अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: April 2017

चिप लगाकर पेट्रोल कम देने का मामला सामने आने के बाद भी प्रशासन की नहीं खुली नींद

रतलाम जिले के पेट्रोल पंपों की कोई जांच नहीं

रतलाम,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)।लखनऊ में पेट्रोल पंप की मशीनों में चिप लगाकर पेट्रोल कम देने का मामला सामने आने के बाद देश व प्रदेश के पेट्रोल पंपो की जांच करवाई जा रही है। लेकिन रतलाम में प्रशासन की ओर से अभी तक किसी भी प्रकार की जांच के आदेश नहीं हुए है.यूपी की राजधानी लखनऊ में छापेमारी के दौरान सामने आया कि पेट्रोल पंपों में नोजल के नीचे चिप लगाई जाती थी, जिसका एक सर्किट मशीन में लगा होता था। चिप रिमोट के जरिए संचालित होती थी।

नर्मदा ही ऐसी नदी जिसकी परिक्रमा होती है : उमा भारती

कनेरी, डिंडौरी,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। नमामि देवी नर्मदे यात्रा रविवार को डिंडौरी जिले के कनेरी गांव पहुंची। यहां केंद्रीय मंत्री उमा भारती और सीएम शिवराज सिंह कार्यक्रम में पहुंचे। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि नर्मदा हमारी मां हैं, यह एकमात्र ऐसी नदी है जिसकी परिक्रमा होती है। हमें नर्मदा की रक्षा करना है।

दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश का प्राण भी छोड़े : सत्यव्रत चतुर्वेदी

पन्ना, भोपाल,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। कांग्रेस आलाकमान द्वारा दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटाए जाने के बाद मध्यप्रदेश में भी उनका विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सत्यव्रत चतुर्वेदी का कहना है कि दिग्विजय‍ सिंह मध्यप्रदेश का प्राण भी छोड़ें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम का चेहरा घोषित करें और दिग्विजय को तमिलनाडू भेजा जाए।

प्राणवायु अभियान को प्रदेश भर में सराहना,लेकिन रतलाम के ही अफसर उडा रहे हैं धज्जियां

रतलाम,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए  प्रारंभ किए गए प्राणवायु अभियान को पूरे प्रदेश भर में सराहना मिल रही है,लेकिन उन्ही के मातहत अफसर इसकी धज्जियां उडा रहे है। हाल ही में जिला पंचायत में आए बडे साहब ने अपने बंगले में खडे हरे भरे पेडों को बेदर्दी से कटवा दिया। नए साहब लाखों रु.खर्च करके बंगले का नवीनीकरण करवा रहे है।

‘उरी’ के बाद पीएम का वही बयान ‘सुकमा’ के बाद भी आया, पीएम के खास अधिकारी ने संभाली कमान

नई दिल्ली,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। सुकमा हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठीक वैसा ही बयान दिया था, जैसा कि उन्होंने उरी हमले के बाद दिया था. उरी में भारतीय सेना को जवानों को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने निशाना बनाया था और सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों को नक्सलियों ने निशाना बनाया था. उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दुनिया को चौंका दिया था. पाकिस्तान के भीतर तक हड़कंप मच गया और पाकिस्तान कुछ नहीं कर पाया. खुद आतंकी सरगनाओं के होश फाक्ता हो चुके थे.

‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोले, ‘दिमाग से भी लाल बत्ती जानी चाहिए’

नई दिल्ली,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)।  अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम नरेंद्न मोदी ने एक बार फिर लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी आज के कार्यक्रम में कई मुद्दों पर अपनी और लोगों की बात की. उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह इस बार छुट्टियों में कुछ नया करें और समाज में अपना योगदान दें. वहीं पीएम मोदी ने गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने के फैसले पर भी अपनी बात रखी. पीएम ने पर्यावरण को लेकर भी अपने विचार रखे और लोगों से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम करने को कहा.

पीएम मोदी आज 31वीं बार करेंगे मन की बात, कर सकते हैं छात्रों की चर्चा

नई दिल्‍ली,30 अप्रैल(इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अप्रैल, रविवार को 31वीं बार ‘मन की बात’ के तहत देश की जनता को संबोधित करेंगे। इसका सीधा प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर सुबह 11 बजे किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान पीएम मोदी दिल्ली निगम चुनावों में भाजपा की जीत के लिए जनता को शुक्रिया और छात्रों के लिए कुछ खास बातें कर सकते हैं। पिछले माह मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने न्यू इंडिया पर देश की जनता को संबोधित किया था।

आंधी से नीमच में सामूहिक विवाह पंडाल में लगी आग

नीमच,29 अप्रैल(इ खबरटुडे)। ग्वालटोली में सामूहिक विवाह सम्मेलन में विदाई के वेला से पूर्व हड़कंप मच गया। तेज आंधी तूफान के कारण शार्ट सर्किट व अन्य कारणों से पांडाल ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते समूचा पांडाल व विवाह रस्म के लिए बनाए गए मंडप आग की भेंट चढ़ गए। युवाओं ने मोर्चा संभाला। दमकलें भी पहुंची। लेकिन तब तक पांडाल लगभग पूरी तरह जल चुका था।

ट्रैक्टर की चपेट में आने से घर के बाहर खेल रही बालिका की मौत

रतलाम,29 अप्रैल(इ खबरटुडे)।बड़बड़ में शनिवार दोपहर ट्रैक्टर की चपेट में आने से घर के बाहर खेल रही बालिका की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से भाग गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे शहर एसडीएम सुनील झा का तबादला,भू अर्जन अधिकारी बना कर कुक्षी भेजा झा को

भोपाल/रतलाम,29 अप्रैल (इ खबरटुडे)। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे विवादित छबि के शहर एसडीएम सुनील झा को आखिरकार रतलाम से हटा दिया गया है। राज्य शासन ने श्री झा समेत राज्य प्रशासनिक सेवा के नौ अन्य अधिकारियों के स्थानान्तरण आदेश भी जारी किए है। श्री झा को कुक्षी में भू अर्जन अधिकारी बनाया गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo