अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: April 2014

असुरक्षित गर्भपात की समस्या से निपटने के लिए पहल जरूरी- कलेक्टर डा.गोयल

आईपास द्वारा आयोजित कार्यशाला संपन्न

रतलाम 30 अप्रैल (इ खबरटुडे)। कलेक्टर डा.संजय गोयल ने कहा कि असुरक्षित गर्भपात की समस्या के निराकरण के लिए ठोस कदम उठाए जाना जरूरी है। इसके लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में संबंधित कानून के मुताबिक सुरक्षित गर्भपात की सुविधाओं में इजाफा करना होगा।

मतगणना कार्य में सभी का सहयोग अपेक्षित – कलेक्टर डा.गोयल

स्टैÏण्डग कमेटी की बैठक संपन्न

रतलाम 29 अप्रैल(इ खबरटुडे)। कलेक्टर डा.संजय गोयल ने कहा है कि जिले में लोकसभा निर्वाचन की मतदान प्रक्रिया सभी के सहयोग से स्वतंत्र,निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण माहौल में पूरी तरह सुचारू रूप से संपन्न हुई। इसी प्रकार का सहयोग मतगणना कार्य में भी अपेक्षित है। डा.गोयल आज यहां स्टैÏण्डग कमेटी की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल की वेबकाÏस्टग के लिए भी पहल की जाएगी। इसका लिंक जिले की वेबसाईट पर उपलब्ध रहेगा।

इंदौर में पत्रकारों के साथ हुई मारपीट को लेकर पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया

सार्वजनिक स्थलों पर मीडियाकर्मियों के लिये पार्किंग व्यवस्था पृथक हो

रतलाम 29अप्रैल(इ खबरटुडे)।।  इंदौर रेल्वे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस द्वारा किए गए बर्बर लाठीचार्ज की घटना के विरोध में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ, रतलाम प्रेस क्लब, रतलाम प्रेस फोटोग्राफर एवं कैमरामेन एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही करने तथा उन पर शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का भी प्रकरण दर्ज करने की मांग भी की गई।

13 रोजगार सहायकों को कारण बताओ नोटिस जारी

रतलाम 28 अप्रैल,(इ खबरटुडे)।  सीईओ जनपद पंचायत रतलाम ने मनरेगा अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2013-14 में लक्ष्यानुरूप कार्य नहीं करनेवाले 13 रोजगार सहायकों की संविदा अवधि समाप्त करने संबंधी कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

स्ट्राँग रूम की वेबकास्टिंग सुनिश्चित करें सभी जिले

मतगणना के जेनेसिस साफ्टवेयर के उपयोग के संबंध में जिलों को निर्देश
जिला कलेक्टरों के साथ में सीईओ कार्यालय ने की वीडियो कान्फ्रेंसिंग

भोपाल,28 अप्रैल(इ खबरटुडे)। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने प्रदेश के जिलों को ईवीएम की सुरक्षा एवं पारदर्शिता की दृष्टि से स्ट्राँग रूम की वेबकास्टिंग को सुनिश्चित रूप से करवाने के निर्देश दिये हैं। जिला कलेक्टरों को बताया गया है कि स्ट्राँग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को जन-सामान्य तक पहुँचाने के लिये वेबकास्टिंग को सीईओ की वेबसाइट से लिंक किया जा रहा है। इससे न सिर्फ निष्पक्षता बल्कि पारदर्शिता सबके सामने आ सकेगी। यह जानकारी जिला कलेक्टरों के साथ आज हुई वीडियो कान्फ्रेंसिंग में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  व्ही.एल. कान्ता राव ने दी। इसके पूर्व उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी श्री अभिषेक और जिला कलेक्टरों के साथ मतगणना में प्रयुक्त होने वाले जेनेसिस साफ्टवेयर के उपयोग के संबंध में चर्चा की।

मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी पर दर्ज हो आपराधिक प्रकरण

भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रभाकर केलकर ने कहा

रतलाम, 27 अप्रैल (इ खबरटुडे)। भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रभाकर केलकर ने यहां कहा कि देश के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के विरुध्द पद और गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन करने तथा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के विरुध्द प्रधानमंत्री को शपथ उल्लंघन करने हेतु दुष्प्रेरित करने का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाना चाहिए।  श्री केलकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के दस वर्षीय कार्यकाल में देश की सुरक्षा और अन्य संवेदनशील मुद्दों से जुडी अत्यन्त गोपनीय और महत्वपूर्ण सूचनाएं कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के माध्यम से लीक होने की भी गहराई से जांच होना चाहिए ,जिससे यह पता चल सके कि इन सूचनाओं के लीक होने से देश को दूरगामी प्रतिकूल परिणाम तो नहीं झेलने पडेंगे।

दो माह पूर्व हुई लूट का पर्दाफाश

चार आरोपी गिरफ्तार,लूट का माल बरामद

रतलाम,26 अप्रैल(इ खबरटुडे)। करीब दो माह पूर्व समीपस्थ ग्राम पलसोडी में हुई लूट की एक वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने लूट के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लूट का माल भी बरामद कर लिया है।

नींद के झोंके ने ली सहा.खाद्य अधिकारी की जान

बदनावर से रतलाम के बीच खाई में गिरी कार

रतलाम,26 अप्रैल(इ खबर टुडे)। रतलाम में पदस्थ सहायक खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी बीएस तडवाल का आज सुबह एक सड़क हादसे में निधन हो गया। श्री तडवाल अपनी पुत्री के साथ उज्जैन से लौट रहे थे कि जमुुनिया गांव के समीप उनकी कार खाई में जा गिरी। अनुमान है कि यह दुर्घटना नींद के झौंके की वजह से हुई थी। दुर्घटना में तडवाल की १९ वर्षीया पुत्री भी गंभीर रुप से घायल हो गई।

लोकसभा चुनाव- रतलाम जिले के मतदान की बूथवार जानकारी इ-खबर टुडे पर

 

रतलाम 26 अप्रैल (इ खबरटुडे)। लोकसभा चुनाव-रतलाम जिले मतदान  की बूथवार जानकारी इ-खबर टुडे पर

जिले में 71 फीसदी मतदान हुआ

रतलाम 25 अप्रैल (इ खबरटुडे)। लोकसभा निर्वाचन-2014 में जिले के पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 70.99 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इनमें 74.88 फीसदी पुरूष और 66.90 फीसदी महिला मतदाता शामिल हैं।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo