अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: January 2015

चेक अनादरण मामले में 3 माह की सजा

रतलाम 30जनवरी  (इ खबरटुडे)। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ऋतुराजसिंह चौहान ने चेक अनादरण के मामले में दोषी पाएं जाने पर अजमेरी गेट ताल रोड़ जावरा निवासी इमरान पिता चांद खान को तीन माह के कारावास से दंडित किया है। उसे परिवादी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा फायनेंशियल सर्विसेस लिमिटेड को क्षतिपूर्ति बतौैर 1 लाख 40 हजार रुपए अदा करने के आदेश भी दिए गए है।

सैलाना जनपद सीईओ श्री गुप्ता से होगी वसूली

लोकसेवा में लापरवाही,39 हजार से अधिक की शास्ति अधिरोपित

रतलाम 30जनवरी  (इ खबरटुडे)। कलेक्टर एवं द्वितीय अपील अधिकारी लोकसेवा प्रशासन जिला रतलाम ने लोकसेवा प्रदाय की गारंटी अधिनियम 2010 के तहत अधिसूचित सेवाओं को प्रदाय करने में लापरवाही बरतने वाले जनपद पंचायत सैलाना के सीईओ  वी.के.गुप्ता पर 39 हजार 250 रूपए की शास्ति अधिरोपित करने के आदेश दिए है।शास्ति की राशि आहरण एवं वितरण अधिकारी व्दारा वसूल कर संबंधित आवेदकों को शास्ति की राशि का भुगतान किया जाएगा।

प्रसूति सहायता का समय पर लाभ न देने पर बी.एम.ओ. पर लगा 5 हजार का जुर्माना

भोपाल ,29 जनवरी (इ खबरटुडे)। बालाघाट जिले के लामता के खण्ड चिकित्सा अधिकारी पर आवेदकों को शासन की प्रसूति सहायता का निर्धारित 15 दिन में लाभ उपलब्ध नहीं करवाने पर लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अन्तर्गत 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

11 नगरीय निकाय में 43 लाख 25 हजार 91 मतदाता

31 जनवरी को होगा मतदान

भोपाल ,29 जनवरी (इ खबरटुडे)। नगरीय निकाय निर्वाचन में 31 जनवरी को 11 नगरीय निकाय में मतदान होगा। इसमें 43 लाख 25 हजार 91 मतदाता हैं। इसमें पुरूष मतदाता 22 लाख 73 हजार 737, महिला मतदाता 20 लाख 51 हजार 185 और अन्य 169 हैं। इन निकाय में 417 वार्ड हैं। निर्वाचन वाले निकायों में 5241 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा।

लव जेहाद का मामला उजागर

नाबालिग बालिका को अपहरण कर ले जा रहा था आरोपीasif

रतलाम,28 जनवरी (इ खबरटुडे)। शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र में आज लव जेहाद का एक मामला सामने आया। आरोपी युवक नाबालिग बालिका को धमकी देकर निकाह करने के लिए ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के विरुध्द अपहरण का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश प्रारंभ कर दी है।

दुनिया के लिए जरुरी है तिब्बत की स्वतंत्रता

तवांग बौध्द मठ के प्रमुख गुरु रिनपोचे से विशेष बातचीत
(तवांग से लौटकर तुषार कोठारी)guru rinpoche

भारत के आखरी छोर पर बसे दुनिया के दूसरे सबसे बडे बौध्द मठ तवांग तक पंहुचना अपने आप में दुष्कर कार्य है। देश के सुदूर उत्तर पूर्व में तिब्बत या वर्तमान में कथित तौर पर चीन की सीमा से सटे तवांग शहर को यहां के विशाल बौध्द मठ की वजह से भी पहचाना जाता है। इस मठ के प्रमुख गुरु तुलकु रिनपोचे का कहना है कि तिब्बत स्वतंत्र होकर रहेगा। तिब्बत की स्वतंत्रता पूरी दुनिया के लिए जरुरी है। तिब्बत की स्वतंत्रता का संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक कि तिब्बत पूर्णत:स्वतंत्र नहीं हो जाता।

भारत पर्व में लोकतंत्र के रंग बिखरे

कलाकारों ने गणतंत्र दिवस की संध्या को सार्थक बनाया

रतलाम 27जनवरी(इ खबरटुडे)।  भारतीय लोकतंत्र की गरिमामय अस्मिता का उत्सव भारत पर्व के रूप में मनाया गया। गणतंत्र दिवस की शाम को कालिका माता मंदिर परिसर मे सांस्कृतिक कार्यक्रम महापौर श्रीमती सुनीता यार्दे के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल मौजूद थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद जावरा-मंदसौर सुधीर गुप्ता ने की।

गणतंत्र दिवस पर गरिमामय समारोह संपन्न

कलेक्टर डा. गोयल ने फहराया तिरंगा

रतलाम 26 जनवरी (इ खबरटुडे) गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज यहां जिला मुख्यालय पर व्य एवं गरिमामय समारोह आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली।  ध्वजारोहण के बाद डा.गोयल ने पुलिस अधीक्षक डा.आशीष के साथ खुली सफेद जिप्सी में परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्य अतिथि कलेक्टर डा.गोयल ने मुख्यमंत्रीजी के संदेश का वाचन किया। उन्होंने हर्षाेल्लास के प्रतीक रंग-बिरंगे गुब्बारे  आकाश में छोड़े। इस मौके पर सशó बलों ने हर्ष फायर किए।

यूनिसेफ के साथ ब्रिटिश काउंसिल देगी शिक्षकों को अंग्रेजी का प्रशिक्षण

भोपाल25 जनवरी (ई-खबर टुडे) मध्यप्रदेश में प्राथमिक शालाओं के शिक्षकों में अंग्रेजी भाषा के शिक्षण की गुणवत्ता लाने के लिये प्रशिक्षण देने की तैयारी की जा रही है। अभी प्रायोगिक तौर पर उज्जैन संभाग के सभी जिलों में प्राथमिक शालाओं के शिक्षकों को अंग्रेजी का प्रशिक्षण दिया जायेगा।

डकैती की योजना बनाते ७ धराए.

डकैती की योजना बनाते ७ आरोपी गिरफ्तार, ६देशी पिस्टल, ३देशी बोर के कट्टे,१ रिवाल्वर व ७ जिंदा कारतूस पकड़ाए।

रतलाम २४ जनवरी (ई-खबर टुडे)   औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने मुखबीर से सूचना मिलने पर शुक्रवार-शनिवार रात को घटला ब्रिज के नीचे नाले के पास डकैती की योजना बनाते हुए सात लोगों को पकडा। पुलिस ने उनके कब्जे से 10 आग्नेय शस्त्र जब्त किए।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo