिछले 15 वर्षों के दौरान किसी मुख्यमंत्री के इस पहले अयोध्या दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

महिने में चार बार पेशी फिर भी निराकरण क्यों नहीं – एडीएम

जन सुनवाई में 195 शिकायतों का निराकरण

रतलाम,30मई (इ खबरटुडे)।कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जन सुनवाई में आज जिले के विभिन्न अंचलों से आये 195 शिकायतकर्ताओं ने विभिन्न प्रकार के शिकायतों के निराकरण के लिये एडीएम डॉ. कैलाश बुन्देला से अनुरोध किया। एडीएम ने शिकायतों का निराकरण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। आज जन सुनवाई में मुंदड़ी के सुखराम कालु ने शिकायत करते हुए बताया कि कुआझागर के मोहनलाल नंदलाल पाटीदार द्वारा उसकी जमीन पर वर्षो से अवैध कब्जा किया हुआ है। नायब तहसीलदार द्वारा महिने में चार पेशी लगायी जाती हैं लेकिन आठ सालों से अवैध कब्जाधारकों को बेदखल किया जाकर जमीन का कब्जा नहीं दिया गया है। एडीएम ने तहसीलदार को दस्तावेज लेकर तलब किया है।

कश्मीरी अलगाववादियों ने कबूला,पाकिस्तान से मिलता है पैसा

नई दिल्ली,30मई (इ खबरटुडे)। घाटी के अलगाववादी नेता फारूक अहमद डार उर्फ ‘बिट्टा कराटे’, जावेद अहमद बाबा उर्फ ‘गाजी’ और नईम खान ने NIA के सामने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों के मुताबिक सैय्यद अली शाह गिलानी को नियमित रूप से पैसे मिलते थे. अलगाववादी नेता को पाकिस्तान से अलग-अलग चैनल से पैसे मिलते थे. जिसमें हवाला और क्रॉस बॉर्डर ट्रेड से मुख्य तौर पर पैसा मिलता था.

केंद्र के मवेशियों की खरीद-बिक्री पर रोक के फैसले पर मद्रास हाई कोर्ट ने लगाई रोक

चेन्नई,30 मई(इ खबरटुडे)।मांस के लिए बाजारों से मवेशियों की खरीद या बिक्री पर केंद सरकार लगाए गए प्रतिबंध पर मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बैंच ने रोक लगा दी है. मदुरै बैंच ने केंद्र की अधिसूचना पर रोक लगाते हुए केंद्र और राज्य सरकार को 4 हफ्तों में जवाब देने को कहा है. केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ दायर की गई याचिका में याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि किसे क्या खाना है ये किसी भी व्यक्ति का मूल अधिकार है. केंद्र सरकार ने देश में गोरक्षा के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

आरटीई के तहत् निजी स्कूलों में प्रवेश के लिये सम्पर्क करें-कलेक्टर

रतलाम,30मई(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आगामी शिक्षण सत्र में शिक्षा का अधिकार अधिनियम अंतर्गत निजी स्कूलों में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के बच्चों को प्रवेश दिलाने के लिये पुख्ता कार्यवाही करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी और जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को दिये है।

एजेंटों से दूर रहे, रिश्वत मांगने वालों की तत्काल शिकायत करें – कलेक्टर

आरटीओ कार्यालय में जाकर विधिवत आवेदन करें

रतलाम,30मई(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) से संबंधित कार्यो के लिये जनता से विधिवत कानून के पालन की अपील की है। उन्होने कहा हैं कि लायसेंस या अन्य अनुज्ञप्तियों के लिये कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाना सुनिश्चित करंे। कलेक्टर ने एजेंटो से दूर रहने और उनसे किसी भी प्रकार का कार्य नहीं कराने की अपील आमजनता से की है। कलेक्टर ने कहा हैं कि कानूनी प्रक्रिया के पालन में यदि आरटीओ कार्यालय के कर्मचारियों या अधिकारी के द्वारा पूर्ण सहयोग नहीं किया जाता हैं अथवा कि कार्य कराने के बदले रिश्वत की अपेक्षा की जाती हैं तो उसकी तत्काल शिकायत कलेक्टर, एडीएम, एसडीएम या तहसीलदार से करें।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo