अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: March 2017

गर्भवती महिलाओं की काउंसिलिंग भी नहीं कर सकते क्या – कलेक्टर

टीएल में प्रत्येक सीडीपीओ पॉच आंगनवाडि़यांे की रिपोर्ट रखे

लालीमा अभियान की समीक्षा की

रतलाम ,31 मार्च (इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने लालीमा अभियान की समीक्षा करते हुए कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग सुषमा भदोरिया से पुछा कि क्या आंगनवाड़ी कार्यकर्तायें गर्भवती महिलाओं की काउंसिलिंग कर उन्हें आयरन की गोलिया भी नहीं खिला सकती जिससे एनीमिक महिलाओं की संख्या में कमी आ सके। उल्लेखनीय हैं कि गत दिनांे सांसद आदर्ष ग्राम योजनान्तर्गत चयनित ग्राम कलालिया में कार्यक्रम अधिकारी द्वारा बताया गया था कि जिले में पचास प्रतिषत से अधिक महिलाऐं एनीमिक हैं जबकि आज बताया गया कि आकड़ा 70 प्रतिषत तक पहुॅच चुका है।

पल्स पोलियो में लापरवाही हुई तो नौकरी खतरे में पड़ेगी

स्कूले हर हाल में खुली रखे, संस्था प्रमुखों की होगी जिम्मेदारी

पल्स पोलियो अभियान का द्वितीय चरण दो अप्रैल को

रतलाम ,31 मार्च (इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने आगामी दो अप्रैल को पल्स पोलियो अभियान के द्वितीय चरण के लिये की जा रही तैयारियों का जायजा लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग को सख्त हिदायत दी हैं कि उनके अमले के द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाष्त नहीं की जायेगी।

श्वेता के ईलाज के लिये चार लाख रूपये अस्पताल में जमा करायें गये

रतलाम ,31 मार्च (इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान मद से कुमारी श्वेता बनेसिंह डोडिया के उपचार के लिये सीएचएल हास्पिटल इंदौर के खाते में आज चार लाख रूपये की राषि जमा कराये गये। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने बताया हैं कि मण्डावल तहसील ताल निवासी कुमारी श्वेता के थैलिसिमिया नामक बिमारी से पीडि़त होने पर उसके उपचार के लिये प्रदेष शासन के निर्देषानुसार सभी आवष्यक कार्यवाही की जा रही है।

संशोधनों के साथ नगर निगम का बजट पारित,पार्षद निधि में तीन लाख की वृद्धि

रतलाम,31 मार्च (इ खबर टुडे )। नगर निगम में 27 मार्च को प्रस्तुत बजट पर शुक्रवार को चर्चा हुई और कुछ संशोधनों  के बाद इसे  ध्वनिमत से पारित कर दिया गया। संसोधनों में प्रमुख रुप से पार्षद निधी 15 लाख से बढाकर 18 लाख रुपए कर दी गई है। बजट पर चर्चा के दौरान पक्ष-विपक्ष के पार्षदों ने इस पर अपनी राय और सुझाव भी प्रस्तुत किए। बजट पर चर्चा के पूर्व एजेंडे पर भी चर्चा हुई।

अटेर एवं बाँधवगढ़ में 21 हजार से अधिक लायसेंसी हथियार जमा

16 छापे की कार्रवाई में 44 बल्क लीटर अवैध शराब जब्त

भोपाल ,31 मार्च (इ खबरटुडे)।मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के अटेर एवं उमरिया के बाँधवगढ़ विधानसभा उप चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए अब तक 21 हजार 289 लायसेंसी शस्त्र जमा करवाये जा चुके हैa। बिना लायसेंस के 89 अवैध हथियार की बरामदगी की जा चुकी है।

महेन्द्रा ट्रक्स और आईटीआई के मध्य एमओयू का हुआ क्रियान्वयन

कौशल विकास राज्य मंत्री ने गैस राहत आईटीआई में किया मशीनों का अनावरण

भोपाल,31 मार्च (इ खबरटुडे) गैस राहत आईटीआई, भोपाल एवं महेन्द्रा ट्रक्स एण्ड बस डिवीजन के बीच हुए एमओयू का आज क्रियान्वयन हुआ। एमओयू के तहत महेन्द्रा ट्रक्स एण्ड बस डिवीजन द्वारा गैस राहत एवं पुनर्वास प्रशिक्षण संस्थान, गोविंदपुरा, भोपाल को मोटर मैकेनिक ट्रेड के लिये मशीनें दी गयीं।

नगर निगम द्वारा बाजार बैठक वसूली की नवीन दरें 1 अप्रैल से लागू

रतलाम ,31 मार्च (इ खबरटुडे)।नगर निगम द्वारा बाजार बैठक वसूली संग्रहण के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18 का ठेका देते हुए नवीन दरें लागू की है जिसके अन्तर्गत 1 अप्रैल 2017 से नगर निगम सीमा के अन्तर्गत जमीन पर बैठकर एवं ठेला लगाकर व्यवसाय करने वालो को अब 5×5=25 वर्गफीट का शुल्क 10/- तथा इससे अधिक भूमि का उपयोग करने वालो को 20/- रूपये प्रतिदिन के मान से देना होंगे।

रतलाम, इंदौर के नमकीन क्लस्टर में भू-खण्डों की ऑनलाइन बुकिंग प्रारंभ

क्लस्टर से नमकीन उत्पादन और रोजगार बढ़ेगा

रतलाम\भोपाल,31 मार्च (इ खबरटुडे)। वाणिज्य एवं उद्योग विभाग द्वारा प्रदेश के रतलाम जिले के करमदी में नवीन औद्योगिक क्षेत्र नमकीन क्लस्टर विकसित किया जा रहा है। इसी तरह इंदौर के सुखलिया में भी नमकीन क्लस्टर विकसित किया जा रहा है। इन दोनों क्षेत्रों में विभाग द्वारा बुनियादी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाकर नवीन औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकास किया गया है।

दुराचारियों को मृत्यु दण्ड का विधेयक मानसून सत्र में आएगा

पुलिस की सेवा समाज के लिए जिन्दगी देना
मुख्यमंत्री श्री चौहान पुलिस दीक्षांत समारोह में

भोपाल,31 मार्च (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बालिकाओं के साथ दुराचार करने वाले को मृत्युदण्ड देने का विधेयक विधानसभा के आगामी मानसून सत्र में प्रस्तुत किया जाएगा। पारित होने के बाद उसे राष्ट्रपति को भेजा जाएगा। श्री चौहान आज म.प्र. पुलिस अकादमी में पुलिसकर्मियों के संयुक्त दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में महापौर आलोक शर्मा, अपर मुख्य सचिव गृह के.के. सिंह, पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला एवं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

राम जन्मभूमि-बाबरी विवाद पर SC का जल्द सुनवाई से इन्कार, स्वामी से कहा- आप पक्षकार नहीं

नई दिल्ली,31 मार्च (इ खबरटुडे)। सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद में सुब्रमण्यम स्वामी को झटका देते हुए मामले में जल्द सुनवाई से इन्कार कर दिया है। अदालत ने कहा है कि इस मामले में जल्द सुनवाई संभव नहीं है। बता दें कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अदालत में जल्द सुनवाई के लिए 21 मार्च को अर्जी दी थी। हालांकि उनकी अर्जी के खिलाफ मामले में एक पक्ष रहे हाशिम अंसारी के बेटे इकबाल अंसारी ने कोर्ट को चिट्ठी लिखी है कि स्वामी इस मामले में पक्ष नहीं हैं।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo