अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: December 2016

पीएम मोदी की ओर से लोगों को नववर्ष का तोहफा, कई योजनाओं का किया एेलान

नई दिल्ली 31दिसम्बर (इ खबरटुडे)।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नववर्ष की पूर्व संध्‍या पर राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने नोटबंदी की चर्चा करते हुए कहा यह देश के लिए शुद्धि यज्ञ था. आने वाले समय में यह देश की दशा और दिशा तय करेगा. भ्रष्ट्राचार, कालाधन और जाली नोटों के जाल ने साधारण आदमी को भी मजबूरन घूस देना पड़ता था. करोड़ों देशवासी इससे बाहर निकलना चाहते थे.

1500 यात्रियों को लेकर जा रही अवध एक्सप्रेस में बड़ा हादसा टला, पेंट्रीकार में लीक होती रही गैस

रतलाम,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। करीब 1500 यात्रियों को लेकर जा रही अवध एक्सप्रेस में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन की पेंट्रीकार में सूरत से ही एलपीजी गैस सिलेंडर के लीक होने की समस्या थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया और मामूली सुधार कर ट्रेन रवाना कर दी। गोधरा आते-आते गैस तेजी से लीक होने लगी तो रतलाम स्टेशन पर सूचना दी गई और ट्रेन के रतलाम पहुंचने पर अधिकारियों की मौजूदगी में पेंट्रीकार से चार गैस सिलेंडर जब्त कर लिए गए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों को दी नववर्ष की बधाई और शुभकामनाएँ

प्रदेश को शक्तिशाली और समृद्ध बनाने का संकल्प लें हर नागरिक

भोपाल,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नव वर्ष पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। श्री चौहान ने कहा कि वर्ष 2017 नई आशाओं और उपलब्धियों का वर्ष होगा। मुख्यमंत्री ने नागरिकों से आग्रह किया कि वे नये साल में मध्यप्रदेश को शक्तिशाली और समृद्ध बनाने का संकल्प लें और सेवाभाव के साथ जन-कल्याण के काम में योगदान दें।

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 04 जनवरी को

रतलाम,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक 04 जनवरी 2017 को दोपहर 12.30 बजे जिला पंचायत रतलाम के सभागृह में आयोजित की जायेगी। बैठक में जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, म.प्र.प.क्षे.वि.क.लि. एवं अन्य विषय पर अध्यक्ष की अनुमति से चर्चा की जायेगी।

कलेक्टर ने किया फोरलेन का निरीक्षण

रतलाम,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर ने आज महू रोड़ से सालाखेड़ी तक बन रहे फोरलेन की प्रगति का निरीक्षण किया। उन्होने कार्य की प्रगति का जायजा लेते हुए सभी निर्माण कार्य निर्धारित समयसीमा में शीघ्र पूरा करने के लिये निर्देशित किया।

जिला चिकित्सालय से इलाज के लिए लाया गया कैदी फरार

उज्जैन,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जिला चिकित्सालय से शनिवार दोपहर एक कैदी फरार हो गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ से करीब 4 कैदियों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल लाया गया था। बताया जाता है कि इसी दौरान एक कैदी मौका पाकर वहां से भाग निकला।

101 जगह पर एक साथ एक लाख से ज्यादा गुब्बारे छोड़े

इंदौर,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर में 101 जगह पर एक साथ एक लाख से ज्यादा गुब्बारे छोड़े गए।यह आयोजन गोल्डन बुक अॉफ वर्ल्ड में भी जगह पा गया। इसकी घोषणा गोल्डन बुक अॉफ वर्ल्ड के अधिकारी मनीष विश्नाेई ने की।

बक्सर जेल से भागे 5 खतरनाक कैदी, इलाके में अलर्ट जारी

बिहार\बक्सर ,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। बिहार के बक्सर स्थित सेंट्रल जेल से शुक्रवार रात पांच दुर्दांत कैदी फरार हो गए. पुलिस ने इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया और इन कैदियों की तलाश में जुटी है.जेल अधिकारियों से प्राप्त सूचना के मुताबिक, इन कैदियों में शामिल मोतीहारी निवासी प्रदीप सिंह को फांसी की सजा मिली हुई थी और उसकी दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित थी. वहीं बाकी के चार कैदी उम्र कैद सजा की काट रहे थे, जिनमें छपरा निवासी देवधारी राय, बक्सर का सोनू सिंह और आरा निवासी सोनू पांडे और उपेंद्र शाह शामिल है.

एक जनवरी से आप ATM से निकाल पाएंगे 4500 रूपये, सरकार ने दिया नए साल का तोहफा

नई दिल्ली,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। नोटबंदी के बाद सरकार ने नए साल पर लोगों को बड़ी राहत दे दी है. आरबीआई ने नए साल में ATM से पैसे निकालने की सीमा बढ़ा दी है. एक जनवरी से आप एटीएम से 4500 रुपये निकाल पाएंगे. 2500 की लिमिट सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद तय की थी जिसे आज 52 दिन बाद बढ़ा दिया गया है. हालांकि एक हफ्ते में बैंक और एटीएम से अधिकतम 24,000 रुपये ही निकाले जा सकेंगे. इस सीमा में अभी बदलाव नहीं किया गया है.

मुलायम हुए कठोर, सीएम अखिलेश को पार्टी से किया बाहर

उत्तर प्रदेश,30 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। उत्तर प्रदेश की सियासत में साल बीतते-बीतते बड़ा भूचाल आ गया है। अभूतपूर्व घटनाक्रम के तहत समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और चचेरे भाई रामगोपाल यादव को पार्टी से बाहर कर दिया है। मुलायम ने भारी मन से कहा, ‘रिश्ते से बड़ी उनके लिए पार्टी है। उन्होंने व उनके साथियों ने बड़ी मेहनत से पार्टी को खड़ा किया है और वो उसे टूटने नहीं देंगे। भला कोई बाप बेटे के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करता है लेकिन मुझे करनी पड़ रही है।’

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo