अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: October 2014

अर्थ ांति की अवधारणा पर रतलाम में होगा वैचारिक मंथन

नागपुर के सीए अतुल देशमुख पीपीटी द्वारा करेंगे विषय-प्रवर्तन

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे) । अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत रतलाम के तत्वाधान में दिनांक 1 नवबर 2014 को सायं 6 बजे स्थानीय कैलाशनाथ काटजू लॉ कॉलेज के ऑडिटोरियम में अर्थांति विषय पर वैचारिक मंथन का आयोजन किया जा रहा है । अर्थांति की अवधारणा को नागपुर के प्रसिध्द सीए व औजस्वी प्रवक्ता अतुल देशमुख पीपीटी द्वारा प्रजेटेशन के माध्यम से विषय प्रस्तुत करेंगे ।

स्व.जगदीश पाटीदार की स्मृति में 82 यूनिट रक्तदान

मृत्योत्तर कार्यक्रम में एक ही परिवार के आठ सदस्यों ने रक्तदान कर कायम की मिसाल

रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी रहे स्व.जगदीश पाटीदार की पुण्यस्मृति में समीपस्थ ग्राम नगरा में आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 82 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया।  गांव के ही स्व. बद्रीलाल पाटीदार के निधन के बाद पगडी रस्म के मौके पर उनके परिवार के आठ सदस्यों ने रक्तदान कर एक अनुकरणीय मिसाल कायम की। शिविर में कई महिलाओं व युवतियों ने भी रक्तदान किया।

इस्लाम की पढाई के नाम पर बच्चों के साथ अत्याचार

अपने घर से हजारों किमी दूर लाया गया था नन्हे बच्चों को

रतलाम,30 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। इस्लाम की शिक्षा देने के लिए नन्हे नन्हे बच्चों को उनके माता पिता और घर से हजारों किमी दूर ले जाकर रखा जाता है और इस्लाम की शिक्षा के नाम पर बच्चों पर अत्याचार भी किए जाते है। आगे चलकर संभवत: यही बच्चे कट्टरपंथी बनते है और शांति व्यवस्था के लिए खतरा बन जाते है।

सामंजस्य एवं सद्भावनापूर्वक त्यौहारों को मनाएं

शांति समिति की बैठक संपन्न

रतलाम 30 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। आगामी मोहर्रम एवं गुरूनानक जयंती के धार्मिक पर्वों को परम्परानुसार मनाए जाने के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला दण्डाधिकारी डा.संजय गोयल की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।बैठक में पर्वों को आपसी सामंजस्य एवं सद्भावनापूर्वक मनाए जाने के लिए सभी धर्मावलम्बियों ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए जिला प्रशासन को आश्वस्त किया। डा.संजय गोयल ने बैठक में पर्वों को मनाए जाने के दौरान शहर में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन के समस्त अधिकारियों को माकूल इंतजाम करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी प्रतिनिधियों आश्वस्त किया कि पर्वों के दौरान किसी भी प्रकार से कोई भी अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं होने दी जाएगी।

सभी भाजपा नेता सुरक्षित

रतलाम से भोपाल जाते समय निगम अध्यक्ष दिनेश पोरवाल पूर्व RDI  अध्यक्ष विष्णु त्रिपाठी व् अन्य भाजपा नेताओ का वाहन  दुर्घटना ग्रस्त । विष्णु त्रिपाठी , दिनेश पोरवाल सहित सभी नेता पूर्णतः सुरक्षित । सभी नेता इस समय उज्जैन में । किसी को भी कोई गंभीर चोट नहीं ।

आधुनिक तकनीक का जनोन्मुखी सुशासन के लिए इस्तेमाल करें -संभागायुक्त

संभागायुक्त डा.पस्तोर ने जिलाधिकारियों की बैठक ली

रतलाम 29अक्टूबर (इ खबरटुडे)। उज्जैन संभागायुक्त डा.रविन्द्र पस्तोर ने जिला प्रशासन को उत्तरदायी, संवेदनशील,पारदर्शी प्रभावी तथा जनोन्मुखी बनाने में विभिन्न संसाधनो के बेहतर प्रबंधन पर जोर दिया है। आज रतलाम जिले में जिलाधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्होंने मानव संसाधन के प्रबंधन, कार्यालयीन प्रबंधन,कार्यक्रम एवं योजनाओं के क्रियान्वयन व प्रबंधन एवं जनोन्मुखी एवं उत्तरदायी प्रशासन में आधुनिक तकनीकी के प्रबंधन द्वारा स्वर्णिम मध्यप्रदेश संबंधी माननीय मुख्यमंत्रीजी के सपने को साकार करने के निर्देश दिए। डा.पस्तोर ने कहा कि विभिन्न संसाधनों के बेहतर प्रबंधन से आम व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा लाभ प्रदान किया जा सकता है। साथ ही प्रशासनिक सुदृढता भी पारदर्शितापूर्वक लाई जा सकती है।

विपत्तिग्रस्त महिलाओं को मिलेगा फेशन डिजायनिंग एवं गारमेंट मेकिंग का प्रशिक्षण

महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने हितग्राहियों को दिये स्वीकृति-पत्र

भोपाल 29 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। विपत्तिग्रस्त महिलाओं को समाज की मुख्य-धारा से जोड़ने के लिये फेशन डिजायनिंग एवं गारमेंट मेकिंग सहित अन्य स्व-रोजगार के प्रशिक्षण दिलवाये जायेंगे। महिला-बाल विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने आज मुख्यमंत्री महिला सशक्तीकरण योजना में चयनित विपत्तिग्रस्त महिलाओं को प्रशिक्षण के लिये स्वीकृति-पत्र वितरित किये।

रतलाम जनपद अजा महिला जबकि जावरा सामान्य

जनपद और जिला पंचायत का आरक्षण संपन्न

रतलाम,28 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। जिले की छ: जनपद पंचायतों तथा जिला पंचायत के 16 वार्डो के लिए आरक्षण की प्रक्रिया मंगलवार को पूरी की गई। जिला पंचायत सीईओ अपर कलेक्टर हरजिन्दर सिंह द्वारा संपादित आरक्षण प्रक्रिया में जहां रतलाम जनपद अध्यक्ष का पद अजा महिला के लिए आरक्षित हुआ है,वहीं जावरा जनपद सामान्य अनारक्षित वर्ग को गया है। इसी तरह पिपलौदा जनपद पंचायत के अध्यक्ष का पद सामान्य वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हुआ है। इसी तरह जिला पंचायत का वार्ड क्र 1 रतलाम सामान्य अनारक्षित वर्ग का हुआ है।

वध के लिए ले जाए जा रहे गौवंश बरामद

अलग अलग घटनाओं में चार आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,28 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। जिला पुलिस ने दो अलग अलग स्थानों पर काटने के लिए ले जाए जा रहे चौदह गौवंश बरामद कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गौवंश को ले जा रहे 4 वाहनों को भी जब्त किया गया है।

मुख्य सचिव ने जाने सिंहस्थ निर्माणों के हाल

800 करोड़ के प्रस्तावों को मंजूरी, विभागों का प्रजेंटेशन देखा, 6 घंटे चली बैठक

उज्जैन,28 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने सिंहस्थ-2016 के निर्माणों के हाल जाने हैं। प्रजेंटेशन के माध्यम से उन्होंने सिंहस्थ की सभी तैयारियों को भोपाल में बैठकर सिरे से जानकारी हासिल की है। सिंहस्थ से सीधे-सीधे जुड़े विभागों के प्रजेंटेशन उनके सम्मुख किये गये। 6 घंटे चली बैठक में विभागों के प्रमुख सचिवों की उपस्थिति में करीब 800 करोड़ के प्रस्ताव को स्वीकृति मिली है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo