अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: April 2016

आईएएस अधिकारी की तीन राज्यों में 800 करोड़ की संपत्ति

गोदावरी 30 अप्रैल(इ खबरटुडे)| भ्रष्ट अफसरों की काली कमाई का एक और उदाहरण आंध्र प्रदेश में सामने आया है। यहां भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की टीम ने ईस्ट गोदावरी जिले के परिवहन उपायुक्त ए. मोहन के कई राज्यों में फैले ठिकानों पर छापेमारी की। अब तक के आकलन में मोहन की 800 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति का पता चला है।

मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के आवेदन पत्र आमंत्रित

रतलाम 30 अप्रैल(इ खबरटुडे)| जिले में मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (आदिवासी हेतु) वित्तिय वर्ष 2016-17 में 150 बेरोजगारों को स्वरोजगार हेतु ऋण प्रदाय किये जाने हेै। जिसके लिएा जिले में अनुसूचित जनजाति वर्ग के बैरोजगार युवक-युवतियों के आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है।

विभिन्न योजनाओं की होगी जनपदवार समीक्षा

रतलाम 30 अप्रैल(इ खबरटुडे)| कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर द्वारा एनआईसी कक्ष में दिये गये निर्देशानुसार सभी जनपदों में समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरजिन्दरसिंह ने बताया हैं कि समीक्षा बैठके दिनांक 02 मई 2016 से 06 मई 2016 तक विभिन्न जनपदों में आयोजित की जायेगी।

जिले के आदिवासी अंचल के पाॅच विद्यार्थी जे.ई.ई.में चयनित

रतलाम 30 अप्रैल(इ खबरटुडे)|रतलाम जिले के आदिवासी अंचल के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई. परीक्षा में सफलता प्राप्त की। क्षेत्र के पाॅच विद्यार्थी इस परीक्षा में चयनित हुए है।

मप्र हाईकोर्ट ने प्रमोशन में SC/ST रिजर्वेशन खत्म किया

जबलपुर 30 अप्रैल(इ खबरटुडे)| ‘शनिवार को एक ऐतिहासिक फैसले में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में प्रमोशन में SC/ST को दिये जा रहे रिजर्वेशन को अवैध करार दिया है। मुख्य न्यायधीश अजय माणिकराव खानविलकर की प्रिंसपल बेंच ने अपने ऐतिहासिक फैसले में कहा है कि SC/ST को सिर्फ नियुक्तियों में दिये जाने वाला आरक्षण ही वैध माना जाएगा।

सिंहस्थ में सेवा कार्य में जुटे कोलकाता के स्वयंसेवक

अब तक 11 श्रद्धालु को डूबने से बचाया
 
उज्जैन30 अप्रैल(इ खबरटुडे)|जन-कल्याण के उद्देश्य को लेकर कोलकाता से आकर सिंहस्थ में भारत सेवाश्रम संघ के 100 स्वयंसेवक सेवा कार्य में जुटे हुए हैं। उनके साथ 50 स्थानीय स्वयंसेवक भी अपनी सेवाएँ दे रहे हैं। यह स्वयंसेवक घाटों पर ड्राउनिंग आपदा प्रबंधन सेवा देने होमगार्ड के साथ समन्वय से कार्य कर रहे हैं।

लोगों की जिंदगी में उजाला लायेगी, उजाला योजना – मुख्यमंत्री श्री चौहान

उजाला ऊर्जा सुरक्षा की महत्वाकांक्षी योजना – केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री गोयल
प्रदेश में उजाला योजना प्रारंभ 
भोपाल30 अप्रैल(इ खबरटुडे)|मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उजाला योजना लोगों की जिंदगी में उजाला लायेगी। इससे उपभोक्ताओं और ऊर्जा विभाग दोनों की बचत होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास में उजाला (ऊर्जा दक्ष एल.ई.डी. बल्ब वितरण योजना) के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे।

सूदखोर महिलाओं से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी

रतलाम30 अप्रैल(इ खबरटुडे)।एसएएफ के जवान की पत्नी ने बुधवार दोपहर नयागांव स्थित अपने घर में फांसी लगा ली।  घटना के वक्त पति और दो बेटे घर में ही थे। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर जिला अस्पताल भिजवाया।एएसआई फिरोज कुरैशी ने बताया मृतका उमेश चौधरी (36) निवासी नयागांव है। उसका पति बबींद्र चौधरी एसएएफ में जवान है

आईपीएल की तर्ज पर होगा आरपीएल रतलाम प्रीमीयर लीग का आयोजन

टीम से लेकर खिलाडियों की लगी बोली,१० मई को होगी शुरुआत

रतलाम,30 अप्रैल (इ खबरटुडे)। देश में चल रहे इण्डियन प्रीमीयर लीग आईपीएल की तर्ज पर अब रतलाम में भी आरपीएल रतलाम प्रीमीयर लीग का आयोजन होगा। इसके लिए कुल दस टीमों के साथ कुल दो सौ खिलाडियों की बोली लगाकर उन्हे टीमों में शामिल किया गया है। आरपीएल की शुरुआत 10 मई से होगी। आरपीएल जीतने वाली टीम को एक लाख रु. का पुरस्कार भी दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी

ममता समेत दिग्‍गजों की किस्‍मत दांव पर
 
vot कोलकाता30 अप्रैल(इ खबरटुडे)।पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हुई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कथित रूप से नारद पोर्टल के स्टिंग वीडियो में दिखे उनकी पार्टी के उम्मीदवारों सहित कई राजनीतिक दिग्गजों की किस्मत इसमें दांव पर है।
Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo