अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: December 2014

शीतलहर का असर,स्कूलों की छुट्टी 4 जनवरी तक

कलेक्टर ने कक्षा आठवीं तक के बच्चों को दी छुट्टी,राज्य शासन ने भी निकाला आदेश

भोपाल/रतलाम,31 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जाते हुए साल का आखरी दिन स्कूली बच्चों के लिए अच्छी खबर लेकर आया। शीतलहर को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी अब 4 जनवरी तक बढा दी गई है। आयुक्त लोकशिक्षण ने एक आदेश जारी कर प्रदेश के समस्त शासकीय विद्यालयों में 4 जनवरी तक का अवकाश घोषित कर दिया है। निजी स्कूलों को स्वविवेक से निर्णय लेने को कहा गया है।

सद्भाव एवं हर्षोल्लास से मनाएं त्यौहार

शांति समिति की बैठक संपन्न

रतलाम 31 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। आगामी 4 जनवरी को आने वाले मिलाद्-उन-नबी पर्व को रतलाम की परम्परा के अनुसार सद्भाव एवं हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत चौबे ने कहा है कि जुलूस के साथ में सीरत कमेटी द्वारा नियुक्त स्वयंसेवक चलेंगे जो जुलूस को व्यवस्थित संचालित करने में सहयोग करेंगे। त्यौहार को हर्षोल्लासपूर्वक मनाए जाने हेतु पुलिस एवं प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग रहेगा। उन्होंने सीरत कमेटी के सभी सदस्यों से सहयोग की अपील की है।

प्रथम चरण में जिला पंचायत सदस्य के 19 नाम निर्देशन पत्र दाखिल

द्वितीय व तृतीय चरण के लिए 31 दिसम्बर से प्राप्त किए जाएंगे

रतलाम 30 दिसम्बर(इ खबरटुडे)। त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिले में आलोट विकासखण्ड क्षेत्र में नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने का कार्य संपन्न हो गया है। आज समस्त नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की गई। नाम वापसी एक जनवरी दोपहर 3 बजे तक हो सकेगी।

सांवला आज होंगे सेवानिवृत्त

रतलाम। स्थानीय डीआरपी लाईन स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ प्रधान अध्यापक जंबूकुमार संवाल बुधवार को शासकीय सेवा से सेवानिवृत होंगे। jk sawla

अस्पतालों में सुरक्षा और गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं -कलेक्टर डा.गोयल

डिस्टि्रक्ट क्वालिटी एश्योरेंस कमेटी की मासिक बैठक आयोजित

रतलाम 30 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जिले के अस्पतालों में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के मामले में उनकी सुरक्षा के साथ ही स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है। कलेक्टर डा.संजय गोयल ने बैठक में कहा कि बेहतर सुविधा प्राप्त करना प्रत्येक नागरिक का मौलिक अधिकार है।डा.गोयल कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डिस्टि्रक्ट क्वालिटी एश्योरेंस कमेटी की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

फिल्म पीके का विरोध कितना जायज?

-तुषार कोठारी

विधु विनोद चौपडा,राजू हीरानी और आमिर खान इन दिनों बेहद खुश होंगे। उनकी फिल्म पीके पहले ही हफ्ते में पीके दो सौ करोड के क्लब में शामिल तो हो ही गई थी। अब हर दिन फिल्म को लेकर चल रहे विरोध के कारण नया प्रचार मिल रहा है और हो सकता है कि अब पीके कमाई के नए रेकार्ड बना दे। धार्मिक भावनाओं को आहत करना ,धार्मिक परंपराओं पर आघात करना और देवी देवताओं को अपमानित करना भारत के तथाकथित बुध्दिजीवी और प्रगतिशील लोगों का पुराना शौक रहा है।

सिंहस्थ मेला अवधि एवं क्षेत्र की अधिसूचना जारी

मेला 3061 हे. क्षेत्र में आयोजित होगा

उज्जैन,30 दिसम्बर  (इ खबरटुडे)।  मध्य भारत सिंहस्थ मेला अधिनियम-1955 की धारा 4 की उपधारा 5 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग में लाते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कविन्द्र कियावत ने उजैन में आयोजित होने वाले सिंहस्थ मेला-2016 की अवधि (30 दिन मेला तथा 14 दिन पूर्व व 16 दिन पश्चातवर्ती कार्य के लिये) चैत्र शुक्ल प्रतिपदा विम संवत् 2073, 8 अप्रैल 2016 से येष्ठ शुक्ल द्वितीया विम संवत् 2073, 6 जून 2016 प्रथम तथा अन्तिम दिन शामिल करते हुए घोषित किया है। इस सम्बन्ध में 26 दिसम्बर 2014 को गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सिंहस्थ मेला क्षेत्र 3061.607 हेक्टेयर क्षेत्र में लगेगा।

इंदौर से जम्मू के लिये नई ट्रेन रात में हुई रवाना

सांसद ने ट्रेन के ड्रायवर और गार्ड का स्वागत किया

उज्जैन,30 दिसम्बर  (इ खबरटुडे)।  इंदौर से जम्मू जाने के लिये अब एक और ट्रेन की सुविधा मिल गई है। सोमवार रात को इंदौर से साप्ताहिक नई ट्रेन ने अपना पहला फेरा शुरु किया। उज्जैन पहुंचने पर सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय ने ट्रेन के ड्रायवर और गार्ड का स्वागत किया और यात्रियों को नई सुविधा की बधाई दी।

फिल्म पीके पर रोक के लिए याचिका दायर

हिन्दू धर्म को लेकर अपमानजनक दृश्य दिखाने के आरोप

रतलाम,29 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। आमिर खान अभिनीत फिल्म पीके को लेकर चल रहे विवादों में अब रतलाम भी शामिल हो गया है। स्थानीय जिला अदालत में फिल्म पीके पर रोक लगाने व फिल्म के निर्माता निर्देशक व अभिनेता के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज करने को लेकर निजी परिवाद दायर किया गया है।

शीत लहर के चलते बच्चों की छुट्टी

सरकारी व निजी स्कूलों में 31 दिसम्बर तक अवकाश

रतलाम,28 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जिले में शीत लहर के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने नन्हे बच्चों को छुट्टी देने का फैसला किया है। कक्षा पांचवीं तक के बच्चों के लिए ३१ दिसम्बर तक अवकाश घोषित किया गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo