अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: February 2015

जिला पंचायत सदस्यों के सारणीकरण एवं परिणाम घोषित

रतलाम 28 फरवरी(इ खबरटुडे)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिला पंचायत सदस्य के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर आज सारणीकरण कर निर्वाचन परिणाम की घोषणा की गई। कलेक्टोरेट सभाकक्ष पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा.संजय गोेयल ने सारणीकरण कार्य संपादित कराया। जिला पंचायत के 16 वार्डों के लिए सदस्यों के निर्वाचन की घोषणा कर उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

जिला पंचायत सदस्य के लिए सारणीकरण एवं परिणाम की घोषणा 28 फरवरी को

जिले के समस्त जनपदों में निर्वाचित सदस्यों की घोषणा

रतलाम 27फरवरी(इ खबरटुडे)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण व निर्वाचन परिणाम की घोषणा 28फरवरी को प्रातः10.30बजे कलेक्टोरेट रतलाम पर होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा.संजय गोेयल ने सारणीकरण कार्य के लिए अनुविभागीय अधिकारी रतलाम शहर को दायित्व सौंपा है। निर्वाचन की घोषणा के उपरांत निर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे।

वध हेतु ले जाए जा रहे बैल बरामद

ट्रक छोडकर भागा आरोपी,ट्रक जब्त

रतलाम,27 फरवरी (इ खबरटुडे)। जिले की नामली पुलिस ने गुरुवार दोपहर एक ट्रक में क्रूरतापूर्वक भर कर काटने के लिए ले जाए जा रहे बैलों को जब्त किया।

सरपंच पद के लिए सारणीकरण एवं परिणाम की घोषणा

जनपद सदस्य के लिए प्रक्रिया 27 फरवरी को होगी

रतलाम 26फरवरी(इ खबरटुडे)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में हुए मतदान के उपरांत सारणीकरण एवं परिणाम की घोषणा का कार्य राज्य निर्वाचन आयोग व्दारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार किया जा रहा हैं।तीसरे चरण में सरपंच एवं पंच पद की मतदान केन्द्रों अथवा विकासखण्ड मुख्यालय पर की गई मतगणना के उपरांत सारणीकरण तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा का कार्य आज संबंधित रिटर्निंग अधिकारी मुख्यालय पर किया गया।

नवाचारों का प्रयोग कर गतिविधियों को बढाएं-कलेक्टर डा.गोयल

खरगौन के दल ने रतलाम की गतिविधियों का अवलोकन किया

रतलाम 26 फरवरी(इ खबरटुडे)।  नवाचार का प्रयोग कर शासकीय योजनाओं के तहत संचालित गतिविधियों को बढाया जा सकता है।इसके लिए एक्सपोजर विजिट जैसे प्रयास सराहनीय है। इस तरह की गतिविधियों से कुपोषण एवं मात्र मृत्यु दर में कमी लाई जा सकती है। अन्य जिलों की कार्य प्रणाली का अध्ययन कर अपने जिले में उसे क्रियान्वित किया जाना चाहिए। उक्त विचार कलेक्टर डा.संजय गोयल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में व्यक्त किए।

जावरा में चिकित्सको एव कर्मचारियों की कमी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने स्वीकार किया

भोपाल,26 फरवरी (इ खबरटुडे)।  प्रदेश शासन ने स्वीकार किया है कि जावरा विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सको एव कर्मचारियों की कमी है और रिक्त पदों की पूर्ति की जा रही है। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जावरा विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के सवाल पर जवाब देते हुए कही। विधायक डॉ पाण्डेय ने जावरा सिविल हॉस्पिटल और विधानसभा क्षेत्र के सभी चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सेवाओ सम्बन्धी प्रश्न पूछा था।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर टिकी निगाहें

नतीजों ने भाजपा नेताओं की हैसियत पर लगाए प्रश्नचिन्ह

रतलाम,25 फरवरी(इ खबरटुडे)। जिला पंचायत के सौलह वार्डो के लिए हुए चुनावों की आखरी मतगणना का काम आज समाप्त हो गया। नतीजों से जो तस्वीर उभरकर आ रही है,उसके मुताबिक दोनों ही प्रमुख पार्टियां स्पष्ट बहुमत से दूर है। हांलाकि भाजपा के दो बागी चुनाव जीते हैं और यदि वे पार्टी के साथ गए तो अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा को आसानी होगी। अध्यक्ष पद का चुनाव 9 मार्च को होगा। नतीजों ने भाजपा नेताओं की हैसियत पर भी सवाल खडे कर दिए है।

तृतीय चरण की मतगणना का कार्य संपन्न

जिला एवं जनपद पंचायत के अध्यक्ष,उपाध्यक्ष का निर्वाचन 9 मार्च को

रतलाम 25 फरवरी(इ खबरटुडे)। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत तृतीय चरण में जिले के रतलाम,जावरा एवं पिपलौदा विकासखण्ड में हुए मतदान के उपरांत आज मतगणना का कार्य किया गया।जिला पंचायत सदस्य एवं जनपद पंचायत सदस्य के लिए इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन व्दारा हुए मतदान की मतगणना का कार्य तीनों विकासखण्ड मुख्यालयों पर रिटर्निंग अधिकारी व्दारा संपन्न कराया गया।

मदर की सच्चाई बताने का हक सिर्फ विदेशियों को,भारतीयों को नहीं

-तुषार कोठारी

दुनिया की भयानकतम औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक भोपाल गैस काण्ड में अधिकारिक तौर पर चार हजार से अधिक लोगों की मौत हुई थी और इससे कई गुना ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए थे। दुर्घटना के फौरन बाद करुणा की मूर्ति कोलकाता से भोपाल पंहुची थी। लेकिन वह गैस काण्ड से पीडीत प्रभावित लोगों की मदद के लिए वहां नहीं पंहुची था,बल्कि गैस काण्ड के लिए जिम्मेदार यूनियन कार्बाइड के प्रबन्धन की मदद के लिए पंहुची थी।

युवक की पिटाई के बाद पिपलौदा थाने का घेराव

मारपीट के आरोपी आरक्षक के निलम्बन के बाद शांत हुआ मामला

रतलाम,24 फरवरी(इ खबरटुडे)। पिपलौदा थानान्तर्गत ग्राम हतनारा के युवक की पुलिसकर्मियों द्वारा की गई पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों ने आज दोपहर पिपलौदा थाने का घेराव कर दिया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आरक्षक को  निलम्बित किए जाने की घोषणा के बाद मामला शांत हुआ।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo