अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: June 2016

गौर और सरताज ने पार्टी के आदेश पर दिए इस्तीफे – शिवराज

भोपाल,30 जून(इ खबरटुडे)। शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गृहमंत्री बाबूलाल गौर और लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह ने पार्टी के आदेश मानकर गुरुवार शाम को इस्तीफे दे दिए हैं।

आने वाली पीढि़यों के लिये बेहतर पर्यावरण निर्मित करेगें – कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर

ऑपरेशन प्राणवायु हरियाली महोत्सव अंतर्गत प्रारम्भ 
रतलाम 30 जून(इ खबरटुडे)।रतलाम जिले में 6 में से चार विकासखण्डों के गिरते भू-जल स्तर को देखते हुए ‘‘ओवर एक्सलॉइटेड झोन’’ घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में भू-जल स्तर खतरनाक स्थिति से नीचे चला गया हैं एवं वह क्षेत्र धीरे-धीरे रेगिस्तान में बदलने की कगार पर हैं, ऐसा माना जा रहा हैं। आने वाले समय में इस क्षेत्र में पीने एवं सिंचाई हेतु पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर सकती है।

परिवार नियोजन के लिये शासन की अनुठी पहल

‘‘प्लान बनाये जिम्मेदारी निभाये’’ 
रतलाम 30 जून(इ खबरटुडे)।अब हर व्यक्ति को जन संख्या नियंत्रण के लिये खुद की जिम्मेदारी निभाने के लिये प्रोत्साहित करने के लिये मध्यप्रदेश शासन द्वारा 11 जुलाई से 11 अगस्त तक जनसंख्या स्थिरता माह के अंर्तत दम्पत्ति सम्पर्क पखवाड़ा मनाये जाने के साथ ही दम्पत्तियों को विशेष योजना बनाकर अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के साथ धन लाभ भी प्राप्त करने का उपयुक्त अवसर प्रदान किया जा रहा है।

आपदा राहत अंतर्गत 52 हजार एक सौ रूपये की सहायता राशि स्वीकृत

रतलाम 30 जून(इ खबरटुडे)।अचानक मकान में आग लगने और उसके कारण पशुधन क्षति होने व मकान को नुकसान पहुचने के कारण आपदा प्रबंधन राहत योजनान्तर्गत ग्राम ईटावाकलां के मोहनलाल को बावन हजार एक सौ रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

एसिड विक्रय हेतु ऑनलाईन आवेदन करें -कलेक्टर

बगैर अनुमति के विक्रय करते हुए पाये गये तोे कार्यवाही होगी
 
रतलाम 30 जून(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने कहा हैं कि जिले में कोई भी व्यक्ति बगैर अनुमति के एसिड अथवा किसी अन्य प्रकार का विष विक्रय करते हुए पाया जाता हैं तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जायेगी।

शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार में नौ मंत्री शामिल,4 कैबिनेट और बाकी राज्यमंत्री

नए चेहरों को मौका

भोपाल,30 जून (इ खबरटुडे)।तीसरी बार सत्ता संभालने के ढाई साल बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। विस्तार में नौ मंत्रियों को शपथ दिलवाई गई है। इसमें 4 कैबिनेट और बाकी राज्यमंत्री हैं।समारोह में राज्यपाल रामनरेश यादव ने शपथ दिलाई।

शिवराज मंत्रिमंडल में नए चेहरे होंगे शामिल, शपथ ग्रहण अब से कुछ देर में

भोपाल,30 जून (इ खबरटुडे)।तीसरी बार सत्ता संभालने के ढाई साल बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं। करीब नौ मंत्रियों के शपथ लेने की बात कही जा रही है। इसमें 6 कैबिनेट और तीन राज्यमंत्री हो सकते हैं।

जल निगम के संचालक मण्डल ने समूह जल प्रदाय योजनाओं की समीक्षा की

मंत्री सुश्री महदेले ने योजनाओं को शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश दिये
भोपाल,30 जून (इ खबरटुडे)।मध्यप्रदेश जल निगम के संचालक मंडल की आज मंत्रालय में हुई बैठक में निर्माणाधीन 20 समूह जल प्रदाय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। पीएचई मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने समूह पेयजल योजनाओं को शीघ्र पूरा करवाने के निर्देश दिये।

मन मुताबिक वेतन नहीं होने से नाराज केंद्रीय कर्मचारी, 11 जुलाई से करेंगे हड़ताल

नई दिल्ली 30 जून (इ खबरटुडे)।सरकार भले ही 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने का ढिंढोरा पीट रही हो। लेकिन केंद्रीय कर्मचारी इससे कतई खुश नहीं हैं। उन्होंने आगाह किया है कि यदि वेतन में और बढ़ोतरी की उनकी मांगों को स्वीकार नहीं किया तो 11 जुलाई से कम से कम 23 लाख केंद्रीय कर्मचारी हड़ताल पर जा सकते हैं।

सीएमएचओ ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

रतलाम 29 जून (इ खबरटुडे)।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी वंदना खरे ने औचक निरीक्षण कि जिला चिकित्सालय रतलाम के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में अव्यवस्था देखी। अव्यवस्था का मुख्य कारण मरीजों का अधिक संख्या में अस्पताल पहुॅचना एवं उपचार हेतु धैर्य न रखना पाया गया है।
Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo