अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: January 2017

नजरबंदी से बौखलाए सईद ने मोदी-ट्रंप दोस्ती पर साधा निशाना, पाक को भी दे डाली धमकी

लाहौर,31 जनवरी(इ खबर टुडे)।  ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ने के बीच मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद एवं 4 अन्य लोगों को सोमवार रात लाहौर में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया। पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया था।लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित किया।

ओपिनियन पोल : यूपी में भाजपा को बहुमत, दूसरे सर्वे में अखिलेश-राहुल की जोड़ी नंबर 1

लखनऊ,31 जनवरी(इ खबर टुडे)। उत्तर प्रदेश में अगली सरकार किसकी बनेगी आज के समय में यह बड़ा सवाल है. चुनाव से पहले सर्वे रिपोर्ट ने भी भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है. एक ओर टाइम्‍स नाउ और वीएमआर सर्वे के अनुसार यूपी में अगली सरकार भाजपा की बनने जा रही है. इस सर्वे के अनुसार यूपी में भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनने की उम्‍मीद जतायी जा रही है. ओपिनियन पोल के अनुसार अगर राज्‍य में अभी चुनाव होते हैं तो भाजपा को 202 सीटें मिल सकती है.

बजट सत्र में राष्ट्रपति ने कहा ‘सरकार ने आतंक-कालेधन की फंडिंग पर लगाई लगाम’

नई दिल्ली,31 जनवरी(इ खबर टुडे)। संसद का बजट सत्र राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया है. बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सत्रों को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार का लक्ष्य सबका साथ सबका विकास है. ये सरकार गरीबों, शोषितों, वंचितों के लिए काम कर रही है. नोटबंदी से सरकार ने कालेधन के खिलाफ बड़ी मुहिम छेड़ी और बैंकिंग से भी जनता को जोड़ने की कोशिश की. सरकार की हर योजना में गरीबों की बात की गई है. गरीबों के लिए जनधन योजना, ग्राम ज्योति योजना का ऐलान किया गया है. सरकार एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत विकास का काम कर रही है और एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत विकास के कार्य हो रहे हैं.

पाकिस्तान में हाफिज सईद नजरबंद- डोनाल्ड ट्रंप का असर?

वाशिंगटन,31 जनवरी(इ खबर टुडे)।पाकिस्तान ने लश्कर प्रमुख हाफिज सईद को छह महीने के लिए नजरबंद कर दिया है. ऐसी अटकलें हैं कि यह कार्रवाई पाकिस्तान ने अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की, जिसमें अमेरिका ने कहा कि अगर जमात उद दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा सकता है.

फैक्ट्री के ड्रेनेज टैंक में जहरीली गैस का रिसाव, 9 मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र\लातूर,31 जनवरी(इ खबर टुडे)।महाराष्ट्र के लातूर में एक ऑयल मिल में केमिकल की टंकी की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. वहां टंकी की सफाई करने उसमें उतरे कुल 9 मजदूरों की मौत हो गई.बताया जा रहा है कि पहले 4 मजदूर टंकी साफ करने के लिए उसमें घुसे थे. चारों की दम घुटने से जान चली गई.

कृमि मुक्ति दिवस पर एलबेंडाजोल की गोली अनिवार्य रूप से खिलाई जाये – कलेक्टर

कृमि मुक्ति दिवस नौ फरवरी को

रतलाम 30 जनवरी(इ खबर टुडे)।राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस नौ फरवरी को एलबेंडाजोल की गोली एक से 19 वर्ष की आयु के बच्चों को खिलाई जायेगी। जिन बच्चों को नौ फरवरी को गोली नहीं मिल सकेगी उन्हें 15 फरवरी को गोली खिलाकर कार्य किया जायेगा। कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने निर्देशित किया हैं कि इस वर्ष कृमि नाषन की गतिविधियों का संचालन सभी शासकीय विद्यालयांे के साथ-साथ सभी प्राईवेट स्कूलों में भी अनिवार्य रूप से सुनिष्चित किया जाये।

रतलाम स्थापना दिवस के मौके पर विशाल रैली और रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन

रतलाम,30 जनवरी(इ खबरटुडे)।रत्नपुरी स्थापना उत्सव समिति के तत्वावधान में बसंत पंचमी के पावन पर्व पर रतलाम स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन सुबह विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी और शाम को रंगारंग आतिशबाजी के साथ नगर के प्रतिभावान कलाकारों द्वारा  गुलाब चक्कर के सांस्कृतिक मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुंदर प्रस्तुति दी जाएगी।

अहमदाबाद के नामी चिकित्सक सात फरवरी के शिविर में सेवाऐं देगें

मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवा शिविर में दो लाख रूपये तक की चिकित्सा सहायता मिलेगी

रतलाम 30 जनवरी(इ खबर टुडे)। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला रतलाम ने बताया कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवा शिविर सात फरवरी के अंतर्गत भारत के मशहुर डाॅ. जिगनेशबी व्यास यूरो लाॅजिस्ट, डाॅ. सिभाशिष भट्टचरजी न्यूरो सर्जन एवं जितेश ए देसाई प्रोफेसर आॅफ सर्जरी करमसाड गुजरात के चिकित्सक रतलाम जिले के मरीजों का उपचार कर सेवाऐं देगें। शिविर जिला चिकित्सालय रतलाम में प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक आयोजित किया जायेगा।

एक फरवरी से साधिकार शतप्रतिशत चुनौती कक्ष में सम्पर्क कर लाभ लेें – कलेक्टर

लाभ नहीं मिला तो बताये और लाभ के साथ क्लेम की राशि प्राप्त करंे

रतलाम 30 जनवरी(इ खबर टुडे)।जिला प्रषासन द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत पात्रता रखने वाले सभी हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिये सतत् अभियान चलाया जा रहा है। 31 दिसम्बर 2016 की स्थिति में पात्रता रखने वाले प्रत्येक हितग्राही को लाभ दिया जाना हैं।

बहुचर्चित शहीर हत्याकाण्ड में पुलिस को झटका,जिनके नाम हटाए थे उन्हे फिर आरोपी बनाया न्यायालय ने

रतलाम,30 जनवरी(इ खबरटुडे)। बहुचर्चित हत्याकाण्ड में जिला न्यायालय ने पुलिस द्वारा प्रकरण से हटाए गए दो आरोपियों शिव पण्डित और पियूष भट्ट को फिर से आरोपी बनाकर न्यायालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। उक्त दोनो आरोपियों को एसआईटी जांच के बाद पुलिस ने क्लीनचिट देते हुए इनके विरुध्द चालान प्रस्तुत नहीं किया था।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo