अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: May 2015

एमपी मोबाइल परियोजना प्रारंभ

मोबाइल के जरिए नागरिकों को मिलेगी डिजिटल सेवाएँ

भोपाल,31 मई(इ खबरटुडे)। प्रदेश के नागरिकों को सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के जरिए ‘कहीं भी और कभी भी’ लोक सेवाएँ उपलब्ध करवाने की दिशा में राज्य शासन द्वारा एमपी मोबाइल परियोजना की शुरुआत की गई है। परियोजना में मोबाइल के जरिये नागरिकों को डिजिटल सेवाएँ उपलब्ध करवाई जायेगी। सभी शासकीय विभाग, शासकीय संगठन एवं एजेंसीज द्वारा नागरिकों को इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से दी जाने वाली सेवाएँ एमपी मोबाइल के जरिए उपलब्ध करवाई जायेगी।

लूट के माल के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

सेवानिवृत शिक्षिका के साथ हुई लूट का पर्दाफाश, मुख्य आरोपी फरार।

रतलाम,30 मई(इ खबरटुडे)। स्टेशन रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू बैंक कालोनी में करीब 20 दिन पूर्व सेवानिवृत शिक्षिका के साथ हुई लूट के मामले का पुलिस ने शनिवार को पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने लूट के माल के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि दो मुख्य आरोपी फरार है। आरोपियो में से एक  शिक्षिका के साथ पूर्व में हुई लूट में भी शामिल था।

नि:शक्तजनो को अब 5 जून को उपकरण मिलेंगें

रतलाम 29 मई (इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी. चन्द्रशेखर ने बताया है कि जिले के चिन्हीत एवं चयनित विभिन्न नि:शक्तजनो को अब दिनांक 5 जून को उपकरण वितरित किये जायेंगे। उल्लेखनिय है कि पूर्व में उक्त कार्यक्रम का आयोजन 30 मई को किया जाना सुनिश्चित किया  गया था  लेकिन अपरिहार्य कारणो से उक्त आयोजन 30 मई को स्थगित किया गया है।

ऑन लाईन मान्यता आवेदन के लिये आई डी स्कूल प्राचार्य को मोबाईल पर मिलेगा

स्कूलो की कठिनाई का आयुक्त ने किया निदान

रतलाम 28 मई  (इ खबरटुडे)। शैक्षणिक सत्र वर्ष 2015-16 मेें अशासकीय हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूलो की नवीन और मान्यता वृधि की प्रक्रिया शासन ने ऑन लाईन कर दी है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत अशासकीय हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल ऑन लाईन आवेदन के लिये अब यूजर आई डी जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त करेंगे। इसके लिये स्कूलो को वांछित जानकारी विभाग को लेटर हेड पर देना होगी।

दो सप्ताह पूर्व हुए अंधे कत्ल का खुलासा

अवैध संबंधों को लेकर की थी वृद्ध की हत्या

रतलाम ,27 मई (इ खबरटुडे)। जिले के नामली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचेड में वृद्ध की हुई हत्या के मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने गिरतार कर लिया हैं। वृद्ध की हत्या अवैध संबंधों को लेकर की जाना बताई गई हैं।

पांच दिवसीय पंचकुडीय महायज्ञ 28 से

रतलाम ,26 मई (इ खबरटुडे)। पांच दिवसीय पंचकुंडीय महायज्ञ 28  मई से प्रारंभहोगा। खेतलपुर (चंपाविहार के पास) रोड स्थित गंगाआश्रम में पांच दिवसीय पंच कुंडीय हरीहरात्मक महायज्ञ 28  मई से प्रारंभकिया जा रहा है। श्री त्रिवेदी मेवाड़ ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष जितेंद्र प्रकाशभट्ट ने बताया कि आयोजन में यज्ञाचार्य पंडित प्रवीण रावल व यज्ञ प्रबंधक सत्यदीप भट्ट रहेंगे।

तनख्वाह ले रहे है, काम भी करे

कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक मे दिये सख्त निर्देश

रतलाम ,26 मई (इ खबरटुडे)। कलेक्टर बी. चन्द्रशेखर ने समय सीमा की बैठक में सभी विभागो की विभिन्न शिकायतो के निराकरण के लिये दी गई समय सीमा और निराकरण की स्थिती की गहन समीक्षा की। उन्होने निराकरण मे बरती जाने वाली उदासीनता के कारण आम जनता को होने वाली परेशानियो के मद्देनजर अधिकारियो को कडी फटकार लगाई। कलेक्टर ने कहा कि तनख्वाह ले रहे तो मुस्तैदी से कार्य करे अन्यथा रिटायरमेन्ट लेकर घर जायें वरना उन्हे कठोर कार्यवाही करनी पडेगी।

एमपी आनलाइन केंद्र बनाम फजीहत सेंटर

जिनके नाम लायसेंस उनके स्थान पर अनगढ़ कर रहे काम
न कोई देखने वाला न कोई सुनने वाला, बेरोजगारों की फजीहत

उज्जैन,25 मई (इ खबरटुडे)।  शहर भर में एमपी आनलाइन के केंद्र खोले गये हैं। पैसा जमा करो और आनलाइन केंद्र लो। कतिपय केंद्रों पर लायसेंसी व्यक्ति के अते-पते नहीं है।  सेंटर को दिहाड़ी पर चला दिया गया है। आने वाले उपभोक्ता की इस कारण से फजीहत हो रही है। दिहाड़ी पर काम करने वाले अनगढ़ के कारण बेरोजगारों को घंटों खराब करने पड़ रहे हैं।

व्यापमा घोटाले मे नाम उछालना षड्यंत्र

पूर्व मंत्री जगदीश देवड़ा ने पत्रकारो से कहा

मंदसौर 24 मई(इ खबरटुडे) । प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं मल्हारगढ़ विधायक जगदीश देवड़ा ने बार-बार व्यापम घोटाले में अपना नाम उछाले जाने को राजनीतिक षड़यंत्र बताया है । उन्होंने स्पष्ट कहा है कि एसटीएफ ने आज तक मुझे किसी तरह का नोटिस नहीं दिया है तथा नहीं किसी तरह की पूछताछ की है । यदि एसटीएफ चाहेगी तो मैं हर तरह की जांच व पूछताछ के लिए उपलब्ध हूं ।

बीस हजार बच्चों को मिली पोषण की गोद

कुपोषण की समाप्ति में सरकार को मिला समाज का सहयोग

भोपाल  24 मई(इ खबरटुडे)।  कुपोषण मुक्त मध्यप्रदेश बनाने के लिये राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयास को समाज का सहयोग मिला है। स्नेह सरोकार योजना में 20 हजार से अधिक नागरिक ने अति-कम वजन के बच्चों को गोद लेकर उन्हें सुपोषित बनाने की जिम्मेदारी ली है। महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि योजना में कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने का व्यापक अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo