अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: November 2016

आवास बनाने के लिये दिये जायेंगे एक लाख 20 हजार रुपये

शौचालय के लिये अलग से मिलेंगे 12 हजार रुपये
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शहडोल की विशाल जन-सभा में

भोपाल 30 नवम्बर(इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में जन्म लेने वाला कोई भी व्यक्ति आवासहीन नहीं रहेगा। इसके लिये सरकार अगले विधानसभा सत्र में कानून बनायेगी। उन्होंने बताया कि आवास बनाने के लिये सरकार एक लाख 20 हजार रुपये की सहायता देगी और शौचालय के लिये अलग से 12 हजार की राशि हितग्राही को उपलब्ध करवायेगी।

कलेक्टर के निर्देश पर पीएचई ने खुले पड़े बोरवेल को बंद कराने हेतु चलाया अभियान

रतलाम 30 नवम्बर(इ खबरटुडे)।विगत दिवस कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर द्वारा दिये गये निर्देषांे के अनुरूप आपदा क्षैत्रों की पहचान करने हेतु निर्देषित किया था जिसे ध्यान में रखते हुऐ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री के.पी. वर्मा के मार्गदर्षन में कार्ययोजना बनाकर शहरी एवं ग्रामीण क्षैत्रों में खुले पडे अनुपयोगी नलकूप जिनमें से केसिंग निकाल कर गड्ढों का खुले छोड दिये गये निजी एवं शासकीय नलकूपों को चिन्हित किया जा रहा है ताकि भविष्य में होने वाली दुर्घटना को रोका जा सके।

लापरवाही परिलक्षित हुई तो कार्यवाही होगी – प्रमुख सचिव वी. कांताराव

हितग्राही मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन में रतलाम प्रथम पाॅच में

रतलाम 30 नवम्बर(इ खबरटुडे)।प्रमुख सचिव, उद्योग मध्यप्रदेश शासन वी.एल.कांताराव ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हितग्राही मूलक योजनाओं के ऋण प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में रतलाम जिला प्रदेश के पाॅच जिलों में सम्मिलित है। उन्होने कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर की कार्य शैली की प्रशसा की। प्रमुख सचिव ने साथ ही जिला व्यापार, उद्योग केन्द्र एवं बैकिंग प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए स्पष्ट किया कि योजनाओं के क्रियान्वयन में यदि लापरवाही परिलक्षित हुई तो कार्यवाही जरूर होगी।

दु:खों से मुक्त होने के लिए भागवत का आश्रय आवश्यक

दिव्य भागवत ज्ञान यज्ञ में सींथल पीठाधीश्वर आचार्य श्री क्षमाराम जी ने कहा

रतलाम,30 नवंबर (इ खबरटुडे)। जिसे विकारों से छूटना है और दु:खों से मुक्त होना है,उसके लिए श्रीमद भागवत का आश्रय लेना आवश्यक है। संसार असत्य है और परमात्मा सत्य है। इसलिए श्रीमद भागवत के प्रारंभ में ही सत्यं परम धीमही कहकर मंगलाचरण किया गया है।

भाजपा ने आम आदमी को प्राथमिकता दी है-विधायक डॉ पांडेय

पिपलोदा में स्वेच्छानुदान निधि के चेक वितरित

रतलाम/पिपलोदा,30 नवम्बर (इ खबरटुडे)।पिपलोदा-भाजपा ने सदैव आम आदमी ,कृषक ,महिला और समाज के निचले तबके के लोगों को प्राथमिकता दी है।जिसके फलस्वरूप प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विकास के सफलतम 11 वर्ष पूर्ण करने जा रहे है।सरकार के जनोन्मुखी कार्यों से विकास की नयी इबारत लिखी गयी है।

ड्रेस, साइकिल, छात्रवृति, पुस्तक बच्चों को मिल चुकी हैं-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री चौहान उमरिया में बच्चों के बीच

भोपाल 30 नवम्बर (इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों से कहा है कि मेहनत, लगन और निष्ठा के साथ पढ़ाई करें, सफलता उनके साथ होगी। उन्होंने बच्चों से पूछा कि गणवेश, साईकिल, पाठ्य-पुस्तक और छात्रवृति मिल रही? बच्चों ने कहा कि यह सुविधाएँ उन्हें मिल चुकी हैं। श्री चौहान आज उमरिया हवाई पट्टी पर उतरने के तत्काल बाद छात्र-छात्राओं के बीच पहुँचे और उनसे चर्चा की।

सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 अधिकारियों की मौत

कोलकाता 30 नवम्बर (इ खबरटुडे)। पश्चिम बंगाल के बागडोगरा के पास सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि हादसे में सेना के तीन अधिकारियों की मौत हो गई है। दुर्घटना सुकना के पास हुई है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। तीनों अधिकारी चीता हेलिकॉप्टर में सवार थे। हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ था। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है।

सी.एफ.सी. और मार्केटिंग हब का प्रस्ताव तैयार करें – प्रमुख सचिव उद्योग

औद्योगिक क्षेत्र का मौका मुआयना किया वी.एल.कांता राव ने

रतलाम 30 नवम्बर (इ खबरटुडे)।प्रमुख सचिव, उद्योग मध्यप्रदेष शासन वी.एल.कांता राव ने रतलाम जिले के भ्रमण के दौरान जावरा एवं रतलाम में औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण कर बंद पड़ी इकाईयों का मौका मुआयना किया। उन्होने करमदी में निर्मित होने वाले नमकीन क्लस्टर की तैयारियों का भी जायजा लिया। कांता राव ने करमदी में रतलाम के प्रसिद्ध नमकीन की मार्केटिंग के लिये मार्केटिंग हब के साथ ही नमकीन क्लस्टर के लिये कामन फेसिलिटेषन सेंटर तैयार किये जाने के लिये आवष्यक प्रस्ताव तैयार करने के निर्देष भी दिये।

जनधन खातों का दुरुपयोग रोकने के लिए रिजर्व बैंक ने उठाया यह अहम कदम

नई दिल्ली30 नवम्बर (इ खबरटुडे)।भारतीय रिजर्व बैंक ने जनधन खातों से एक महीने में अधिकतम 10,000 रुपये तक निकालने की सीमा तय कर दी है. केंद्रीय बैंक ने यह कदम नोटबंदी के बाद ग्रामीणों के बैंक खाते में अवैध ढंग से अपना काला धन जमा कराने वालों से बचाने के लिए उठाया है.

तेज गति  कारण संतुलन खोकर पलटी बस,30 यात्री घायल, 7 गंभीर

सिंगरौली-मोरवा थाना क्षेत्र

सिंगरौली 30 नवम्बर (इ खबरटुडे)। सिंगरौली- मोरवा थाना क्षेत्र के खीरवा गावं में वर्मा बस MP66P0219 बुधवार की सुबह पलट गई, जिसमे करीब 30 लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। घायलों में 7 यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस में करीब 70 यात्री सवार थे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo