अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: January 2014

रिलायंस समूह करेगा 50 हजार करोड़ रूपये का निवेश

मध्यप्रदेश सर्वाधिक निवेश मित्र राज्य
मुख्यमंत्री श्री चौहान से मिले प्रसिद्ध उद्योगपति अनिल अंबानी

भोपाल 31 जनवरी(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा औद्योगिक निवेश आमंत्रित कर विकास की गति और बढ़ाने के लिये प्रतिबद्ध है। इसके लिये सरकार पारदर्शिता और प्रभावी सुशासन के हर संभव प्रयास कर रही है। श्री चौहान आज यहाँ निवास पर रिलायंस उद्योग समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी से चर्चा कर रहे थे।

तीन वर्षीय नन्ही बालिका के साथ हैवानियत,आरोपी गिरफ्तार

घटना के विरोध में बन्द रहा बाजना,राज्यपाल के नाम ज्ञापन

रतलाम,31 जनवरी(इ खबरटुडे)। । जिले के बाजना में हैवानियत की हदे पार करते हुए एक 32 वर्षीय युवक ने बीती शाम नशे की हालत में तीन वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म किया। इस दुष्कर्म के विरोध में आज बाजना बंद रहा। नन्ही बालिका के साथ हैवाानियत करने वाले आरोपी को घटना के फौरन बाद पकड लिया गया। गिरफ्तार आरोपी को आज जिला चिकित्सालय लाकर डीएनए टेस्ट हेतु सेम्पल लिए गए। दुष्कर्म की शिकार हुई मासुम बालिका का उपचार भी जिला चिकित्सालय में चल रहा हैं।

महिला वनरक्षक ने की उत्पीड़न की शिकायत?

संभागीय कार्यालय के संलग्नीकरण एसडीओ पर आरोप

उज्जैन,31 जनवरी (इ खबरटुडे)। वन विभाग के उज्जैन रेंज में पदस्थ एक महिला कर्मी ने अपने साथ संभागीय कार्यालय के संलग्नीकरण एसडीओ पर गंभीर आरोप लगाये हैं। आरोप के तहत उत्पीड़न की शिकायत की गई है। शिकायत संभागीय कार्यालय से लेकर जिला कार्यालय अधिकारियों को हुई है। आरोपित एसडीओ का कथन है कि वे पूर्व में शिकायत कर चुके थे। उसी के काउंटर में यह शिकायत की गई है जबकि अधिकारी उनकी किसी शिकायत से इंकार कर रहे हैं।

देश में अराजकता फैलाने का षडयंत्र कर रही है बहुराष्ट्रीय कंपनिया

भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रभाकर केलकर ने कहा

रतलाम,30 जनवरी (इ खबरटुडे)। बहुराष्ट्रीय कंपनियां विश्व व्यापार संगठन की आड में भारत की अर्थव्यवस्था को निगलना चाहती है। इसके लिए कई तरह के षडयंत्र किए जा रहे है। भारतीय अर्थव्यवस्था पर कब्जा करने के लिए एमएनसी कंपनियां नियम कानूनों को अपनी सुविधा के हिसाब से बनवाने लगी है। अब तो स्वयंसेवी संगठनों के मदद देकर इनके माध्यम से देश में अस्थिरता फैलाने के षडयंत्र भी किए जाने लगे है।

कुण्ठित और उपेक्षित महात्मा गांधी

पुण्यतिथि 30 जनवरी पर विशेष आलेख

-डॉ.डीएन पचौरी

महापुरुषों पर श्रध्दा रखना अच्छी बात है,परन्तु किसी महापुरुष के प्रति अन्धश्रध्दालु होना उचित नहीं है। क्योकि अंधश्रध्दालु व्यक्ति अपने इष्ट के संबंध में आलोचना तो दूर कटु सत्य स्वीकारने में भी हिचकिचाता है। होना तो ये चाहिए कि महापुरुष के इतिहास का अध्ययन मनन कर सत्यता को खुले दिल से स्वीकार किया जाए। आज गांधी जी के साथ यही हो रहा है। उनकी त्रुटियों को नजरअन्दाज कर उन्हे महामानव बना दिया गया है। जबकि वास्तविकता यह है कि यदि गांधी जी स्वतंत्र भारत में कुछ वर्ष भी और जीवित रहते तो वे सबसे अधिक कुण्ठित और उपेक्षित होते।

विधायक का अतिक्रमण भी तोडा प्रशासन के दस्ते ने

कृषि उपज मण्डी पर अतिक्रमण हटाने के दौरान लोगों के दबाव में हटाया अतिक्रमण

रतलाम,29 जनवरी (इ खबरटुडे)। जिला प्रशासन की अतिक्रमण रोधी मुहिम सत्ताधारी दल के गले की हड्डी बनती जा रही है। गत दिवस एक भाजपा नेता द्वारा भाजपा छोडने की धमकी दिए जाने की घटना के बाद आज विधायक चैतन्य काश्यप भी अतिक्रामक सिध्द हो गए। प्रशासन के दल ने महू रोड स्थित उनके समाचार पत्र कार्यालय का अतिक्रमण साफ किया। प्रशासन के दल को यह कार्यवाही लोगों के भारी दबाव में करना पडी।

खाद्य अधिनियम पर पुनर्विचार के लिये प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

अधिनियम पर विचार के लिये मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग

भोपाल 29 जनवरी(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अव्यावहारिक और क्रियान्वित नहीं किये जा सकने वाले प्रावधानों को देखते हुए इस पर पुनर्विचार करने के लिये प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पत्र में कहा है कि इस संबंध में जल्दी ही मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाकर प्रत्येक राज्य पर इस अधिनियम के प्रभाव के बारे में विचार जाने जायें और तब तक के लिये इस अधिनियम का क्रियान्वयन रोका जाये।

भोपाल में बनेगा भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान

राज्य आंकड़ा भागिता एवं अभिगम्यता नीति का अनुमोदन
मंत्रि-परिषद् के निर्णय

भोपाल 28 जनवरी(इ खबरटुडे)।भोपाल में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.आई.टी.) की स्थापना की जायेगी। मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रि-परिषद् की बैठक में इस संबंध में भारत सरकार, राज्य सरकार और खनिज विकास निगम के बीच किये जाने वाले करारनामे (एमओयू) तथा मेमोरेण्डम ऑफ एसोसिएशन (एमओए) का अनुमोदन किया गया।

पंच-परमेश्वर योजना में अब तक 3,502 करोड़ रुपये आवंटित

7,844 किलोमीटर से अधिक लम्बाई के सी.सी. रोड मंजूर

भोपाल 27 जनवरी(इ खबरटुडे)। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता और पर्यावरण सुधार के मक़सद से वर्ष 2011-12 में शुरू की गई पंच-परमेश्वर योजना में अब तक सभी 23 हजार 6 ग्राम-पंचायत को 3,502 करोड़ रुपये आवंटित किये जा चुके हैं। इस योजना में 7,844.64 किलोमीटर सीमेंट-कांक्रीटयुक्त पक्के आंतरिक मार्ग बनाने की मंजूरी दी गई है। इनमें से अब तक 4,734 किलोमीटर लम्बे आंतरिक मार्ग का निर्माण पूरा हो चुका है। योजना से अब गाँवों की तस्वीर बदल रही है और वे कीचड़ तथा गंदगी से निजात पा रहे हैं। ग्राम-सभा के अनुमोदन से ग्राम-पंचायत क्षेत्र में शामिल गाँवों के विभिन्न वार्ड में एक के बाद एक पक्के आंतरिक मार्ग तेजी से बन रहे हैं। इस अनूठी योजना में अब तक 64 हजार 230 सी.सी. रोड निर्माण के काम मंजूर हो चुके हैं। इनमें से 36 हजार 943 काम पूरे हो गये हैं।

श्री केलकर का व्याख्यान 30 जनवरी को

भारत भक्ति संस्थान का आयोजन,आर्थिक परिदृश्य पर होगा चिन्तन

रतलाम,27 जनवरी(इ खबरटुडे)। भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रभाकर केलकर आगामी 30 जनवरी को रतलाम में होंगे। वे वैश्विक आर्थिक परिदृश्य और भारत विषय पर व्याख्या

न देंगे। व्याख्यान का आयोजन भारत भक्ति संस्थान द्वारा किया जा रहा है।prabhakarji

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo