अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: February 2016

शराब ठेकों में रुचि नहीं ले रहे हैं ठेकेदार

भोपाल,रतलाम सहित अनेक जिलों में नहीं डाले गए टेण्डर

भोपाल/रतलाम,29 फरवरी (इ खबरटुडे)। प्रदेश की आबकारी नीति शराब ठेकेदारों को रास नहीं आ रही है। ठेके में पन्द्रह प्रतिशत की वृध्दि के साथ नवीनीकरण में जहां कोई ठेकेदार राजी नहीं हुआ था,वहीं अब टेण्डर के माध्यम से ठेके लेने में भी ठेकेदारों ने रुचि नहीं दिखाई है। रतलाम भोपाल समेत अनेक जिलों में किसी आबकारी ठेकेदार ने टेण्डर नहीं डाला। यही स्थिति रही तो राज्य सरकार के लिए शराब दुकानों का संचालन एक नई मुसीबत बन सकता है।

पेट्रोल 3.02 रुपये हुआ सस्ता, डीजल की कीमत में 1.47 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नई दिल्ली,29 फरवरी (इ खबरटुडे)।पेट्रोल कीमतों में बड़ी राहत दी गई है. प्रति लीटर पेट्रोल में तीन रुपये दो पैसे की राहत दी गई है. वहीं डीजल की कीमत में 1.47 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. नई कीमतें सोमवार आधी रात से लागू होंगी.

महागीत की रचना का उद्देश्य सीधे मार्ग पर चलने की प्रेरणा देना

कुरान पर आधारित महागीत “ईश्वर प्रेरणा” के लेखक पंडित मुस्तफा आरिफ से चर्चा

रतलाम,29 फरवरी (इ खबरटुडे)। वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक पंडित मुस्तफा आरिफ आजकल कुmustfa arifरान शरीफ पर आधारित 10 हज़ार पदों के हिंदी महागीत “ईश्वर प्रेरणा” की रचना मे व्यस्त है जिसे विश्व रेकार्ड संगठन ने विश्व की सबसे बड़ी ईश स्तुति “हम्द घौषित किया है। इस हेतु पंडित मुस्तफा को एपीजे अब्दुल कलाम सम्मान से सम्मानित किया गया है। 18 खंडो मेे लिखे जा रहे इस महागीत के 8400 पद पूर्ण हो चुके है। 2008 से लिखे जा रहे इस ईश स्तुति (हम्द) का कार्य इस वर्ष के अंत तक पूर्ण होने की संभावना है। भारत के 250 विश्विध्यालयों को इसकी प्रतियां निशुल्क भेंट की जायेगी।

सिंहस्थ में एक करोड़ से अधिक लोगों के स्नान की रहेगी व्यवस्था

जल-संसाधन विभाग ने की तैयारियाँ
 
उज्जैन,29फ़रवरी (ई खबर टुडे)|उज्जैन में 22 अप्रैल से 21 मई तक होने वाले सिंहस्थ के लिये जल-संसाधन विभाग ने व्यापक तैयारियाँ की हैं। प्रत्येक स्नान के लिये 18 घंटे- प्रात: 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक की अवधि में एक करोड़ से अधिक लोगों के स्नान की व्यवस्था की गयी है।

देश के विकास का संतुलित बजट-मुख्यमंत्री श्री चौहान

केन्द्रीय बजट पर प्रतिक्रिया
भोपाल,29फ़रवरी (ई खबर टुडे)|मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आज संसद में प्रस्तुत बजट देश के विकास का संतुलित बजट है। इसमें कृषि और किसानों के कल्याण पर विशेष ध्यान दिया गया है। यह भारत के नव-निर्माण का बजट है। इसमें समाज के सभी वर्ग के कल्याण का ध्यान रखा गया है।

बंगाल तक फैले हुए है नकली नोट गिरोह के तार

नकली नोट गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार,तीन फरार

रतलाम,29 फरवरी (इ खबरटुडे)। चार दिन पूर्व पांच सौ और हजार रु.के नकली नोटों के साथ पकडी गई दो महिलाओं का मामला अब आगे बढता जा रहा है। नकली नोट गिरोह के तार बंगाल तक फैले हुए पाए गए है। पुलिस ने इस सिलसिले में अब तक दो महिलाओं समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है,जबकि तीन आरोपी फरार है।

आकाशीय बिजली गिरने दंपति और बच्चा जख्मी

छिंदवाड़ा,29फ़रवरी (ई खबर टुडे)|जिले के परासिया में मौसम अचानक बदल गया और तेज हवा व बादल गरजे। आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोग झुलस गए जिन्हें सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

अलग-अलग इलाकों से मिले चार शव

ग्वालियर,29फ़रवरी (ई खबर टुडे).शहर के अलग-अलग इलाकों से दो बच्चों, एक महिला और एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। शव बहोड़ापुर और जनकगंज में मिले हैं, महिला को बोरे के अंदर बंद कर फेका गया है, वह गहने पहने हुए है।

नगर में अमले का अभाव, निगम सिंहस्थ क्षेत्र में सिमट गया

पहले भूमि छोड़ी, अब नया अधिग्रहण 
उज्जैन,29फ़रवरी (ई खबर टुडे/ब्रजेश परमार ).सिंहस्थ-2016 के तहत प्रशासन ने इस बार पूर्व सिंहस्थों की अपेक्षा 3061 हेक्टेयर भूमि आयोजन के लिये अधिग्रहित की थी। पूर्व से ही इस भूमि को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे। अब जाकर और अधिक भूमि अधिग्रहण की जा रही है।

राज्य शासन के बजट में जावरा को रेलवे ओवर ब्रिज की स्वीकृति मिली

जावरा नगर को बड़ी सौगात मिली
रतलाम\जावरा,29फ़रवरी (ई खबर टुडे). विगत कई वर्षो से आवागमन एवं जनजीवन को प्रभावित करने वाली रेलवे फाटक की समस्या भोग रहे जावरा नगर के नागरिको को प्रदेश शासन ने ओवर ब्रिज की सौगात दी है।राज्य के बजट में इसे सम्मिलित कर लिया गया है।
Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo