अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: June 2015

गरोठ विधानसभा उप चुनाव की मतगणना 30 जून को

मतगणना के 19 राउण्ड होंगे

मंदसौर,29 जून(इ खबरटुडे)। जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 227-गरोठ के उप चुनाव के लिये 27 जून को हुए मतदान के बाद 30 जून को मतगणना होगी। मंदसौर जिला मुख्यालय के राजीव गांधी शासकीय महाविद्यालय में 2 कक्ष में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से की जायेगी। इसके पहले कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग-रूम से ईव्हीएम को निकाला जायेगा।

सिहंस्थ मेला कार्य द्रुत गति से कराएं

संभागायुक्त ने की सिंहस्थ कार्यों की प्रगति की समीक्षा    

उज्जैन 29 जून(इ खबरटुडे)। सिंहस्थ में अब कम समय रह गया है, नासिक कुंभ की समाप्ति के पश्चात सितम्बर माह से यहां साधु-समाज का आना प्रारंभ हो जाएगा।  मेला क्षेत्र में कार्य द्रुत गति से कराया जाए। संबधित विभागीय अधिकारी कार्य पूरी मुस्तैदी के साथ करें। किसी भी प्रकार की समस्या के निराकरण के लिए वहां पर्याप्त राजस्व एवं पुलिस अधिकारी नियुक्त किए जा रहे हैं। अत: कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई न रखें।

सोशल मीडीया पर विधायक विरोधी अभियान

दिवंगत भाजपा कार्यकर्ता को श्रध्दांजली नहीं देने से उछला मुद्दा

रतलाम,29 जून(इ खबरटुडे)। दिवंगत भाजपा कार्यकर्ता स्व.गोपाल सोनी को शहर विधायक चैतन्य काश्यप द्वारा श्रध्दांजली नहीं दिए जाने का मामला जोर पकडता जा रहा है। वाट्स एप्प और फेसबुक जैसे सोशल मीडीया पर शहर विधायक के विरोध में अभियान सा चल पडा है। लोग विधायक की इस मानसिकता को अक्षम्य अपराध मान रहे है। उनकी नकारात्मक छबि का खामियाजा पार्टी को उपचुनाव में भुगतना पड सकता है।

दिवंगतों को श्रध्दांजलि देने पर भी गुटबाजी का असर

बडे नेता को दी श्रध्दांजलि लेकिन कार्यकर्ता को भूले

रतलाम,28 जून (इ खबरटुडे)। भाजपा में पनपी गुटबाजी अब इस स्तर तक पंहुच गई है कि दिवंगत नेता और कार्यकर्ता भी इससे अछूते नहीं रह गए हैं। दिवंगत नेता और कार्यकर्ताओं को भी गुटों हिसाब से श्रध्दांजली दी जाने लगी है। श्रध्दासुमन अर्पित करने में भी बडे और छोटे का भेदभाव किया जाने लगा है। रविवार को दिवंगत सांसद दिलीपसिंह भूरिया के लिए आयोजित श्रध्दांजली कार्यक्रम में यही कुछ देखने को मिला।

गरोठ विधानसभा उप चुनाव में 71.36 प्रतिशत मतदान

मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न

मंदसौर ,27 जून (इ खबरटुडे)। जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 227-गरोठ में उप चुनाव के लिये आज 71.36 प्रतिशत मतदान हुआ। पुरुषों का मतदान प्रतिशत 74.44 तथा महिला मतदाताओं का प्रतिशत 68.08 रहा। निर्वाचन क्षेत्र के कुल 2 लाख 18 हजार 887 मतदाता में से एक लाख 55 हजार 934 ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इनमें पुरुष मतदाता की संख्या 83 हजार 760 तथा 72 हजार 174 महिलाओं ने वोट डाले। वर्ष 2013 में विधानसभा के आम चुनाव में गरोठ निर्वाचन क्षेत्र का मतदान प्रतिशत 77.81 तथा लोकसभा चुनाव 2014 में मतदान प्रतिशत 63.42 रहा था।

एक लाख गरीब ग्रामीण परिवार लखपति क्लब में शामिल

करीब 12 लाख परिवार स्व-सहायता समूहों से जुड़े
81 हजार 884 समूह को बेंकों से मिली 894 करोड़ की ऋण सहायता

भोपाल ,27 जून (इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के ग्रामीण अंचलों में जिला गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम और म.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के जरिये महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण सफलताएँ हासिल हुई हैं। प्रदेश में अब तक एक लाख से अधिक महिला स्व-सहायता समूहों का गठन कर करीब 11 लाख 81 हजार परिवार को जोड़ा गया है। यह समूह विभिन्न आजीविका गतिविधियों से सदस्यों को जोड़कर उनके आर्थिक उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

हिन्दूओं का संगठित होना आवश्यक-क्षमाराम जी महाराज

अयाना फन्टे पर रामद्वारे का  समारोहपूर्वक शुभारंभ

रतलाम,27 जून (इ खबरटुडे)। रामधाम सींथल (बीकानेर) के आचार्य संत श्री क्षमाराम जी महाराज ने कहा है कि देश में धर्म की बहुत हानि हो रही है। इस समय यह आवश्यक है कि हिन्दू संगठित रहे और चुनाव के समय हिन्दूहित का ध्यान रखने वाली पार्टी और प्रत्याशी को जीताएं। यदि हिन्दू सतर्क नहीं हुए तो हिन्दूओं को बडी हानि उठाना पडेगी।

परवलिया के बांछडा डेरों पर पुलिस की दबिश

देहव्यापार के आरोप में नौ लडकियों को पकडा

रतलाम,26 जून (इ खबरटुडे)। बांछडा डेरों में चल रहे देहव्यापार की सूचना पर जिले की रिंगनोद पुलिस ने ग्राम परवलिया  में कुछ स्थानों पर दबिश देकर नौ लडकियों तथा एक युवक को गिरफ्तार किया। पुलिस की इस कार्यवाही को लेकर कई तरह की चर्चाएं जोर पकड रही है। ढोढर क्षेत्र में पिछले कई दशकों से बांछडा डेरे चल रहे है,और हर किसी को इसकी जानकारी है। ऐसे में एनजीओ की सूचना पर पुलिस की कार्यवाही से कई सवाल खडे होते है।

गरोठ विधानसभा उप चुनाव के लिये मतदान 27 जून को

उपचुनाव की सभी तैयारियाँ पूर्ण
सुबह 8 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान

मंदसौर,26 जून(इ खबरटुडे)। जिले के गरोठ विधानसभा उप चुनाव के लिये मतदान 27 जून को होगा। मतदान को लेकर सभी तैयारियाँ पूर्ण कर ली गयी हैं। निर्वाचन क्षेत्र के 263 मतदान केन्द्र पर सुबह 8 से शाम 5 बजे तक वोट डाले जायेंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती सलीना सिंह ने आज कार्यभार ग्रहण करने के बाद उप चुनाव की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से मतदान के संबंध में की गयी व्यवस्था की जानकारी भी ली।

निर्माण कार्यों के भौतिक सत्यापन की प्रभावी कार्यवाही की जाये

गड़बड़ी करने वाले दण्डित हों
सांसद ने ग्रामीण विकास कार्यों की समीक्षा में दिये निर्देश

उज्जैन 26 जून(इ खबरटुडे)।  जिले में ग्रामीण विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में पूर्ण पारदर्शिता से कार्य किये जायें। पूर्ण कार्यों का भौतिक सत्यापन की प्रभावी व्यवस्था की जाना चाहिये। निर्माण कार्यों में गड़बड़ी करने वालों की जांच की जाकर उन्हें दण्डित किया जाये। उक्त निर्देश सांसद डॉ.चिन्तामणि मालवीय ने बृहस्पति भवन सभाकक्ष में आयोजित ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक में दिये।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo