अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: May 2016

दिनदहाड़े सराफा व्यापारी की पत्नी की घर में घुसकर हत्या

इंदौर 31 मई(इ खबरटुडे)।रतलाम के विख्यात व्यवसायी स्व.मांगीलाल कटारिया के बडे पुत्र राजेन्द्र कटारिया के इन्दौर स्थित निवास पर दिनदहाडे अज्ञात डकैतों ने धावा बोलकर उनकी पत्नी की धारदार हथियारों से हत्या कर दी। हत्या के बाद बदमाश घर का सामान लूट कर मौके से नदारद हो गए। उल्लेखनीय है कि श्री कटारिया का परिवार आरएसएस और भाजपा से जुडा हुआ है। श्री कटारिया कुछ वर्षों से इन्दौर में निवास कर रहे है,जबकि उनके अन्य भाई रतलाम में ही निवास करते है।

श्रीमती ज्योतस्ना आठे आई.सी.डी.एस.सुपरवाईजर सम्मानित

रतलाम 31 मई(इ खबरटुडे)। भोपाल में अंर्तराष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता दिवस 28 मई 2016 को राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रमुख सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग जे.एन.कनसोटिया, वाटरएट के संचालक अविनाश कुमार की उपस्थिति में आयुक्त पुष्पलतासिंह, महिला बाल विकास विभाग द्वारा प्रोजेक्ट उदीता के तहत किशोरियों में माहवारी स्वास्थ्य एवं स्वच्छता प्रबंधन के सराहनीय प्रयासों के लिये ज्योतस्ना आठे पर्यवेक्षक सेक्टर बिरमावल, परियोजना रतलाम ग्रामीण को सम्मानित किया गया।

जिन्दगी चुनो तम्बाकू नही – डॉ.वन्दना खरें

रतलाम 31 मई(इ खबरटुडे)। आज विश्व तम्बाकू निषेध दिवस 31 मई 2016 के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग जिला रतलाम द्वारा मानव श्रृखला एवं जन जागृति रैली का आयोजन किया गया। मानव श्रृखला दो बत्ती चौराहे पर घोड़े के आस पास बनाई गई एवं मानव श्रृखला ने जन जागृति रैली के रूप मे दो बत्ती चौराहे से प्रारम्भ होकर जिला चिकित्सालय पर पहूॅची।

संयुक्त कलेक्टर एस.के.मिश्रा ने जन सुनवाई में सुनी समस्याऐं

जन सुनवाई में आज 195 आवेदन पत्र प्राप्त हुए
रतलाम 31 मई(इ खबरटुडे)।आज कलेक्टर सभाकक्ष में जन सुनवाई में विभिन्न विकासखण्डों से आये नागरिकों ने अपनी समस्याएॅ संयुक्त कलेक्टर एस.के.मिश्रा के समक्ष रखी। शिकायतों में मुख्य रूप से नामांतरण, बटवारा, सीमाकंन, पेंशन, आवास योजना बीपीएल राशन कार्ड आदि के संबंध में शिकायतें प्राप्त हुई।

अतिक्रमण हटाने के दौरान भड़की हिंसा, लोगों ने फूंके कई वाहन

वड़ोदरा,31मई (इ खबरटुडे)।गुजरात के वडोदरा में स्थानीय लोगों की पुलिस व नगर निगम के कर्मचारियों के साथ जबरदस्त झड़प हो गई। दरअसल, नगर निगम की टीम पुलिस दस्ते के साथ यहां अतिक्रमण हटाने आई थी जिसका लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

मुंबई के परेल में ट्रेन का डिब्बा पलटा,लोकल ट्रेनें प्रभावित

मुंबई,31मई (इ खबरटुडे)।मुंबई में मंगलवार को परेल के पास लोकल ट्रेन का डिब्बा पलट गया। हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हादसा खाली ट्रेन के यार्ड जाते वक्त हुआ है।

पुलगांव: सेना के सबसे बड़े हथियार डिपो में भीषण आग, 20 की मौत,

एक बजे मौके पर पहुंचेंगे रक्षा मंत्री
 
नागपुर,31मई (इ खबरटुडे)। महाराष्ट्र में नागपुर के पुलगांव स्थित सेना के सबसे बड़े हथियार डिपो में आग लगने से दो अधिकारियों और 18 जवानों की मौत हो गई. आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन बीच-बीच में हो रहे धमाकों की वजह से ऑपरेशन में परेशानी आ रही है. एहतियातन आसपास के 3 गांवों को खाली करा दिया गया है. इस मामले में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना से रिपोर्ट मांगी है.

पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने बहुचर्चित सूरज हत्याकांड मामले का पर्दाफाश किया

आरोपियों तक पहुंचने में तीसरी आंख(सीसीटीवी कैमरे)की महत्वपूर्ण भूमिका

रतलाम,30 मई(इ खबरटुडे)।पुलिस नियंत्रण कक्ष पर पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने बहुचर्चित सूरज हत्याकांड मामले का पर्दाफाश किया। सूरज की हत्या के मामले में पुलिस ने मुकेश पिता शंकरलाल 23 वर्ष निवासी राजोद जिला धार और महावीर पिता अशोक 22 वर्ष निवासी राजोद जिला धार को गिरफ्तार किया गया है, जबकि पूनीया पिता शोभाराम निवासी मोयाखेड़ा और धर्मेन्द्र पिता मांगीलाल निवासी राजोद जिला धार फरार है। फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

खण्ड एवं जिला स्तरीय उड़नदस्ता दल का गठन

रतलाम,30 मई(इ खबरटुडे)।जिले में गुण नियंत्रण की दृष्टि से खरीफ 2016 में विशेष सघन अभियान अंतर्गत किसानों को मिलने वाले आदन (उर्वरक, बीच एवं कीटनाशक दवाओं) की गुणवत्ता में सुधार लाने एवं बाजार में अमानक स्तर के आदान की बिक्री पर रोक लगाने के साथ-साथ आदान सामग्री वास्तविक कीमत पर किसानों को प्राप्त हो इस हेतु प्रत्येक विकासखण्ड पर खण्ड स्तरीय एवं जिला स्तरीय उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है।

ग्रामोदय से भारत उदय अभियान अंतर्गत वीडियो कांफ्रेंसिंग 31 मई को

रतलाम,30मई(इ खबरटुडे)। ग्रामोदय से भारत उदय अभियान के समापन पर माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा सभी जिलों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग आयोजित की गई है। पूर्व में उक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग का समय प्रातः 10.00 बजे से निर्धारित किया गया था, इसे संशोधित किया गया है।
Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo