अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: August 2015

रतलाम तहसीलदार अव्वल, सैलाना जनपद सीईओ सबसे नीचे

रतलाम 31 अगस्त(इ खबरटुडे)। जन सुनवाई में प्राप्त शिकायतों के निराकरण में प्रति सप्ताह उत्कृष्ट करने वाले सर्वप्रथम पॉच, शिकायतों का निराकरण नहीं करने वाले अंतिम पॉच अधिकारियों की कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर द्वारा जारी की जाने वाली रेकिंग में गत सप्ताह में किये गये कार्यो के आधार पर तहसीलदार रतलाम का स्थान सबसे उपर है,

मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम संबंधी समीक्षा कर व्यवस्थाआें का जायजा लिया- कलेक्टर

रतलाम 31 अगस्त(इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में आगामी 2 सितम्बर 2015 को कृषि उपज मण्डी नामली में आयोजित होने वाले अंत्योदय मेले की तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये। उन्होनें अधिकारियों को उनके दायित्व भी सौंपें। कलेक्टर ने समीक्षा के उपरांत नामली में जाकर कार्यक्रम स्थल पर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया एवं मातहतों को निर्देश दिये।

जन सुनवाई में प्राप्त शिकायतों का निराकरण गम्भीरतापूर्वक करें – कलेक्टर

बेहतर काम करने वालों को शाबाशी 
रतलाम 31 अगस्त(इ खबरटुडे)।  कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज कलेक्टर सभाकक्ष में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे जन सुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निर्धारित समयावधि में ही गम्भीरतापूर्वक निराकरण किया जाना सुनिश्चित करे। उन्होनें गत सप्ताह में बेहतर तरीके से समस्याओं को तत्परतापूर्वक निराकरण करने वाले प्रथम पॉच अधिकारियों को शाबाशी देते हुए अंतिम पायदान पर आने वाले पॉच अधिकारियों से अपेक्षा की कि वे अपनी कार्य प्रणाली में सुधार लाकर जनहित में त्वरित कार्यवाही करेगें।

हार्दिक पटेल का गुर्जरों ने किया विरोध, कहा- जाट आरक्षण की मांग स्वीकार नहीं

नई दिल्ली31 अगस्त(इ खबरटुडे)। कुर्मी और गुर्जर जैसी जातियों को अपने आंदोलन में शामिल करने की बात कहने वाले पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को उनके लिए आयोजित सम्मान समारोह में गुर्जरों के एक तबके के विरोध का सामना करना पड़ा। हार्दिक ने जैसे ही उपस्थित लोगों के समक्ष अपना संबोधन शुरू किया, एक गुर्जर नेता राजेंद्र मावी ने बाधा डाली और हार्दिक पर आरोप लगाया कि वह जाट आरक्षण को अपना समर्थन विस्तारित कर रहे हैं।

भगवान महाकाल की पांचवी सवारी आज पूरे ठाठबाट के साथ निकलेगी

 उज्जैन 30 अगस्त(इ खबरटुडे)।श्रावण-भादौ मास में निकलने वाली भगवान श्री महाकालेश्वर की सवारियों के क्रम में पांचवी सवारी आज सोमवार 31 अगस्त को पूरे राजसी ठाठबाअ के साथ नगर भ्रमण पर निकलेगी। श्री महाकालेश्वर की भादौ मास की प्रथम सवारी सोमवार 31 अगस्त को महाकालेश्वर मन्दिर के चांदी पट के समीप सभा मण्डप में विधि-विधान के साथ पूजन-अर्चन पश्चात् निर्धारित समय शाम 4 बजे नगर भ्रमण की ओर निकलेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन आयेंगे

उज्जैन 30 अगस्त(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सोमवार 31 अगस्त को उज्जैन आयेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान  31 अगस्त को पूर्वान्ह 11.55 बजे पुलिस डीआरपी लाईन हेलीपैड उज्जैन आयेंगे। वे उज्जैन नगर निगम की नवनिर्वाचित महापौर श्रीमती मीना-विजय जोनवाल एवं समस्त पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह तथा अन्य स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

कम्प्यूटराइज्ड हुई प्रदेश की सभी ग्राम पंचायत

उच्च गति की इंटरनेट सेवा से जोड़ने का अभियान जारी

भोपाल30अगस्त (इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के गाँवों को स्मार्ट विलेज बनाने के मकसद से सभी 22 हजार 824 ग्राम पंचायत का कम्प्यूटराइजेशन किया जा चुका है। प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक लाख रुपये लागत से कम्प्यूटर, प्रिन्टर, मॉनीटर, यूपीएस, वेबकेम तथा पेनड्राइव जैसे जरूरी उपकरण उपलब्ध करवाये जा चुके हैं।

मोदी गुजरात CM होते तो अब तक पटेलों को आरक्षण मिल गया होता: हार्दिक

नई दिल्ली30अगस्त (इ खबरटुडे)।गुजरात में आरक्षण की लौ जगाने के बाद रविवार को दिल्ली पहुंचे हार्दिक पटेल जोशीले अंदाज में नजर आए। उन्होंने मीडिया से खुलकर बात की और लगभग हर सवाल का अपने अंदाज में बेबाकी से जवाब दिया। हार्दिक ने इस मौके पर कहा कि गुजरात में नरेंद्र मोदी ने डेढ़ दशक तक राज किया, उन्हें मालूम होगा कि किस समाज को किस चीज की जरूरत है। हार्दिक बोले कि अगर मोदी गुजरात के सीएम होते तो पटेल समाज को अब तक आरक्षण मिल गया होता।

मन की बात:PM का एलान

लैंड बिल पर अब अध्यादेश नहीं लाएगी सरकार

नई दिल्ली30अगस्त (इ खबरटुडे) पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार सुबह 11वीं बार रेडियो पर मन की बात की। इसमें पीएम ने जमीन अधिग्रहण बिल का खास तौर पर जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राज्यों की तरफ से इस बिल में बदलाव करने के लिए सुझाव आए थे। सरकार उन सुझावों को मानने को तैयार है

नासिक कुंभ : निर्मोही और दिगंबर अखाड़े में हुआ विवाद, साधुओं में तनीं तलवारें

नासिक.29अगस्त (इ खबरटुडे)। महाराष्ट्र के नासिक में सिंहस्‍थ कुंभ के पहले शाही स्‍नान के दिन दो अखाड़ों में विवाद हो गया। शोभायात्रा निकालने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि साधुओं ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी। एकदूसरे पर हथियार भी तान दिए। हालात संभालने में पुलिस के पसीने छूट गए। 20 मिनट बाद हालात काबू में आए। इस बीच, शनिवार को नासिक में एक श्रद्धालु की राम कुंड में डूब जाने से मौत हो गई। उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo