अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: March 2014

भारी मात्रा में अफीम,डोडाचूरा व शराब जब्त

एक आरोपी गिरफ्तार,दो फरार

रतलाम,31 मार्च(इ खबरटुडे)। जिले के जावरा में औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने बीती रात एक वाहन में ले जाई जा रही अवैध अफीम व डोडाचूरा जब्त करने में सफलता अर्जित की। इसी वाहन में अवैध शराब भी भरी हुई थी। इस सिलसिले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि दो आरोपी मौके से फरार हो गए।

बिन करंट झटके देती बिजली, जनता त्रस्त

रतलाम,31 मार्च (ऋत्युत मिश्र /इ खबरटुडे)। जहां एक ओर मध्यप्रदेश में  24×7 बिजली, अटल ज्योति योजना और जगमग मध्यप्रदेश जैसे  आश्वासनों और नारे आम हो चले हैं वहीं यदि शहर की असलियत पर नजर डाली जाए तो यह सब केवल लुभावना झुनझुना प्रतीत होता है। विघुत विभाग में ठेका पद्धति होने की वजह से अधिकारी केवल जेबें भरने में लगे हैं। शहर की जनता पहले ही अघोषित बिजली कटौती और बड़े-बड़े बिलों से परेशान है उसपर लापरवाह तरीके से उलझते तारों की वजह से कईं बार फाल्ट हो जाता है और लंबे समय तक बिजली नदारद हो जाती है।

आयोग के पत्र का विवि ने दिया जवाब

मामला प्रश्न-पत्र में कांग्रेस को लेकर पूछे गये प्रश्न का

उज्जैन,30 मार्च (इ खबरटुडे)। विक्रम विश्वविद्यालय ने शनिवार को चुनाव आयोग से पत्र मिलने के बाद एमए राजनीतिक विज्ञान के प्रश्न-पत्र में पूछे गये कांग्रेस से संबंधित एक प्रश्न को लेकर जवाब भेज दिया है।

राजनैतिक दल आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करें

जिला स्तरीय स्टैÏण्डग कमेटी की बैठक संपन्न

रतलाम 29 मार्च (इ खबरटुडे) कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव दुबे ने कहा है कि सभी प्रत्याशियों और राजनैतिक दलों को आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आदर्श आचरण संहिता का अनुपालन राजनैतिक दलों से एक प्रकार की अपेक्षा है और इस सिलसिले में उन्हें स्वयं आत्मानुशासन का परिचय देना होगा।

क्षेत्र का सुनियोजित विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता

DilipSingh Bhuriyaपत्रकारों से चर्चा में भाजपा प्रत्याशी दिलीपसिंह भूरिया ने कहा

रतलाम 29 मार्च(इ खबरटुडे)। रतलाम संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी  दिलीपसिंह भूरिया ने कहा है कि संसदीय क्षेत्र का सम्पूर्ण एवं सुनियोजित विकास मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है।  रतलाम में औद्योगिक विकास के लिए उपलब्ध संसाधन एवं सुविधाओं का समुचित उपयोग किया जाएगा। यूपीए सरकार ने सौ दिन में महंगाई कम करने का दावा किया था, लेकिन महंगाई ढाई सौ गुना बढ़ गई है। जनता परिवर्तन चाहती है और नरेन्द्र मोदी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे।

विक्रम की परीक्षा के सवाल पर नया बवाल

प्रश्न पत्र में पूछा कांग्रेस का आलोचनात्मक परीक्षण

उज्जैन,29 मार्च (इ खबरटुडे)। विक्रम विश्विद्यालय के एम ए राजनीतिक विज्ञान के चौथे सेमेस्टर के पेपर को लेकर विवाद शुरू हो गया है। दरअसल परीक्षा में दिए गए प्रश्न पत्र में एक प्रश्न पूछा गया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की भूमिका का आलोचनात्मक परीक्षण कीजिए। इस बात को गम्भीरता से लेते हुए कांग्रेसियों ने अब मोर्चा खोल दिया है और विश्वविद्यालय पर भाजपाई मानसिकता का आरोप लगाया है। वहीं मामले लेकर कुलपति ने कमेटी से जांच की बात कही है।

सहयोग और समन्वय से निर्वाचन कार्य को अंजाम दें

अन्तर्राज्यीय जिलों की समन्वय बैठक संपन्न

रतलाम 28 मार्च(इ खबरटुडे)। लोकसभा निर्वाचन-2014 के अन्तर्गत निर्वाचन प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य से रतलाम जिले से लगे राजस्थान राज्य के जिलों के अधिकारियों ने सहयोग और समन्वय के साथ निर्वाचन दायित्व निभाने का विश्वास व्यक्त किया है। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अन्तर्राज्यीय जिलों की समन्वय बैठक में रतलाम सहित राजस्थान के बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ एवं झालावाड़ जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक उपस्थित थे ।

पर्दे के पीछे से चलेगा असंतोष का ‘वार’

दोनों ही प्रमुख प्रत्याशी के साथ अन्य भी अछूते नहीं

उज्जैन,28 मार्च (इ खबरटुडे)। लोकसभा चुनाव 2014 को लेकर उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र पर प्रमुख राजनीतिक दलों की ओर से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये गये। प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार भी प्रारंभ कर दिया है। प्रत्याशी घोषणा के साथ ही असंतोष का स्वर भी मुखरित हुआ है। कुछ हद तक असंतोष के स्वर को दबा लिया गया है लेकिन इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि असंतोष की यह वार पर्दे के पीछे से जारी रहेगी। कांग्रेस-भाजपा के साथ आप भी इससे अछूती नहीं कही जा सकती है।

आज के दौर में रोमांस फिल्मों की मांग ज्यादा

फिल्म स्टार सुनील शेट्टी ने प्रेसवार्ता में कहा

रतलाम,27 मार्च (इ खबरटुडे)। प्रसिध्द फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी ने यहां कहा कि सिनेमा आम व्यक्ति को तीन घंटे के लिए एक अलग ही दुनिया में ले जाता है। हम चाहते है कि सीरियस सिनेमा करे लेकिन आज उसकी मांग कम है। आज के दौर में रोमांस फिल्मों की मांग ज्यादा है और उसे ही देखना पसंद करते है।  सिनेमा तो एक बिजनेस है लेकिन मैं सामाजिक कार्य के माध्यम से मैसेज देने की कोशिश करता हूं।

फोटो युक्त मतदाता पर्ची का वितरण मतदान के 5 दिन पहले होगा

वोटर स्लिप के वितरण में अनियमितता होने पर सजा एवं जुर्माना दोनों 

भोपाल मार्च 27 (इ खबरटुडे) मध्यप्रदेश में तीन चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिये मतदाताओं को फोटोयुक्त मतदाता पर्चियों के वितरण के संबंध में निर्वाचन आयोग ने निर्देश दिये हैं। मतदान केन्द्रों से संबंधित बूथ लेबल ऑफिसर (बीएलओ) से कहा गया है, कि उनके मतदान केन्द्र से संबंधित फोटोयुक्त मतदाता पर्चियों का वितरण मतदान के 5 दिन पहले अनिवार्य रूप से पूरा किया जाये। आयोग ने कहा है कि मतदाता पर्चियाँ अच्छी गुणवत्ता वाले कागज पर मुद्रित करवाई जाये, ताकि मतदाता की फोटो साफ देखी जा सके। थोक रूप से अथवा अनाधिकृत रूप से मतदाता पर्ची का वितरण किया जाता है तो इसे जन-प्रतिनिधित्व अधिनियम व भारतीय दण्ड संहिता का उल्लंघन माना जायेगा और दोषी व्यक्ति को सजा एवं जुर्माना दोनों किया जायेगा।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo