अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: July 2016

पेट्रोल 1.42 रुपये और डीजल 2.01 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ, इस महीने यह तीसरी कटौती

नई दिल्ली,31जुलाई(इ खबरटुडे)। पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी एक बार फिर कटौती हुई है। रविवार आधी रात 12 बजे से पेट्रोल में 1.42 रुपये लीटर और डीजल के दाम में 2.01 रुपये लीटर की कटौती लागू होगी। वैश्विक बाजार में कच्चे तेल में गिरावट के चलते इस महीने यह तीसरा मौका है, जब पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की गई है। देश की सबसे बड़ी फ्यूल रिटेलर कंपनी इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने कहा कि यह कटौती लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 61.09 रुपये प्रति लीटर होगी। दिल्ली में फिलहाल पेट्रोल की कीमत 62.51 रुपये प्रति लीटर है।

पर्रिकर ने आमिर पर साधा निशाना, बोले- जो देश के खिलाफ बोलते हैं उन्हें ‘सबक’ देने की जरूरत, राहुल ने किया पलटवार

पुणे,31जुलाई(इ खबरटुडे)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ‘असहिष्णुता’ संबंधी बयान को लेकर अभिनेता आमिर खान पर निशाना साधा है। रक्षा मंत्री ने हालांकि, आमिर का नाम तो लिया लेकिन उनका इशारा अभिनेता की ही तरफ था। पर्रिकर ने शनिवार को पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ‘कैसे कुछ लोगों को देश के विरोध में बोलने का साहस हो जाता है। ऐसे लोग, जो लोग देश के विरूद्ध बोलते हैं, उन्हें इस देश के लोगों द्वारा पाठ पढ़ाने की जरूरत है।’

बुलंदशहर: कार से जा रही मां-बेटी से हाईवे पर गैंगरेप, 3 आरोपियों की हुई पहचान

बुलंदशहर,31जुलाई(इ खबरटुडे)। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर ज़िले में एक मां और बेटी के साथ कथित गैंगरेप की घटना के बाद राज्य सरकार हरकत में आ गई है.मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने राज्य के मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को बुलंदशहर पहुंचने के निर्देश दिए हैं और जांच प्रक्रिया को सीधे मॉनिटर करने को कहा है.

Pro Kabaddi Season 4: जयपुर पिंक पैंथर्स का फ़ाइनल तक का सफर

हैदराबाद,31जुलाई(इ खबरटुडे)। जैसे ही शुक्रवार को जयपुर ने आखिरी व्हिसल सुनी तो वह खिलाड़ियों और मालिक अभिषेक बच्चन के लिए राहत भरी रही। जयपुर पिंक पैंथर्स ने न सिर्फ लीग के सबसे आक्रामक मानसिकता वाली टीम तेलुगु टाइटन्स को मात दी बल्कि पूरी तरह हावी रहकर उसके हौसले को पस्त भी किया। 30 दिन पीछे जाकर देखें तो चीजें मैन इन पिंक की सटीकता से बहुत दूर नजर आ रही थीं। उनकी शुरुआत बहुत ही खराब रही थी, वह शुरुआती पांच में से सिर्फ दो ही मुकाबले जीत सकी थी।

1 से 8 अगस्त तक मनेगा विश्व स्तनपान सप्ताह

रतलाम 30 जुलाई(इ खबरटुडे)।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ. वंदना खरे ने बताया कि रतलाम जिले में विश्व स्तनपान सप्ताह 1 से 8 अगस्त 2016 तक मनाया जायेगा। सप्ताह में कार्यक्रम अंतर्गत गर्भवती, प्रसुता एवं धात्री माताओं से समूह चर्चा, काउंसिलिंग कर स्तनपान संबंधी उचित व्यवहार पर ध्यान केन्द्रीत किया जायेगा।

स्वतंत्रता दिवस पर होगे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम – कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर

स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिये अधिकारियों की जिम्मेदारी तय

रतलाम 30 जुलाई(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने 15 अगस्त 2016को विभिन्न विभाग प्रमुखों को राष्ट्रध्वज फहराने, राष्ट्रगान का गायन करने के साथ-साथ मध्यप्रदेश गान का गायन करने के लिये निर्देशित किया। कार्यालयों में ध्वजारोहण प्रातः 7.30 से 8 बजे के मध्य कर लिया जायेगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह में सम्मिलित होना सभी शासकीय अधिकारी, कर्मचारियों का दायित्व रहेगा।

डेंगू पर सतत निगरानी रख रहा है स्वास्थ्य विभाग

अब तक 23 जिले में मिले 188 प्रकरण

भोपाल ,30 जुलाई (इ खबरटुडे)। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग प्रदेश में डेंगू बुखार पर नियंत्रण के लिये हरसंभव प्रयास कर रहा है। जनवरी से अब तक 23 जिले में 188 डेंगू प्रकरण मिले हैं, जिनमें जुलाई माह के 18 प्रकरण भी शामिल हैं। विभाग द्वारा डेंगू नियंत्रण के लिये सभी जिलों में सतत निगरानी रखी जा रही है। डेंगू से बचाव के लिये विभाग ग्राम-स्तर तक लोगों को बीमारी के विरुद्ध जागरूक कर रहा है।

मध्यप्रदेश को मिला सर्वश्रेष्ठ पर्यटन स्टेट का राष्ट्रीय अवार्ड

मध्यप्रदेश पर्यटन को 5 प्रतिष्ठित अवार्ड से नवाजा गया

भोपाल ,30 जुलाई (इ खबरटुडे)।मध्यप्रदेश पर्यटन के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहा जब नई-दिल्ली में राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार के गरिमापूर्ण समारोह में पर्यटन के लिये प्रतिष्ठित 5 अवार्ड एक साथ मध्यप्रदेश को मिले। इनमें बेस्ट टूरिज्म स्टेट का राष्ट्रीय अवार्ड शामिल है। अवसर था पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा नई-दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में पर्यटन के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिये राष्ट्रीय अवार्ड वितरण समारोह का।

श्योपुर जिले का बारदा डेम क्षतिग्रस्त होने पर एस.डी.ओ. सहित तीन को कारण बताओ नोटिस

भोपाल ,30 जुलाई (इ खबरटुडे)। श्योपुर जिले का बारदा डेम क्षतिग्रस्त होने के मामले में एस.डी.ओ. जल संसाधन सहित तीन को कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं। जिले के विजयपुर क्षेत्र में 16 जुलाई को नैनीपुरा में बारदा डेम के क्षतिग्रसत होने से बेनीपुरा, आरोदा आदि गाँव की फसलें प्रभावित हो गई थीं।

स्थानीय आश्रमों में चल रहे निर्माण कार्यों में मिली गुणवत्ता की कमी

सिंहस्थ मद से होने वाले निर्माण कार्य अब भी अधूरे-सूची बनाकर निगमायुक्त को सौपेंगे

उज्जैन,30 जुलाई (इ खबरटुडे/ब्रजेश परमार )।सिंहस्थ मद से किये जाने वाले स्थानीय आश्रमों के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की कमी की शिकायतें मिलने के बाद शुक्रवार को परमहंस डाॅ. अवधेशपुरीजी महाराज ने संतो ंके साथ दौरा किया। दौरे में कई काम अब भी अधूरे पड़े पाये गये।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo