अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: October 2016

दीवाली पर चीन की वस्तुओं की बिक्री 60 फीसद गिरी

नई दिल्ली,31अक्टूबर(इ खबरटुडे)।इस साल दीवाली पर आम लोगों द्वारा चीन के उत्पादों का बहिष्कार किये जाने के कारण इनकी बिक्री पिछले साल के मुकाबले करीब साठ फीसद कम हो गई। व्यापारिक संगठन ने कहा है कि सोशल मीडिया पर बहिष्कार की अपीलों का बिक्री पर खासा असर दिखाई दिया।

बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे एनकाउंटर में मारे गए SIMI के आतंकी

खंडवा,31अक्टूबर(इ खबरटुडे)।भोपाल सेंट्रल जेल से भागे सिमी के आठ आतंकियों का खंडवा जेल ब्रेक कांड से कनेक्शन नजर आ रहा है। ये उसी तरह भागे, जैसे खंडवा जेल से 30 सितंबर 2013 को आतंकी फरार हुए थे। भोपाल जेल से भागे आतंकियों में पांच खंडवा के निवासी है, इतना ही नहीं इनमें वे भी शामिल थे, जो 2013 में जेल से भागे थे।

सिमी आतंकियों के फरार होने की जांच एनआईए करेगी:मुख्यमंत्री

भोपाल,31अक्टूबर(इ खबरटुडे)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी की केंद्रीय जेल से प्रतिबंधित संगठन स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठ आतंकवादियों के फरार होने की घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की घोषणा की है.

इ खबर टुडे के सभी पाठको को इ खबरटुडे परिवार की ओर से आप सभी को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं

विवेक राही

दीवाली या दीपावली अर्थात “रोशनी का त्योहार” शरद ऋतु (उत्तरी गोलार्द्ध) में हर वर्ष मनाया जाने वाला एक प्राचीन हिंदू त्योहार है। दीवाली भारत के सबसे बड़े और प्रतिभाशाली त्योहारों में से एक है। यह त्योहार आध्यात्मिक रूप से अंधकार पर प्रकाश की विजय को दर्शाता है।भारतवर्ष में मनाए जाने वाले सभी त्यौहारों में दीपावली का सामाजिक और धार्मिक दोनों दृष्टि से अत्यधिक महत्त्व है।

कुरुक्षेत्र में शहीद जवान मंदीप का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

कुरुक्षेत्र,30 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। सेना के जवान मंदीप सिंह का रविवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। जवान के परिवार और ग्रामीणों ने मांग की कि पाकिस्तान को बार-बार की उसकी हिमाकत के लिए करारा जवाब दिया जाए। जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में आतंकवादियों ने मंदीप सिंह की हत्या कर दी थी।

दीपावली पर ऐसे करें लक्ष्मी को प्रसन्न

रतलाम,30 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। कार्तिक अमावस्या की अंधेरी रात में झिलमिलाते दीपों से जब घर-आंगन जगमगाते हैं तो महालक्ष्मी का क्षीरसागर से पृथ्वी पर आगमन होता है। वे पृथ्वी पर घूमकर सुंदरता को निहारती हैं। जहां प्रसन्नाता, हर्ष और आनंद होता है वहां वे ठहर जाती हैं। हमें उनके लिए अपने घर को तैयार रखना चाहिए।

ITBP और सेना के जवानों के साथ पीएम मोदी की दिवाली, गांव वालों से भी मिले

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनाई है. पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर के सुमडो में पहुंचकर ITBP, सेना और डोगरा स्काउट के साथ दिवाली मनाई. पहले खबर थी कि मोदी उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे, लेकिन पीएम हिमाचल प्रदेश पहुंच गए. इस मौके पर सेना के जवानों और पीएम मोदी ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई. पीएम करीब एक घंटे तक जवानों के साथ रहे.

मन की बातः पीएम मोदी ने कहा- ये दिवाली सुरक्षा बलों के नाम पर समर्पित हो

नई दिल्ली,30 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो पर ‘मन की बात’ के माध्यम से देश को संबोधित कर रहे हैं. ‘मन की बात’ कार्यक्रम का ये 25वां प्रसारण है. पीएम ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं.

पाकिस्तान जासूसी कांड : सपा के राज्यसभा सांसद के पीए को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

नई दिल्ली,29 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य चौधरी मुनव्वर सलीम के निजी सहायक (पीए) फ़रहत को शनिवार को दिल्ली पुलिस ने जासूसी मामले में गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मी महमूद अख्तर को देश से निष्कासित किया जा चुका है. इस मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है.

एयरफोर्स के लिए 200′ मेड इन इंडिया’लड़ाकू विमान खरीदेगा भारत

 

चीन-पाकिस्तान से टक्कर की तैयारी

नई दिल्ली,,29 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।भारत और पाकिस्तान की सरहद पर बढ़े तनाव और चीन के साथ हाल के दिनों में बढ़ी तल्खी के बीच सरकार 200 लड़ाकू विमानों की बड़ी खरीद की तैयारी में है. हालांकि, विदेशी निर्माताओं के सामने सरकार ने साफ कर दिया है कि विमान मेड इन इंडिया ही होनी चाहिए.

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo