अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: March 2016

ट्रक के डीजल टैंक से टकराई कार, आग से 4 जिंदा जले

छिंदवाड़ा, इंदौर31 मार्च(इ खबरटुडे)।जिले के पांढुर्णा के खंडपेठ बायपास के पास गुरूवार को ट्रक और कार की भीषण टक्कर हो गई। ट्रक के डीजल टैंक से कार के टकराने के कारण भयंकर विस्फोट हुआ और दोनों वाहनों में आग लग गई।

बैंक लुटेरे सुलभ काॅम्पलेक्स में नहाते मिले, गिरफ्तार

भोपाल 31 मार्च(इ खबरटुडे)।होशंगाबाद रोड स्थित यूको बैंक को लूटने वाले दोनों आरोपियों को आज दिन में पीएंडटी कॉलोनी के सुलभ काॅम्पलेक्स में नहाते हुए पुलिस ने धरदबोचा। पुलिस ने इनके पास से बैंक से लूटी गई रकम में से करीब 25 हजार रुपए की राशि छोड़कर शेष रुपए जप्त कर लिए गए हैं।

ह्वदय रोग, केंसर, किडनी रोग हेतु 85 हितग्राहियों को 93 लाख रूपयें की स्वीकृतियॉ

जिला एवं राज्य बिमारी सहायता अंतर्गत 20 बिमारियों का किया जाता हैं उपचार
 
रतलाम 31 मार्च(इ खबरटुडे)।स्वास्थ्य विभाग जिला रतलाम में जिला/राज्य बिमारी सहायता निधि अंतर्गत वर्ष 2015-16 में प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में कलेक्टर द्वारा 85 बीपीएल मरीजों को उपचार हेतु 93 लाख 98 हजार पॉच सौ रूपये की सहायता राशि स्वीकृत की गई है। इसमें ह्वदय रोग, केंसर, किडनी रोग आदि जैसी गम्भीर बिमारियों के सर्जीकल उपचार हेतु सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

एक लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत

रतलाम 31 मार्च(इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने ग्राम खारवाकलां तहसील ताल के प्रेमसिंह पिता लालसिंह को जयपालसिंह की खेत में कार्य करते समय करंट लगने से मृत्यु होने पर मुख्यमंत्री कृषक जीवन कल्याण योजनान्तर्गत एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता का चैक प्रदान किया।

ग्राम डेलनपुर में स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत मनाया गया स्वाभिमान उत्सव

रतलाम 31 मार्च(इ खबरटुडे)।जनपद पंचायत रतलाम के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लक्ष्मणसिंह डिंडोर द्वारा बताया गया कि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) अंतर्गत चयनित ग्राम पंचायत डेलनपुर में शौचालय निर्माण एवं उसके उपयोग हेतु स्वच्छता प्रेरकों के द्वारा प्रीट्रीगर, ट्रीगर, फॉलोअप, सतत् फॉलोअप, सर्वे, निर्माणाधीन कार्य, जागरूकता रैली के माध्यम से ग्रामवासियों को खुले में शौच से मुक्त दिलाने एवं खुले में शौच की आदत में परिवर्तन लाने हेतु अभियान चलाया गया।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु अंनतिम सूची जारी

रतलाम 31 मार्च(इ खबरटुडे)।परियोजना अधिकारी, एकीकृत बाल विकास परियोजना रतलाम शहर क्रमांक 1 द्वारा विगत दिवस को अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) रतलाम शहर की अध्यक्षता में कुल 5 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं 8 आंगनवाड़ी सहायिका के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु अनंति सूची जारी की गई है।

निर्माणाधीन पुल गिरा, 14 की मौत, सैकड़ों के दबने की आशंका

कोलकाता,31मार्च(इ खबरटुडे)।उत्तर कोलकाता की व्यस्त मुख्य सड़क पर आज एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी, जबकि उसके मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका है।इस दुर्घटना में 14 लोग की मृत्यु हो गई हैं, जबकि अनेक लोग घायल हुये हैं।

विद्यार्थियों में तकनीक के दोहन की योग्यता विकसित करें

कुलाधिपति छात्रवृत्ति वितरण समारोह में राज्यपाल श्री यादव
भोपाल,31मार्च(इ खबरटुडे)।राज्यपाल राम नरेश यादव ने आज राजभवन में कुलाधिपति छात्रवृत्ति वितरण समारोह में कहा कि अभियांत्रिकीय विद्यार्थियों में तकनीकी शिक्षा और वैज्ञानिक क्षमता का दोहन करने की योग्यता विकसित करने की जरूरत है।

राजमार्ग के लिये बनेगी विज्ञापन नीति

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में राज्य सड़क विकास प्राधिकरण की बैठक
भोपाल,30 मार्च(इ खबरटुडे)। प्रदेश में राजमार्ग पर सड़क किनारे विज्ञापन के लिये विज्ञापन नीति बनाई जायेगी। इस नीति में सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये राजमार्गों पर लगने वाले होर्डिंग्स, साइन बोर्ड आदि के लिये गाइड लाइन बनायी जायेगी।

संघोष सामाजिक सेवा समिति ने किया जैविक कृषि कार्यशाला’’ का आयोजन

रतलाम,30 मार्च(इ खबरटुडे)। संघोष सामाजिक सेवा समिति के आयोजन में एप्को के प्रयोजन से आज बड़बड हनुमान मंदिर सैलाना रोड़, रतलाम पर ‘‘जैविक कृषि कार्यशाला’’ का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में रतलाम, सैलाना, जावरा, मंदसौर, खाचरौद आदि से जैविक कृषक एवं स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। कार्यशाला का उद्देश्य रासायन विहिन खेती को बढ़ावा देना है जिससे रासायन खाद एवं कीटनाशकों के प्रयोग से मानव स्वास्थ्य पर हो रहे दुष्प्रभाव को रोका जा सकें

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo