अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: August 2014

झमाझम बारिश,सड़कें पानी में डूबी

किसानों के चेहरे खिले,फसलों को मिली जान

रतलाम,31 अगस्त (इ खबरटुडे)। शुक्रवार शाम को हुई तेज बारिश के एक दिन बाद रविवार का दिन बेहद गर्मी भरा रहा,लेकिन शाम होते होते मौसम ने मिजाज बदला और झमाझम बारिश हुई। शाम करीब साढे चार बजे शुरु हुई तेज बारिश ने जहां कई शहर वासियों के लिए दिक्कतें खडी की,वहीं किसानों और फसलों के लिए ये बारिश राहत की खबर रही। जलाशयों में जलस्तर बढाने के लिहाज से भी ये बारिश अच्छी रही।

महेश शर्मा ‘वर्किंग जर्नलिस्ट’ यूनियन के जिलाध्यक्ष बने

आगामी माह में जिले का विशाल सम्मेलन

रतलाम,31 अगस्त (इ खबरटुडे)। पत्रकारों के अधिकार और हक की बात के लिए पहचाना जाने वाला प्रदेश के सक्रिय श्रमजीवी पत्रकारों का संगठन ‘वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने रतलाम जिले के अध्यक्ष
के रूप में वरिष्ठ पत्रकार महेश शर्मा संपादक रतलाम टाइम्स को नियुक्त किया है। श्री शर्मा की नियुक्ति से श्रमजीवी पत्रकारों में हर्ष व्याप्त है।

मध्यप्रदेश और यू.ए.ई. के बीच अब प्रतिदिन सीधी एयर फ्लाईट

मुख्यमंत्री श्री चौहान की उपस्थिति में एम.ओ.यू. हुआ

भोपाल,30 अगस्त (इ खबरटुडे)।  मध्यप्रदेश के इंदौर और यू.ए.ई. के बीच अब प्रतिदिन सीधी एयर फ्लाईट उपलब्ध रहेगी। इस संबंध में आज मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में मध्यप्रदेश शासन और एयर अरेबिया के बीच एम.ओ.यू. हस्ताक्षर किया गया।

घर घर बिराजे विघ्रहर्ता गजानन

दिन भर ढोल ढमाकों के साथ निकले जुलूस

भोपाल / रतलाम,29 अगस्त(इ खबरटुडे)। मगंलमूर्ति विघ्रहर्ता श्री गणेश का दस दिवसीय गणेशोत्सव  शुक्रवार को गणपति स्थापना के साथ शुरु हुआ। सुबह से शुरु हुआ गणपति स्थापना का क्रम शाम तक जारी रहा। घर घर गणपति बिराजे। श्रध्दालु जन ढोल ढमाकों के साथ गणपति बप्पा को अपने घर ले गए।

भ्रम के बादलों में घिरा दुनिया का सबसे बडा संगठन

-तुषार कोठारी

पूरी दुनिया में गैर राजनीतिक और बिना सरकारी मदद के चलाए जा रहे स्वयंसेवी सामाजिक संगठनों की संख्या गिनी चुनी ही है। कुछ स्वयंसेवी अन्तर्राष्ट्रिय संस्थाओं की शाखाएं भारत में भी सक्रीय है। लेकिन इस तरह की संस्थाओं में सामान्य लोगों की भागीदारी न के बराबर है। किसी एक शहर में इस तरह के क्लब या संस्था में दो तीन दर्जन लोगों से अधिक सदस्य नहीं होते। इस लिहाज से इस प्रकार की संस्थाओं का वजूद महज अखबारी खबरों और दस्तावेजों में होता है,लेकिन समाज में परिवर्तन ला सकने जैसे बडे उद्देश्य के लिहाज से इस तरह की संस्थाएं पूरी तरह बेअसर है।

प्रधानमंत्री जनधन योजना आर्थिक सशक्तिकरण का सुदृढ आधार – कलेक्टर डा.गोयल

प्रधानमंत्री जनधन योजना का समारोहपूर्वक शुभारंभ

रतलाम 28 अगस्त (इ खबरटुडे)।  प्रधानमंत्री जन धन योजना  आर्थिक सशक्ति करण का सुदृढ आधार बनेगी। इससे ग्रामीण अर्थ व्यवस्था एवं शहरी व्यवस्था का एकीकरण होगा जो देश के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए आधार बनेगा। इस योजना से जहां वंचित परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा वहीं देश की आर्थिक दशा भी सुधरेगी। यह योजना प्रधानमंत्री ग्रामीण सडॉक योजना से भी बडी और प्रभावशाली सिध्द होगी। उक्त उद्गार जिला कलेक्टर डॉ संजय गोयल ने प्रधानमंत्री जनधन योजना के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहे।

कलेक्ट्रेट परिक्षेत्र में धारा 144 लागू

रतलाम 28 अगस्त(इ खबरटुडे)। जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट परिक्षेत्र में आगामी नगरीय निकाय निर्वाचन की तैयारियों एवं आए दिन होने वाले धरना,प्रदर्शन एवं ध्वनि विस्तारक यंत्रों के प्रयोग को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल प्रभाव से धारा 144 लागू कर दी गई है।

दो शिक्षक निलम्बित

12 प्राचार्यों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी

रतलाम 28अगस्त (इ खबरटुडे)। कलेक्टर डा.संजय गोयल द्वारा शैक्षणिक कार्यों में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर दो शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए 12 प्राचार्यों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए गए।

निश्चेतना विशेषज्ञ के खिलाफ आईटी एक्ट का मामला दर्ज

आपरेशन करते सीएमएचओ का फोटो खींच कर डाला सोशल साइट्स पर

रतलाम,27 अगस्त (इ खबरटुडे)। जिला चिकित्सालय में पदस्थ चिकित्सकों का आपसी संघर्ष लगातार तेज होता जा रहा है। डाक्टरों की बीच आपसी विवाद अब रोजमर्रा की बात बन गई है। ताजे घटनाक्रम में पुलिस ने निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ.महेश मौर्य के विरुध्द आईटी एक्ट के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

उत्साह एवं उल्लास से मनेंगे आगामी धार्मिक त्यौहार

कलेक्टर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक संपन्न

रतलाम 26 अगस्त (इ खबरटुडे)। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज शांति समिति के अध्यक्ष एवं जिला दण्डाधिकारी डा.संजय गोयल की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। आगामी गणेश चतुर्थी,डोल ग्यारस एवं अनंत चतुर्दशी पर्व को उमंग,उत्साह एवं उल्लास से मनाए जाने के लिए सभी धर्मों के प्रमुखों एवं प्रतिनिधियों के साथ बैठकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। जिससे पर्वों के उल्लास के साथ साथ सामाजिक समरसता,सौहार्द एवं सदभाव को बनाए रखने में सभी की महत्वपूर्ण सहभागिता बनी रहे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo