अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: November 2014

80 हजार से अधिक मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

रतलाम 30 नवम्बर (इ खबरटुडे)। नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 2 दिसम्बर को जिले चार नगरीय निकायों में होने वाले मतदान में 80 हजार 839 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। द्वितीय चरण के लिए मतदान हेतु समस्त तैयारियां पूर्ण की जा चुकी है। मतदान प्रात: 7बजे से सांय 5 बजे तक होगा।

दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त

अब घर-घर पहुंच कर होगा मतदाताओं से संपर्क
जिले के चार निकायों में मतदान दलों को सामग्री का वितरण एक दिसम्बर को

रतलाम 30 नवम्बर(इ खबरटुडे)। नगरीय निकाय निर्वाचन-2014 के तहत द्वितीय चरण के लिए मतदान 2 दिसम्बर को होगा। रतलाम जिले में द्वितीय चरण के तहत चार नगरीय निकायों क्रमश: नगर पालिका परिषद जावरा, नगर परिषद आलोट,नगर परिषद बडावदा एवं नगर परिषद ताल में मतदान 2 दिसम्बर को होगा। द्वितीय चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार की अवधि आज सांयकाल 5 बजे अवधि समाप्त हो गई। अब प्रत्याशी घर-घर पहुंच कर मतदाताओं से संपर्क करेंगे। इसके उपरांत एक दिसंबर को मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण संबंधित निकायों में निर्धारित स्थानों पर किया जाएगा।

हर जिले में इमरजेंसी मेनेजमेंट सेल

परिवार नियोजन आपरेशन हो रहे प्रक्रिया के मुताबिक

भोपाल 30 नवम्बर(इ खबरटुडे)। प्रदेश में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने प्रत्येक जिले में इमरजेंसी मेनेजमेंट सेल को सक्रिय किया है। यह सेल अस्पतालों के प्रबंधन, उपचार व्यवस्था और शासकीय सेवक के कर्त्तव्य निर्वहन पर निगाह रखने का कार्य कर रहा है। इसमें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, क्षेत्रीय संयुक्त संचालक और सिविल सर्जन को शामिल किया गया है। जिला स्तर के साथ ही संभाग स्तर पर बनाए गए प्रकोष्ठ में संबंधित मेडिकल कॉलेज को दो वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञ शामिल किए गए हैं।

मुख्यमंत्री 30 नवम्बर को जावरा आएंगे

रतलाम 29 नवम्बर(इ खबरटुडे)। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 30 नवम्बर को प्रात:11.10 बजे नागदा से हेलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर 11.25 बजे जावरा आएंगे। स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत श्री चौहान दोपहर 12.05 बजे जावरा से महिदपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

दो को शोकाज नोटिस , दो दो वेतनवृद्वि रूकेगी

ग्रामीणों के प्रश्न और अधिकारियों के जवाब
कलेक्टर डा.गोयल ने मुंदडी के ग्रामीणों से करवाई कार्यों की समीक्षा

रतलाम 29नवम्बर(इ खबरटुडे)। मुंदडी में आयोजित लोक कल्याण शिविर में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने जिलाधिकारियों से ग्राम पंचायत में होने वाली विभिन्न कार्यों की विभागवार ग्रामीणों को जानकारी दिलवाई। उन्होंने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं से अवगत कराते हुए उनके अधिकारों के बारे में बताया। पशु चिकित्सा विभाग द्वारा समय पर उपचार एवं औषधियां उपलब्ध नहीं कराने पर डा.गोयल ने पशु चिकित्सा विभाग के दो कर्मचारियों की दो-दो वेतनवृद्वि रोके जाने हेतु कारण बताओ सूचना पत्र तत्काल जारी करने के निर्देश दिए।

दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार की अवधि 30नवम्बर को सायं 5बजे समाप्त होगी

मतदान दलों को सामग्री का वितरण एक दिसम्बर को
जिले के चार निकायों में होगा 2 दिसम्बर को मतदान

रतलाम 29 नवम्बर(इ खबरटुडे)। नगरीय निकाय निर्वाचन-2014 के तहत द्वितीय चरण के लिए मतदान 2 दिसम्बर को होगा। रतलाम जिले में द्वितीय चरण के तहत चार नगरीय निकायों क्रमश: नगर पालिका परिषद जावरा, नगर परिषद आलोट,नगर परिषद बडावदा एवं नगर परिषद ताल में मतदान 2 दिसम्बर को होगा। द्वितीय चरण के लिए होने वाले मतदान से संबंधित समस्त तैयारियां की जा चुकी है। चुनाव प्रचार के लिए 30 नवम्बर को सांयकाल 5 बजे अवधि समाप्त हो जाएगी।

केलकर लोनिवि सिंहस्थ संभाग कार्यपालन यंत्री बने

भोपाल से तबादले परउज्जैन  आये

उज्जैन 29 नवम्बर (इ खबरटुडे)। लोक निर्माण विभाग ने सिंहस्थ-2016 को लेकर सिंहस्थ संभाग का गठन कर दिया गया है। इसी संभाग में पी.जी. केलकर को कार्यपालन यंत्री बनाकर उज्जैन भेजा गया है। वे वर्तमान में सेतु निर्माण संभाग भोपाल में पदस्थ हैं। श्री केलकर पूर्व में भी उज्जैन में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

जिले की 4 नगरीय निकायों में शान्तिपूर्ण मतदान सम्पन्न

प्रभारी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया भ्रमण

उज्जैन 29 नवम्बर (इ खबरटुडे)। नगरीय निकायों के आम निर्वाचन के मद्देनजर प्रथम चरण के दौरान उज्जैन जिले की चार नगरीय निकायों नगर पालिका परिषद खाचरौद, बड़नगर, नगर परिषद तराना एवं उन्हेल में मतदान शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुआ। प्रभारी कलेक्टर अविनाश लवानिया एवं पुलिस अधीक्षक मनोहरसिंह वर्मा, अतिरिक्त जिला द.डाधिकारी अवधेश शर्मा ने चारों निकायों का भ्रमण कर विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। सुबह से ही मतदान करने के लिये मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी हुई थी और मतदाताओं में मतदान करने में उत्साह दिखाई दे रहा था।

जीतेन्द्र जायसवाल को मार्शल आफ द इयर अवार्ड

रतलाम,28 नवंबर(इ खबरटुडे)। भारतीय वुशु कुंगफू महासंघ द्वारा अहमदाबाद में आयोजित १४ वीं राष्ट्रीय वुशु कुंग फु प्रतियोगिता में विख्यात अभिनेता एवं सांसद परेश रावल ने रतलाम के जीतेन्द्र जायसवाल को मास्टर आफ द इयर अवार्ड प्रदान किया। जीतेन्द्र को यह अवार्ड सबसे अधिक निशुल्क मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शिविर लगाने व सर्वश्रेष्ठ खिलाडी तैयार करने के लिए दिया गया। इस स्पर्धा में 27 राज्यों के खिलाडी शामिल हुए थे।

अपेक्षा से कम मतदान,चेहरों पर चिन्ता

रतलाम शहर में मात्र 67.51 प्रतिशत गिरे मत

रतलाम,28 नवंबर (इ खबरटुडे)। नगर निगम के लिए हुए मतदान का प्रतिशत कम होने से जीत का अन्तर घटने की आशंकाएं जन्म लेने लगी है। मतदान से पहले तक भाजपा के नेता बडी जीत का अनुमान लगा रहे थे,लेकिन कम मतदान के बाद अन्तर घटने के कयास लगाए जा रहे है। यह भी तय है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तुलना में कांग्रेस की स्थिति में कुछ सुधार होगा। अंतिम आंकडों के मुताबिक रतलाम में मतदान का प्रतिशत 67.51 रहा है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo