अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: February 2014

पांच व्यक्ति जिला बदर

रतलाम 28 फरवरी(इ खबरटुडे) जिला मजिस्ट्रेट राजीव दुबे ने आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पांच व्यक्तियों को जिला बदर करने के आदेश जारी किए हैं।

जारी रहेगी अभिभाषकों की हडताल

अभिभाषक संघ की बैठक में वकीलों ने दिखाए तीखे तेवर

रतलाम,28 फरवरी(इ खबरटुडे)। संभागायुक्त अरुण पाण्डे से चर्चा के बाद आन्दोलन कर रहे वकीलों के तेवर और तीखे हो गए है। अभिभाषक संघ की साधारण सभा में वकीलों ने एसडीएम सुनील झा को हटाए बगैर हडताल समाप्त करने को सिरे से नकार दिया और अंतिम परिणाम मिलने तक हडताल जारी रखने का निर्णय एकमत से लिया।

संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार किसानों के साथ

आदर्श फसल बीमा योजना बनेगी 
ऋण राहत आयोग बनेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आपात बैठक ली 
हौसला रखें -किसानों से अपील 

इस संकट को केन्द्र राष्ट्रीय आपदा घोषित करे 

भोपाल 28 फरवरी (इ खबरटुडे) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गंभीर संकट की इस घड़ी में हम किसानों के साथ पूरी ताकत से खड़े हैं। राज्य सरकार किसानों को राहत देने के लिये असाधारण फैसले लेगी। प्रदेश सरकार आदर्श फसल बीमा योजना बनायेगी। इस तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिये ऋण राहत आयोग बनाया जायेगा। साथ ही किसानों को तत्काल राहत देने के लिये प्राकृतिक आपदा राहत कोष भी बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री  चौहान ने किसानों से अपील की है कि धैर्य रखें, हौसला रखें। किसानों की हरसंभव मदद की जायेगी। मुख्यमंत्री चौहान आज यहाँ ओला एवं अति वृष्टि से फसलों को हुए नुकसान के संबंध में उच्च स्तरीय आपात बैठक ले रहे थे। बैठक में मंत्रि-परिषद के सदस्य तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कन्या महाविद्यालय की छात्रा ने खुद को लगाई फांसी

पढाई में कमजोर होने से थी परेशान,कालेज में ही की आत्महत्या

रतलाम,28 फरवरी (इ खबरटुडे)। स्थानीय शासकीय कन्या महाविद्यालय की एक छात्रा ने आज सुबह कालेज के ही एक कमरे में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा की आत्महत्या की खबर फैलते ही कालेज में सनसनी फैल गई। मृत छात्रा पढाई में कमजोर होने की वजह से परेशान थी।

महाशिवरात्रि पर भी धरने पर रहे वकील

संभागायुक्त से चर्चा में नहीं निकला हल

रतलाम, 27 फरवरी(इ खबरटुडे)। एसडीएम सुनील झा को हटाने की मामला अब प्रशासन के लिए टेढी खीर साबित होने लगा है। बुधवार शाम को संभागायुक्त अरुण पाण्डे व आईजी मधुकुमार ने रतलाम पंहुचकर वकीलों से चर्चा की,लेकिन मामला नहीं सुलझ पाया। महाशिवरात्रि के अवकाश के बावजूद गुरुवार को न्यायालय परिसर में वकीलों का धरना जारी रहा।

सजे शिवालय, आज दुल्हा बनेंगे महाकाल

रात से ही श्री महाकालेश्वर दर्शन के लिये कतारबध्द हुए श्रध्दालु की आस्था उमड़ी, 44 घंटों के लिये निरंतर खुले रहेंगे पट

उज्जैन 27 फरवरी (इ खबरटुडे) । बाबा महाकाल की नगरी महाशिवरात्रि के एक दिन पूर्व से ही शिव मय हो गई। देवालय सजे, शिवालय सजे। चारों ओर मंदिरों पर जगमग करती रोशनी शिवरात्रि उत्सव की धूम अपने में समेटे हुए हैं। श्री महाकालेश्वर मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शनों के लिए रात 10 बजे से ही श्रध्दालु जुटने शुरु हो गए थे। देर रात दर्शनों के लिए श्रध्दालुओं की कतार लग गई थी। बुधवार रात से मंदिर के पट 44 घंटे तक निरंतर खुले रहेंगे। बाबा महाकाल इस दौरान दुल्हा स्वरुप में श्रध्दालुओं को दर्शन देंगे।

पाशविकता की पराकाष्ठा और अदम्य साहस का साक्षी कालापानी

(स्वातंत्र्यवीर वि.दा.सावरकर की पुण्यतिथी २६ फरवरी पर विशेष) 

– तुषार कोठारी

अमानवीय अत्याचारों की इन्तेहा,पाशविकता की पराकाष्ठा और इनके साथ देश की आजादी के लिए मौत से भी ज्यादा खतरनाक कष्टों को हंसते,हंसते झेलने का अदम्य साहस और वीरता। भारत का स्वातंत्र्य समर, अण्डमान के पोर्टब्लेयर स्थित कालापानी के नाम से कुख्यात सेलुलर जेल में जीवन्त हो उठता है। अपने देशप्रेम के लिए एक साथ दो दो आजीवन कारावास की सजा भुगतने वाले वीर सावरकर के अप्रतिम शौर्य और साहस की गाथाएं यहां सजीव हो उठती है। तेरह फीट लम्बी और सवा सात सात फीट चौडी कालकोठरी में रहकर हर दिन बैल की जगह कोल्हू में जुतकर तेल निकालने वाले वीर सावरकर और अन्य असंख्य क्रान्तिकारियों के बलिदान की साक्षी रही सेलुलर जेल आज भारत का राष्ट्रीय स्मारक बन चुका है। लेकिन इसे देखें बिना सिर्फ शब्दों से यहां की गई क्रूरता और अत्याचारों का अनुमान लगा पाना बेहद कठिन है।

गुडगवर्नेंस के दावे और प्रशासनिक अक्षमता

सन्दर्भ- एसडीएम के खिलाफ अभिभाषकों का आन्दोलन

रतलाम। क्या प्रशासन इसी को कहते है? कलेक्टर राजीव दुबे के नेतृत्व में जिले में जो कुछ चल रहा है,यदि उसे प्रशासन कहा जा सकता हो,तो फिर प्रशासन किसे कहेंगे? बुध्दिजीवी वर्ग के प्रतिनिधि माने जाने वाले अभिभाषक एक डिप्टी कलेक्टर की मजिस्ट्रीयल शक्तियां वापस लेने की मांग को लेकर द

dm rajiv dubeyस दिनों से आन्दोलन कर रहे है। इस हडताल से ना जाने कितने लोगों को भारी परेशानी उठानी पड रही है। लेकिन कलेक्टर राजीव दुबे है कि पूरे मुद्दे पर हठधर्मिता पाले बैठे है। वकीलों के आन्दोलन की आग अब बाहर तक फैलने लगी है,लेकिन कलेक्टर आंखे मूंदे बैठे है।

वकीलों ने निकाला पैदल मार्च

एसडीएम के खिलाफ आन्दोलन,प्रशासन के खिलाफ नरेबाजी

रतलाम,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। एसडीएम को हटाने के लिए पिछले दस दिनों से जारी वकीलों का आन्दोलन बुधवार को भी जारी रहा। बुधवारो को अभिभाषकों ने पूरे शहर में पैदल मार्च निकालकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उधर जावरा के अभिभाषकों ने भी रतलाम के अभिभाषकों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हडताल घोषित कर दी है। न्यायालयों में कामकाज बन्द होने से आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। आन्दोलन को दस दिन गुजरने के बावजूद फिलहाल इस समस्या का कोई हल निकलते नहीं दिखाई दे रहा है।

नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश में किया देश के सबसे बडे सौर उर्जा सयंत्र का उद्घाटन

ऊर्जा में अब केसरिया क्राॅंति की जरूरत-श्री मोदी
मध्यप्रदेश को नम्बर एक राज्य बनाएगें-मुख्यमंत्री श्री चैहान

नीमच,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भारत ने हरित और श्वेत क्रांति देखी है। अब केसरिया क्रांति की जरूरत है। ऊर्जा केसरिया रंग की होती है। ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भरता से ही देश विकसित होगा। केन्द्र सरकार को ऊर्जा की समेकित नीति बनाना चाहिये। श्री मोदी आज नीमच जिले के सुदूर ग्राम भगवानपुरा ;डिकेन में देश के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का उद्घाटन कर रहे थे। समारोह में खासतौर पर मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुनरू संकल्प व्यक्त करते हुये कहा कि मध्यप्रदेश को देश और दुनिया का सबसे अच्छा राज्य बनायेंगे। समारोह में ऊर्जा एवं जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ला स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी दीपक जोशी भी उपस्थित थे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo